Sara Ali Khan Birthday: सारा अली खान का इस वजह से स्कूल में उड़ता था मजाक, पहली फिल्म से दिया जवाब

'बर्थडे गर्ल' सारा अली खान (Sara Ali Khan Birthday) आज अपना 24वां जन्मदिन मना रही हैं। सारा बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और अमृता सिंह (Amrita Singh) की बेटी हैं।

  |     |     |     |   Updated 
Sara Ali Khan Birthday: सारा अली खान का इस वजह से स्कूल में उड़ता था मजाक, पहली फिल्म से दिया जवाब
सारा अली खान का जन्म 12 अगस्त, 1995 को हुआ था। (फोटो- इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान (Sara Ali Khan Birthday) आज 24 साल की हो गई हैं। 12 अगस्त, 1995 को सारा का जन्म हुआ था। सारा बैंकॉक में अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। दरअसल सारा इस समय अपनी फिल्म कुली नंबर 1 की शूटिंग के लिए बैंकॉक में हैं। फिल्म में वरुण धवन (Varun Dhawan) उनके हीरो हैं। पिछले साल केदारनाथ फिल्म (Kedarnath Movie) से बॉलीवुड में डेब्यू करने वालीं सारा की आज भले ही यंग जेनरेशन की टॉप एक्ट्रेस में गिनती होती हो, लेकिन उनके जीवन में एक समय ऐसा भी था जब स्कूल से लेकर हर जगह उन्हें खूब ट्रोल किया जाता था।

पटौदी खानदान की वारिस सारा अली खान ने न्यूयॉर्क की कोलंबिया यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है। आज स्लिम दिखने वालीं सारा एक समय में 96 किलो की हुआ करती थीं। मोटापे की वजह से सारा के क्लासमेट्स उनका खूब मजाक उड़ाते थे। ट्रोलिंग से बचने के लिए सारा बाहर जाना पसंद नहीं करती थीं। बॉलीवुड में डेब्यू से पहले सारा की बहुत ही कम तस्वीरें आपने देखी होंगी।

ग्रेजुएशन के थर्ड ईयर में सारा अली खान ने खाई कसम

सारा अली खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वह ग्रेजुएशन के थर्ड ईयर में आईं, तो उन्होंने वजन घटाने की कसम खाई। खाने की बेहद शौकीन सारा ने वेट कम करने के लिए बेहद सख्त डाइट फॉलो की। वह कई घंटे जिम में बिताया करती थीं। धीरे-धीरे उनकी मेहनत रंग लाई और साल 2018 तक आते-आते उन्होंने कई किलो वजन कम कर सबको हैरान कर दिया था।

एडमिशन के लिए हेड टीचर को फोन पर सुनाया गाना

फिल्मी बैकग्राउंड से आने वालीं सारा अली खान को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। वह बड़े होकर अपने मॉम-डैड की तरह एक्टर बनना चाहती थीं। बताया जाता है कि सैफ अली खान और अमृता सिंह के पसंदीदा स्कूल में दाखिला लेने के लिए सारा ने एडमिशन डिपार्टमेंट की हेड टीचर को फोन पर ‘दमा दम मस्त कलंदर’ गाना सुनाकर इम्प्रेस किया था।

सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म केदारनाथ से किया था डेब्यू

सारा अली खान के वर्क फ्रंट की बात करें तो अभी तक उनकी दो फिल्में रिलीज हो चुकी हैं। सुशांत सिंह राजपूत के साथ वह केदारनाथ फिल्म में नजर आई थीं। यह फिल्म साल 2013 में उत्तराखंड के केदारनाथ में आई प्राकृतिक आपदा पर आधारित थी। फिल्म में हिंदू-मुस्लिम लव एंगल की वजह से इसका देशभर में विरोध भी हुआ, जिससे फिल्म के कलेक्शन पर काफी नकारात्मक असर पड़ा था।

दूसरी फिल्म सिंबा ने किया था 200 करोड़ रुपये से ज्यादा कलेक्शन

सारा अली खान की दूसरी फिल्म सिंबा थी। इस फिल्म में वह रणवीर सिंह के अपोजिट नजर आईं। रोहित शेट्टी ने फिल्म का निर्देशन किया था। यह फिल्म ब्लॉकबस्टर रही। फिल्म ने 200 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस किया था। दोनों ही फिल्मों में सारा की एक्टिंग को काफी सराहा गया। सारा अगले साल वेलेंटाइन्स डे पर कार्तिक आर्यन के साथ ‘लव आजकल 2’ और 1 मई को वरुण धवन के साथ ‘कुली नंबर 1’ में नजर आएंगी।

वरुण धवन-सारा अली खान की फिल्म कुली नंबर 1 के 3 पोस्टर आउट, डेविड धवन ने बताई रिलीज डेट

यहां देखिए सारा अली खान-कार्तिक आर्यन का लीक किसिंग वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply