शशि कपूर ने 20 की उम्र में 25 साल की इस विदेशी बाला से रचाई थी शादी, फिर बेहद दर्दनाक थी दोनों की दुरी!

दिग्गज एक्टर शशि कपूर (Shashi Kapoor) अपने समय में लोगों की दिलों की धड़कन हुआ करते थे. शशि जितना ऑनस्क्रीन रोमांटिक दिखते थे उससे ज्यादा रियल लाइफ में भी वो ऐसे थे. 18 साल की ही उम्र में एक्टर (Shashi Kapoor) को मोहब्बत हुई.

  |     |     |     |   Updated 
शशि कपूर ने 20 की उम्र में 25 साल की इस विदेशी बाला से रचाई थी शादी, फिर बेहद दर्दनाक थी दोनों की दुरी!
शशि कपूर ने इस विदेशी बाला से रचाई थी शादी

Shashi Kapoor: बॉलीवुड जगत के एवरग्रीन एक्टर शशि कपूर (Shashi Kapoor) आज भी अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. शशि कपूर अपने करियर में ‘सुहाग’, ‘आ गले लग जा’, ‘कभी कभी’, ‘कन्यादान’, ‘त्रिशूल’ और ‘चोर मचाए शोर’ जैसी कई हिट फिल्मों में अपनी शानदार अदाकारी से मशहूर हुए. 18 मार्च 1938 को कोलकाता में जन्में शशि ने फिल्मी जगत में खूब नाम कमाया. एक्टिंग की कला शशि कपूर के अंदर विरासत में मिली है. उनका बचपन फिल्मों के सेट पर ही बिता है. वो (Shashi Kapoor) अपने पिता पृथ्वीराज कपूर की थिएटर कंपनी ‘पृथ्वी थिएटर’ में आया-जाया करते थे, जहां से उन्हें एक्टिंग की ललक पैदा हुई. आज फिल्मी जगत के एवरग्रीन एक्टर शशि कपूर (Shashi Kapoor) की बर्थ एनिवर्सरी है. ऐसे में आज हम उनके जीवन से जुड़े एक पन्ने का जिक्र करेंगे. यह भी पढ़ें: हिंदुस्तान में फिर हो रही है पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान की एंट्री, रणवीर सिंह की ‘सर्कस’ से होगा कड़ा मुकाबला

इस विदेशी बाला पर आया दिल:

4 दिसंबर, 2017 को दुनिया को अलविदा कह चुके दिग्गज एक्टर शशि कपूर (Shashi Kapoor) अपने समय में लोगों की दिलों की धड़कन हुआ करते थे. शशि जितना ऑनस्क्रीन रोमांटिक दिखते थे उससे ज्यादा रियल लाइफ में भी वो ऐसे थे. 18 साल की ही उम्र में एक्टर को मोहब्बत हुई. ये मोहब्बत ऐसी वैसी नहीं बल्कि शिद्दत वाली थी. 18 साल की उम्र में शशि कपूर अपने से 5 साल बड़ी लड़की पर दिल खोल बौठे थे. ये कोई और लड़की नहीं बल्कि हॉलीवुड एक्टर जेफ्री केंडल की बेटी जेनिफर थी. शशि (Shashi Kapoor) को जेनिफर से पहली नजर में ही प्यार हो गया था. दोनों का प्यार खूब परवान चढ़ा और फिर साल 1958 में इस जोड़ी ने शादी रचा ली. उस वक्त शशि की उम्र 20 साल और जेनिफर की उम्र 25 साल थी. यह भी पढ़ें: BB16: शालीन भनोट की एक्स वाइफ पर कमेंट करना अर्चना गौतम पर पड़ा भारी, सलमान खान ने कहा- ‘खुद को समझती क्या हैं’

खूब रोए शशि कपूर:

एक ही नजर में हुई इस मोहब्बत के लिए शशि (Shashi Kapoor) ने खूब पापड़ बेले थे. जेनिफर और शशि कपूर के घर वाले इस शादी से खुश नहीं थे. दोनों ने घर वालों के बिना मर्जी के शादी रचाई. शादी के बाद दोनों खुशी-खुशी साथ रहने लगे, लेकिन साल 1983 में पता चला कि जेनिफर कैंसर से जूझ रही हैं. ये जानने के बाद शशि कपूर (Shashi Kapoor) काफी परेशान हो गए, उन्होंने जेनिफर को ठीक करने के लिए काफी इलाज कराया, लेकिन वो बच नहीं पाई. जेनिफर ने साल 1984 में शशि (Shashi Kapoor) का साथ छोड़ दिया और दुनिया को अलविदा कह दिया. शशि के बेटे कुणाल कपूर ने पिता की बायोग्राफी में बताया है कि उन्होंने उस समय पहली बार अपने पिता को रोते हुए देखा था. उन्होंने बताया था कि उनकी मां जेनिफर के जाने के बाद उनके पिता अकेले रहने लगे थे. एक बार वो गोवा के समुंदर में नाव लेकर चले गए और समंदर के बीचों-बीच जाकर खूब रोए थे.

यह भी पढ़ें: मीरा राजपूत ने खुद को स्टार वाइफ कहलाने को लेकर कही बड़ी बात, पूछा ‘स्टार हसबैंड क्यों नहीं ?..’

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi

हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply