Daljeet Kaur: ‘पुत्त जट्टां दे’ फेम पंजाबी एक्ट्रेस दलजीत कौर का हुआ निधन, लंबे समय से चल रही थी बीमार

पंजाबी इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेस दलजीत कौर का गुरुवार सुबह कस्बा परम्हार बाजार में निधन हो गया है. वो 69 साल की थीं और लंबे समय से बीमार चल रही थीं.

  |     |     |     |   Updated 
Daljeet Kaur: ‘पुत्त जट्टां दे’ फेम पंजाबी एक्ट्रेस दलजीत कौर का हुआ निधन, लंबे समय से चल रही थी बीमार

Daljeet Kaur: पंजाबी इंडस्ट्री से एक बुरी खबर सामने आ रही है. जिसने सभी को हिला कर रख दिया है. मशहूर पंजाबी अदाकारा दलजीत कौर का गुरुवार सुबह कस्बा परम्हार बाजार में निधन हो गया. दलजीत कौर 69 साल की थीं और लंबे समय से बीमार चल रही थीं. वह पिछले कुछ वर्षों से गंभीर मानसिक बीमारी से पीड़ित थीं. दलजीत कौर ने 10 से ज्यादा हिंदी और 70 पंजाबी फिल्मों में काम किया. उनकी पहली फिल्म दाज 1976 में रिलीज हुई थी. उन्होंने सुपरहिट पंजाबी फिल्मों ‘पुत्त जट्टां दे’, मारामन गुल है, की बनू दुनिया दा, सरपंच और पटोला में लीड रोल प्ले किया था. दलजीत कौर का जन्म 1953 में सिलीगुड़ी में हुआ था. वह पिछले 12 साल से अपने चचेरे भाई हरजिंदर सिंह खंगूड़ा के साथ कस्बा गुरुसर समथर बाजार में रह रही थीं. यह भी पढ़ें: तमन्ना भाटिया जल्द करने वाली हैं शादी, सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया अपने प्रिंस चार्मिंग का लुक!

Daljeet Kaur Punjabi Actress
Daljeet Kaur Punjabi Actress

जनता ने जताया दुख 

उनके निधन की खबर से सिर्फ पंजाब इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि आम जनता भी शोक में डूबी है. उनकी एक्टिंग की हर कोई तारीफ करता था. बता दें, 69 वर्षीय दलजीत कौर ने दिल्ली के लेडी श्री राम कॉलेज से ग्रेजुएशन के बाद नेशनल स्कूल ऑफ फिल्म एंड ड्रामा पुणे से कला क्षेत्र में हाथ आजमाने के लिए डिप्लोमा किया था. यह भी पढ़ें: विद्या बालन और सिद्धार्थ रॉय कपूर की शादी फिक्स कराने में था करण जौहर का बड़ा हाथ, खुद बताई दोनों की ये सच्चाई!

Daljeet-Kaur-Flim-1
Daljeet Kaur

इसके बाद 1976 में उनकी पहली फिल्म ‘दाज’ रिलीज हुई थी. दलजीत ने पंजाबी फिल्म सिंग विस कौर में गिप्पी ग्रेवाल की मां का किरदार निभाया था. एक्ट्रेस होने के साथ-साथ वो कबड्डी और हॉकी की नेशनल खिलाड़ी रह चुकी हैं. उन्होंने कई फिल्मों के जरिए लोगों का दिल जीता है.

यह भी पढ़ें: HBD Meenakshi Sheshadri: जैकी श्रॉफ, अनिल कपूर के अलावा कुमार सानू संग थे मीनाक्षी शेषाद्रि के अफेयर के चर्चे

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Tanvi Sood



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , ,

    Leave a Reply