Happy Birthday Saira Banu: सायरा बानो को शादी के बाद छोड़ दिया था दिलीप साहब ने और फिर वापस आए उनके पास…

सायरा बानो (Saira Banu) ने बताती हैं कि दिलीप कुमार उनके फैमिली फ्रेंड थे. इसके बावजूद भी फिल्मों में दिलीप कुमार ने अपने अपोजिट उन्हें कास्ट नहीं किया था. इसके चलते वो दिलीप साहब से बेहद नाराज थीं.

  |     |     |     |   Updated 
Happy Birthday Saira Banu: सायरा बानो को शादी के बाद छोड़ दिया था दिलीप साहब ने और फिर वापस आए उनके पास…

Saira Banu and Dilip kumar Love Story: बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस सायरा बानो (Saira Banu) अपने ज़माने की मशहूर अभिनेत्रियों में शुमार रही हैं. उन्होंने अपनी खूबसूरती और शानदार अदाकारी के दम पर इंडस्ट्री में खास मुकाम पाया. आज सायरा बानो अपना 78वां जन्मदिन मना रही हैं. सायरा बानो ने सिर्फ 17 साल की उम्र में बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की. उन्होंने 60 और 70 के दशक की सफल अभिनेत्रियों में अपने लिए जगह पक्की की. अभिनय के साथ-साथ उन्होंने अपने डांस से भी प्रशंसकों को दीवाना बनाया. सायरा अपने अभिनय के ज्यादा दिलीप कुमार संग रिश्ते को लेकर सुर्ख़ियों में रहीं. आइए जानते हैं सायरा बानो और दिलीप साहब की लव स्टोरी के बारे में…

सायरा बानो (Saira Banu) ने बताती हैं कि दिलीप कुमार उनके फैमिली फ्रेंड थे. इसके बावजूद भी फिल्मों में दिलीप कुमार ने अपने अपोजिट उन्हें कास्ट नहीं किया था. इसके चलते वो दिलीप साहब से बेहद नाराज थीं. सायरा बानो कहती हैं कि ‘मेरा नया घर बन गया था पाली हिल में, जहां दिलीप साहब पहले से ही रहते थे. मेरी मम्मी और पूरा परिवार दिलीप साहब का बड़ा फैन था. ऐसे में जान बूझकर हमने उसी इलाके में फ्लैट खरीदा. साल 1966 में मेरे बर्थडे के दिन गृह प्रवेश की पार्टी हुई. दिलीप साहब वहां पर आए. वो कार से उतरे, मुझसे हाथ मिलाया और कहा आप बड़ी होकर बेहद खूबसूरत हो गई हैं.

सायरा बानो अपनी लव स्टोरी के बारे में बताते हुए कहती हैं ‘वो हर शाम शूटिंग के बाद फ्लाइट से मुंबई आते और हमारे साथ डिनर करते और अगले दिन सुबह मद्रास चले जाते. एक दिन दिलीप साहब ने मेरी मम्मी और दादी से मुझे ड्राइव पर ले जाने के लिए परमिशन ली.

उस दिन उन्होंने मुझसे कहा, ‘क्या मुझसे शादी करोगी? मैंने कहा, आपने ये बात आज तक कितनी लड़कियों से कही है. वह हंसे और कहा कि मैंने तुम्हारे साथ काम नहीं किया इस कारण तुम मुझसे नाराज हो. मैं क्या करूं मुझे हमेशा लगता था कि तुम बहुत छोटी हो. दिलीप कुमार ने खुद से 22 साल छोटी सायरा बानो से शादी की. साल 1966 सायरा और दिलीप की शादी खूब धूमधाम से हुई. इस शादी से सायरा बेहद खुश थीं.

सायरा बानो (Saira Banu) के शादीसुदा जीवन में भूचाल तब आया जब शादी के करीब 15 साल बाद दिलीप साहब की लाइफ में एक दूसरी महिला की एंट्री हुई. बताया जाता है कि बच्चे की चाहत में साल 1981 में दिलीप कुमार ने हैदराबाद की अस्मा साहिबा से शादी कर ली थी. दिलीप कुमार और अस्मा की शादी ज्यादा नहीं चली और दो साल बाद साल 1983 में दोनों के रास्ते अलग-अलग हो गए थे. कहा जाता है कि दिलीप कुमार को अस्मा से इस रिश्ते में धोखा मिला था. सायरा का सच्चा प्यार एक बार फिर उनके पास लौट आया.

यह भी पढ़ें: Emergency: कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ में महिमा चौधरी निभाएंगी पुपुल जयकर का किरदार, जाने कौन है ये महिला?

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari

मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply