विकास बहल को यौन उत्पीड़न के केस में मिली क्लीन चिट, मिलेगा सुपर 30 के डायरेक्ट का क्रेडिट

विकास बहल पर फैंटम फिल्म्स की पूर्व वर्कर ने सेक्सुअल मिसकंडक्ट का आरोप लगाया था। जिसके बाद से ऋतिक रोशन की सुपर 30 से उनका नाम हटा दिया गया था।, लेकिन अब उनके खिलाफ लगे सभी आरोपों को खारिज कर, क्लिन चिट दे गई है।

  |     |     |     |   Updated 
विकास बहल को यौन उत्पीड़न के केस में मिली क्लीन चिट, मिलेगा सुपर 30 के डायरेक्ट का क्रेडिट
विकास बहल और फिल्म सुपर 30 का पोस्टर। (फोटोः ट्विटर)

मीटू मूवमेंट ने देश (Me Too Movement In Bollywood) की फिल्म इंडस्ट्री को हिला कर रख दिया था। मीटू मूवमेंट की चपेट में बॉलीवुड के कई बड़े एक्टर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी आए हैं। इन्हीं में एक हैं क्वीन फिल्म के डायरेक्टर विकास बहल, जोकि ऋतिक रोशन के सुपर 30 को भी डायरेक्ट किया है। विकास बहल पर फैंटम फिल्म्स के पूर्व वर्कर ने सेक्सुअल मिसकंडक्ट का आरोप लगाया है। जिसके बाद से ऋतिक रोशन की सुपर 30 से उनका नाम हटा दिया गया था।, लेकिन अब उनके खिलाफ लगे शबी आरोपों को खारिज कर, क्लिन चिट दे गई है।

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, फैंटम फिल्म्स में द प्रोडक्श हाउस और रिलायंस एंटरटेनमेंट का आधे शेयर हैं। तीनों ने मिलकर विकास बहल (Director Vikas Bahl) के खिलाफ लगे सभी आरोपों की जांच-पड़ताल की। आंतरिक समिति ने अब उन्हें दोषमुक्त कर दिया है और सभी आरोपों को खारिज कर दिया है। द प्रोडक्शन हाउस के सीईओ शिबाशिष सरकार ने कहा है कि उन्हें सुपर 30 डायरेक्ट करने का क्रेडिट दिया जाएगा और फिल्म का ट्रेलर (Super 30 Trailer) अगले हफ्ते रिलीज होगा, जिसमें उनका नाम शामिल होगा।

शिबाशिष सरकार ने कहा-

यह सही है कि आईसीसी समिति की रिपोर्ट ने विकास को आरोपमुक्त कर दिया है। आईसीसी द्वारा क्लिन चीट मिलने के बाद विकास बहल के नाम के अलावा हमारे पास कोई विकल्प नहीं है लेकिन सुपर 30 में उनका नाम बतौर डायरेक्टर बहाल कर रहे हैं।

ऐसी है रही जांच-पड़ताल प्रक्रिया

आपको बता दें कि प्रोडक्शन हाउस के आंतरिक शिकायत समिति शिकायत ने विकास बहल के खिलाफ लगे आरोपों की जांच शुरू की। इस दौरान आरोप लगाने वाली महिला से भी पूछताछ हुई और वह आरोप साबित नहीं कर पाई। शिकायत समिति ने इस मामले से जुड़े दोनों पक्षों की गवाही भी लगी। दोनों के सभी डॉक्यूमेंट का रिकॉर्ड हुआ। इसके बाद विकास बहल को क्लिन चिट दे दी गई।

विकास बहल की जगह इस डायरेक्टर को सौंपी गई सुपर 30 की जिम्मेदारी

यहां देखिए ऋतिक रोशन की दूसरी शादी किससे होने जा रही है…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053

Leave a Reply