Ravi Kishan Hindi Film: रवि किशन का बॉलीवुड में भी चलता है सिक्का, इन 5 फिल्मों में दिखी उनकी दमदार एक्टिंग

रवि किशन (Ravi Kishan Bollywood Films) ने भोजपुरी, हिंदी, तमिल और तेलुगु फिल्मों को कुल 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। उनका फिल्म करियर 25 साल से ज्यादा का है। यहां हम आपको रवि किशन की 5 बॉलीवुड फिल्मों के बारे में बता रहे हैं।

Author   |     |     |     |   Updated 
Ravi Kishan Hindi Film: रवि किशन का बॉलीवुड में भी चलता है सिक्का, इन 5 फिल्मों में दिखी उनकी दमदार एक्टिंग
फिल्म बुलेट राजा में रवि किशन। (फोटोः- यूट्यूब स्टिल)

भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार और गोरखपुर से सांसद रवि किशन (Ravi Kishan) ने हाल ही में अपना 50वां जन्मदिन मनाया। रवि किशन को भोजपुरी फिल्मों का सुपरस्टार और अमिताभ बच्चन भी कहा जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं रवि किशन भोजपुरी सिनेमा के अलावा बॉलीवुड और कॉलीवुड में भी काम किया है? और यहां भी अपनी धाक जमाई है। नहीं, तो हम बताते हैं।

रवि किशन ने भोजपुरी, हिंदी, तमिल और तेलुगु फिल्मों को कुल 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। उनका फिल्म करियर 25 साल से ज्यादा का है। यहां हम आपको रवि किशन की 5 बॉलीवुड फिल्मों के बारे में बता रहे हैं, जिसमें उनकी एक्टिंग को काफी सराहा गया और उनका कद भी बढ़ता गया। सबसे पहले हम बात करेंगे उनकी उस फिल्म की जिसे निभाने के बाद लाइम लाइट में आए। जी हां, हम बात कर रहे हैं फिल्म तेरे नाम की।

तेरे नाम
सलमान खान और भूमिका चावला स्टारर फिल्म तेरे नाम (2003) में रवि किशन ने एक पंडित का अहम किरदार निभाया। वह फिल्म में भूमिका चावला के मंगेतर थे। फिल्म में उनकी चुटिया का सलमान खान मजाक उड़ाते है। यही मजाक वाला सीन और इसके अलावा कई ऐसे सीन थे जिसकी वजह से वह लाइम लाइट में आए।

फिर हेरा फेरी
अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, बिपाशा बासु (Bipasa Basu) और परेश रावल सहित कई बड़े स्टार के साथ रवि किशन फिर हेरा फेरी (2006) में काम किया। इस फिल्म में उन्होंने एक तोतला विलेन का किरदार निभाया था। जिसे लोगों ने काफी पसंद किया।

वेलकम टू सज्जनपुर
श्रेयस तलपड़े (Shreyas Talpade) और अमृता राव जैसे स्टारर डायरेक्टर श्याम बेनेगल की इस फिल्म वेलकम टू सज्जनपुर (2008) में वह भुख्य भूमिका में थे। फिल्म में वह गांव के माइंडसेट को तोड़ते हुए नजर आते हैं। और एक विधवा से प्यार करते हैं, जिसका अंजाम उनकी मौत पर खत्म होता है।

बुलेट राजा
सैफ अली खान और सोनाक्षी सिन्हा और जिमी शेरगिल स्टारर तिग्मांशु धुलिया की इस फिल्म (2013) में रवि किशन ने मुख्य विलेन के किरदार में दिखाई दिए। इस फिल्म में उन्होंन सुमेर सिंह का किरदार निभाया था। इसमें एक महिला के किरदार में रहे थे। जिसे काफी सराहा गया था।

मुक्काबाज
अनुराग कश्यप की इस फिल्म में वह विनीत कुमार सिंह के बॉक्सिंग कोच के किरदार में दिखाई दिए। इस फिल्म में वह जिमी शेरगिल से टक्कर लेते हुए और एक ईमानदार सरकारी ऑफिसर की तरह काम करते हैं। लेकिन जिमी शेरगिल (Jimmy Shergil) से टक्कर होने पर उऩ्हें कई जोखिमों को उठाना पड़ता है।

Ravi Kishan Birthday: सुपरस्टार से राजनेता बने रवि किशन के 5 वीडियो सॉन्ग

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply