Sharmila Tagore Birthday: शर्मिला टैगोर के बिकिनी फोटोशूट ने मचा दिया था हंगामा, रातोंरात हटवाने पड़े पोस्टर

Happy Birthday Sharmila Tagore: शर्मिला टैगोर भारत की पहली ऐसी एक्ट्रेस थी जिन्होंने बिकिनी पहनी थी. उन्होंने 1966 में फिल्मफेयर मैगजीन के लिए बिकिनी (Bikini Photoshoot) पहनकर फोटोशूट कराया था. जिसके बाद उन्होंने 1967 में रिलीज हुई फिल्म 'एन ईवनिंग इन पेरिस' में स्विमसूट पहना था.

  |     |     |     |   Updated 
Sharmila Tagore Birthday: शर्मिला टैगोर के बिकिनी फोटोशूट ने मचा दिया था हंगामा, रातोंरात हटवाने पड़े पोस्टर
Happy Birthday Sharmila Tagore

Happy Birthday Sharmila Tagore: शर्मिला टैगोर बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे लेजंड ऐक्ट्रेस में से एक हैं. वो आज यानी 8 दिसंबर 2022 को अपना 78वां जन्मदिन मना रही हैं. शर्मिला टैगोर ने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्में की हैं. फैंस उनकी जबरदस्त अदकारी के साथ-साथ उनके सेक्सी और ग्लैमरस लुक को भी काफी पसंद करते हैं. शर्मिला टैगोर जितना अपनी फिल्मों को लेकर सुर्खियों में रही हैं, उतना ही वो अपने स्टाइल को लेकर भी चर्चा में रही हैं. यहां तक की 70 के दशक में जब एक्ट्रेस साड़ी-सूट पहने फिल्मों में नजर आती थीं, तब शर्मिला टैगोर ऐसी पहली एक्ट्रेस थी जिन्होंने बिकिनी पहनकर फोटोशूट कराया था. जिसे देख हर जगह हंगामा मच गया था. इस फोटोशूट को लेकर उस समय काफी विवाद भी हुआ था.

तो चलिए आज शर्मिला टैगोर के जन्मदिन पर हम आपको बताते है उनके इस  दिलचस्प किस्से के बारे में.

शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore Birthday) ने अपने करियर की शुरुआत सत्यजीत रे की बंगाली फिल्में ‘अपुर संसार’ से की थी. इसके बाद उन्हें बॉलीवुड की ‘कश्मीर की कली’ से डेब्यू किया. इस फिल्म में वो शम्मी कपूर के साथ नजर आई थी. यह फिल्म सुपर हिट रही. इसके बाद उन्होंने ‘वक्त’, ‘अनुपमा’, ‘देवर’,’अमर प्रेम’, ‘सफर’, ‘आराधना’, ‘मालिक’, ‘छोटी बहु’, ‘राजा रानी’ जैसी कई हिट फिल्में दीं. उनकी जोड़ी राजेश खन्ना के अलावा शशि कपूर के साथ ज्यादा पसंद की जाती थी.

शर्मिला टैगोर थी बिकिनी पहनने वाली भारत की पहली एक्ट्रेस

शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore Bikini Photoshoot) भारत की पहली ऐसी एक्ट्रेस थी जिन्होंने बिकिनी पहनी थी. उन्होंने 1966 में फिल्मफेयर मैगजीन के लिए बिकिनी पहनकर फोटोशूट कराया था. जिसके बाद उन्होंने 1967 में रिलीज हुई फिल्म ‘एन ईवनिंग इन पेरिस’ में स्विमसूट पहना था. फिर वह 1967 में ही आई फिल्म ‘आमने-सामने’ में स्विमसूट पहने नजर आईं थीं. इस फिल्म के बाद वो बोल्ड एक्ट्रेस के रूप में जानी जाने लगी थीं.

संसद तक पहुंच गया था विवाद

उस दौरान देश में बिकनी का चलन नहीं था और शर्मिला टैगोर  (Actress Sharmila Tagore) एक के बाद एक फिल्मों में बिकनी पहनकर तहलका मचा रही थीं. जिसके बाद वह विवादों में घिर गईं. यहां तक की संसद में भी उनके बोल्ड अंदाज को लेकर काफी बवाल मच गया था. शर्मिला टैगोर ने भी एक इंटरव्यू में बताया था कि कैसे इस बिकिनी कवर ने उन दिनों माहौल गर्मा दिया था. एक्ट्रेस ने कहा था कि, ‘ये मुद्दा इतना गर्माया था कि उन दिनों ये मुद्दा संसद में भी गूंजा था’. जिसके बाद ही शर्मिला टैगोर को एहसास हुआ कि ये शायद ज्यादा ही बोल्ड हो गया था.

इस वजह से रातोंरात हटाए गए एक्ट्रेस के बिकिनी पोस्टर

जिस दौरान शर्मिला (Sharmila Tagore Bold Look) अपने बोल्ड बिकनी अंदाज के लिए मशहूर हो गई थीं, उस दौरान वह मंसूर अली पटौदी को डेट कर रही थीं. वो अपनी फिल्म के पोस्टर में बिकनी पहने नजर आ रही थीं. जगह जगह उनके बोल्ड पोस्टर लगे थे. उन्हीं दिनों शर्मिला को पता चला कि मंसूर अली खान की मां मुंबई उनसे मिलने आ रही हैं. ये सुनते ही शर्मिला के होश उड़ गए. जिसके बाद उन्होंने तुरंत प्रॉड्यूसर को फोन किया और कहा कि वह पूरे शहर से फिल्म के पोस्टर को हटा दें. जिसके बाद तमाम पोस्टर्स को कुछ दिनों के लिए हटा दिया गया था.

यह भी पढ़ें: Hina Khan: हिना खान को प्यार में मिला धोखा, हो गया है ब्रेकअप? एक्ट्रेस ने पोस्ट शेयर कर बढ़ाई फैंस की चिंता

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma

मेरा नाम छाया शर्मा है. मैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 साल से ज्यादा समय से काम कर रही हूं. मैं सेलिब्रिटी न्यूज, लाइफस्टाइल कंटेंट और फैशन ट्रेंड्स की विशेषज्ञ हूं. मुझे नई और अनोखी कहानियों की खोज करने का शौक है और मुझें अपने रीडर्स के लिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की नई-नई खबरें और गॉसिप लिखना बेहद पसंद है. मैं एक उत्सुक पाठक, फिल्म शौकीन और संगीत प्रेमी हूं. और हमेशा अगली बेहतरीन कहानी की तलाश में रहती हूं

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply