विक्रम वेधा के डायरेक्टर पुष्कर- गायत्री ने किया खुलासा बताया ऋतिक और सैफ की हिंदी रीमेक, तमिल से कैसे है अलग!

फिल्म विक्रम वेधा के निर्देशक पुष्कर और गायत्री ने फिल्म के हिंदी और तमिल की कहानी के समानता और अंतर के विषय में बात की । ओरिजिनल फिल्म जो कि तमिल में रिलीज हुई थी उसमें आर माधवन और विजय सेठूपति मुख्य भूमिका में नजर आए थे परंतु इस फिल्म के हिंदी रीमेक को अभिनेता सैफ अली खान और रितिक रोशन सुशोभित करेंगे।

  |     |     |     |   Updated 
विक्रम वेधा के डायरेक्टर पुष्कर- गायत्री ने किया खुलासा बताया ऋतिक और सैफ की हिंदी रीमेक, तमिल से कैसे है अलग!

साल 2017 की हिट तमिल फिल्म विक्रम वेधा इस ही साल रिलीज होगी। फिल्म के हिंदी रिमेक का नाम भी विक्रम वेदा ही रखा गया है और इस फिल्म में रितिक रोशन और सैफ अली खान मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। इस फिल्म के निर्माता पुष्कर और गायत्री जो कि असल जिंदगी में पति पत्नी भी हैं वे ही इस फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं। हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत करते हुए इस जोड़े ने यह बताया कि वह किस तरह इस फिल्म को आकार दे रहे हैं और इसके हिंदी रिमेक में दर्शकों को क्या अलग देखने को मिलेगा।

कुछ एसी होगी विक्रम वेधा की कहानी

विक्रम वेदा एक चूहे और बिल्ली की कहानी की तरह है जिसमें विक्रम एक पुलिस वाले का किरदार निभा रहा है और वेदा एक गैंगस्टर है। यह कहानी हमारे देश की जानी-मानी लोक कथा विक्रम और बेताल से प्रेरित है और इस फिल्म के किरदारों का नाम भी वहीं से लिया गया है। जब इस फिल्म के रीमेक की घोषणा की गई तब इस कहानी और कथानक के क्षेत्रीय स्वर को देखते हुए मूल के कई प्रशंसकों को संदेह भी हुआ । उनमें से कुछ चिंताओं को यह देकर भी शांत किया गया था कि इस फिल्म का निर्देशन भी ओरिजिनल फिल्म के निर्देशक पुष्कर गायत्री ही करेंगे।

इन बातों पर प्रतिक्रिया देते हुए पुष्कर नहीं है कहां कि ,” हम लोग यह जानते हैं कि एक खास तरीके से फिल्म किस प्रकार बनाई जाती हैं ,और हम अपनी इस बात पर अमल करेंगे । मुझे उम्मीद है कि लोग इसे बॉलीवुड से इनफ्लुएंस नहीं समझेंगे और इस फिल्म को हमारे अपने तरीके से बनाने के लिए हम लोगों पर किसी भी प्रकार का कोई दबाव नहीं है। निर्माताओं या फिर किसी भी अभिनेता की ओर से इस फिल्म को किसी नए तरीके से बनाने के लिए हम पर कोई भी दबाव नहीं डाला गया है, हमारे साथ किसी की भी बातचीत नहीं हुई है। ” वहीं दूसरी और गायत्री का कहना है कि ” हम दोनों को बोर्ड पर लाने का कारण यह था कि निर्माता उन तत्वों को फिर से बनाना चाहते थे, जिन्होंने मूल को इतना सफल बनाया। वह आगे कहती हैं कि , उन्हें यह फिल्म पसंद आई थी और वे चाहते थे कि हम इसे वैसे ही बनाए जैसे हमने मूल फिल्म को बनाया था हमें किसी भी तरफ से कोई दबाव नहीं मिला और हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया है।

हिंदी फिल्म में है यह अंतर

“वही आगे बढ़ते हुए निर्माताओं ने इस बात का खुलासा किया कि तमिल में बनी फिल्म और हिंदी में बन रही इस फिल्म में एक बहुत बड़ा अंतर है, और वह अंतर फिल्म के बजट का है ।तमिल।में बनी मूल फिल्म जो कि जुलाई 2017 में रिलीज हुई थी । वह फिल्म 11 करोड़ के बजट में बनी थी और उसने बॉक्स ऑफिस पर 60 रुपए कमाए थे। परंतु कुछ रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म के हिंदी रिमेक में करीब 175 करोड रुपए से ज्यादा रुपए लग चुके हैं, परंतु अभी इस फिल्म के बजट को लेकर कोई भी पुष्टि नहीं की गई है । कुछ रिपोर्ट का यह कहना है कि यह फिल्म 100 करोड़ से ज्यादा के बजट में बन रही है जो कि तमिल भाषा में बनी फिल्म के बजट से 9 गुना ज्यादा है। पुष्कर ने कहा कि , ” इस फिल्म का स्केल सचमुच में बहुत बड़ा है और यह हमें एक मौका देता है जिससे कि हम और भी बहुत कुछ कर सकें परंतु उसके अलावा और कोई भी अंतर नहीं है।” यह फिल्म पुष्कर गायत्री का पहला हिंदी प्रोजेक्ट है और यह फिल्म 30 सितंबर 2022 को रिलीज होगी।

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Sarthak Jain



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , ,

    Leave a Reply