Batla House Movie Review: बाटला हाउस जॉन अब्राहम की सबसे बेस्ट फिल्म कहें तो गलत नहीं होगा, जानिए क्यों

इस हफ्ते बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर अभिनेता जॉन अब्राहम (John Abraham) और मृणाल ठाकुर (Mrunal Thakur) की फिल्म बाटला हाउस (Batla House) रिलीज हो रही है। आप इस फिल्म को देखने का मन बना रहे हैं उससे पहले ये जान लीजिए कि फिल्म बनी कैसी है। एक नजर हिंदी रश के रिव्यू पर।

Author   |     |     |     |   Published 
Batla House Movie Review: बाटला हाउस जॉन अब्राहम की सबसे बेस्ट फिल्म कहें तो गलत नहीं होगा, जानिए क्यों
बाटला हाउस फिल्म का पोस्टर (फोटो इंस्टाग्राम)

फिल्म का नाम – बाटला हाउस

कलाकार – जॉन अब्राहम, मृणाल ठाकुर, रवि किशन, राकेश शर्मा

निर्देशक – निखिल आडवानी

स्टार – 4 

जबरदस्त कहानी है बाटला हाउस की

दिन है 13 सितम्बर 2017, लोकेशन है दिल्ली। संजीव कुमार यादाव (जॉन अब्राहम, John Abraham) और केके (रवि किशन, Ravi Kishan) अपनी पुलिस टीम को लेकर बाटला हाउस एल-18 नंबर की इमारत की तीसरी मंजिल पर पहुंचते हैं। उसके बाद धड़ाधड़ फायरिंग होती है। पुलिस और आतंकीयों में मुठभेड़ हो जाती है जिसमे दो आतंकी मर जाते हैं और केके को गोली लग जाती है। इस बीच एक आतंकी इन सभी की नजरों से बचकर भाग जाता है। दिल्लीवासी, मीडिया, राजनेता, कुछ एनजीओ आतंकी इनकाउंटर को संजीव कुमार का फ़र्ज़ी इनकाउंटर समझते हैं। जहाँ संजीव का साथ कोई नहीं दे रहा वहां उनके साथ उनकी पत्नी नंदिता (मृणाल ठाकुर, Mrunal Thakur) साथ खड़ी हैं जो खुद मीडियाकर्मी हैं। ऐसे में अपनी और अपनी टीम को बेकसूर साबित कर पाने में और उस भागे आतंकी को पकड़ पाने में एसीपी संजीव कुमार कामयाब हो पाते हैं या नहीं, जानने के लिए आपको फिल्म देखने जाना ही होगा।

बेहतरीन निर्देशन, कमाल की सिनेमाटोग्राफीph

बहुत ही ज्यादा तारीफ़ करनी पड़ेगी बाटला हाउस के फिल्म निर्देशक निखिल आडवाणी की जिन्होंने कहानी को ना केवल रियलिस्टिक रखा है बल्कि पुलिस की जांबाजी, अपराधबोध, बेबसी, उसकी दागदार होती साख, पॉलिटिकल पार्टीज की राजनीति, मानवाधिकार संगठनों का आक्रोश, धार्मिक कट्टरता, मीडिया के प्रोजेक्शन और प्रेशर को फ़िल्मी परदे पर बखूबी दिखाया है। इस फिल्म के डायलॉग भी बड़े गजब हैं। एक सीन में जॉन अब्राहम कहते हैं – एक टैरेरिस्ट को मारने के लिए सरकार जो रकम देती है, उससे ज्यादा तो एक ट्रैफिक पुलिस एक हफ्ते में कमा सकता है।

जॉन अब्राहम की सबसे बेस्ट फिल्म

बाटला हाउस फिल्म में जॉन अब्राहम ने एसीपी का किरदार निभाया है जिसमे वे खूब जम रहे हैं। ऐसा लग रहा है जैसे इस रोल के लिए जॉन ने बहुत ही ज्यादा मेहनत की है। इस फिल्म को जॉन की सबसे बेस्ट फिल्म कहें तो ये गलत नहीं होगा। मृणाल ने नंदिता को बखूबी निभाया है। रवि किशन ने भी अपनी छाप छोड़ी है। वकील की भूमिका में राजेश शर्मा भी खूब जम रहे हैं। इसके अलावा फिल्म के बाकी किरादरों ने भी जबरदस्त मेहनत की है। मिलाजुलाकर एक बात कहें वो ये कि इस फिल्म को देखना बनता ही है।

वीडियो में देखें हिंदी रश का नया कॉमेडी शो लिट्टी चोखा विथ सेलिब्रेटी 

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: धर्मेंद्र दुबे

धर्मेंद्र दुबे
मेरा नाम धर्मेंद्र दुबे है। फिल्म जगत की खबरें आप तक पहुंचना मेरा काम है। अजय देवगन ने मेरे लिए कहा था, 'तुम एक अच्छे पत्रकार ही नहीं बल्कि एक अच्छे इंसान भी हो'।

dharmendra.dubey@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply