Sridevi Birth Anniversary: इस वजह से श्रीदेवी को मिथुन चक्रवर्ती से होना पड़ा था अलग, महज 3 साल चली थी शादी

बहुत कम लोगों को पता होगा कि मिथुन चक्रवर्ती ने श्रीदेवी (Sridevi) से गुपचुप शादी की थी. दरअसल, मिथुन चक्रवर्ती उस समय के हिट एक्टर्स में से एक थे. मिथुन का नाम उस समय रंजीता, योगिता बाली, सारिका सहित कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ा. लेकिन श्रीदेवी (Sridevi) के साथ उनका अफेयर सबसे ज्यादा चर्चा में रहा.

  |     |     |     |   Updated 
Sridevi Birth Anniversary: इस वजह से श्रीदेवी को मिथुन चक्रवर्ती से होना पड़ा था अलग, महज 3 साल चली थी शादी

बॉलीवुड इंडस्टी की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस श्रीदेवी (Sridevi) को लोग आज भी पसंद करते हैं. नब्बे के दशक की सुपरहिट एक्ट्रेस श्रीदेवी अपनी एक्टिंग से उस समय लोगों के दिलों पर छाई रहती थीं. हालांकि आज भी उनकी फिल्मों काफी पसंद किया जाता है. 13 अगस्त 1963 को शिवकाशी में जन्मीं श्रीदेवी (Sridevi) ने लगभग 200 से ज्यादा फिल्में की हैं. जिसमें अधिकतर हिट रही हैं. आज बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस श्रीदेवी (Sridevi) का जन्मदिन है. इस मौके पर आज हम श्रीदेवी के लव लाइफ की बात करेंगे.


दोनों ने की गुपचुप शादी :

बहुत कम लोगों को पता होगा कि मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) ने श्रीदेवी (Sridevi) से गुपचुप शादी की थी. दरअसल, मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) उस समय के हिट एक्टर्स में से एक थे. मिथुन का नाम उस समय रंजीता, योगिता बाली, सारिका सहित कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ा. लेकिन श्रीदेवी (Sridevi) के साथ उनका अफेयर सबसे ज्यादा चर्चा में रहा.

साल 1984 में आई फिल्म ‘जाग उठा इंसान’ में मिथुन-श्रीदेवी पहली बार स्क्रीन शेयर करते नजर आये थे. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों का प्यार काफी परवान चढ़ा. एक इंटरव्यू के दौरान मिथुन (Mithun Chakraborty) ने बताया था कि, उन्होंने श्रीदेवी से गुपचुप तरीके से शादी की थी. हालांकि यह शादी ज्यादा दिन नहीं चल पाई.


ज्यादा दिन नहीं तिकी शादी :

ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) शादीशुदा थे और उनकी पत्नी योगिता बाली को मिथुन-श्रीदेवी के अफेयर के बारे में पता चल गया था. योगिता बाली भी अपने समय की शानदार एक्ट्रेसेस में से एक हुआ करती थीं. जानकारी के अनुसार, योगिता को जब श्रीदेवी (Sridevi) और मिथुन की गुपचुप शादी के बारे में पता चला तो उन्होंने आत्महत्या करने की कोशिश की.

जिसके बाद मिथुन को इस रिश्ते से पीछे हटना पड़ा और वो अपने पत्नी और बच्चों के पास वापस लौट गए. श्रीदेवी (Sridevi) और मिथुन की गुपचुप शादी केवल 3 साल तक ही चली. साल 1988 में दोनों अलग हो गए. इसके बाद मिथुन चक्रवर्ती से दूर होने के काफी समय के बाद श्रीदेवी (Sridevi) की जिंदगी में फिल्म प्रोड्यूसर बोनी कपूर की एंट्री हुई. दोनों ने साल 1996 को शादी के बंधन में बंध गए. दोनों की दो बेटी हैं. एक जाह्नवी और खुशी कपूर.

न्यूड फोटोशूट के चलते रणवीर सिंह की बढ़ी मुश्किलें, एक्टर के घर मुंबई पुलिस ने भेजा नोटिस …

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi

हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply