राजकुमार हिरानी पर यौन शोषण के आरोप से बॉलीवुड में हलचल, इन सितारों ने कही ये बातें

दिया मिर्जा ने कहा कि जैसा कि वह15 वर्षों से राजकुमार हिरानी को जानती हैं और उनका सम्मान करती हैं। उन्होंने कहा कि वह केवल उम्मीद कर सकती हैं कि एक आधिकारिक जांच के बाद सच्चाई सामने आनी चाहिए।

RajKumar hirani me too movement
राजकुमारी हिरानी पर एक महिला ने यौन शोषण का आरोप लगाया।

बॉलीवुड में हैशटेग मीटू मूवमेंट थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला ‘मुन्नाभाई’ सीरीज की फिल्मों से लोकप्रिय हुए फिल्मकार राजकुमार हिरानी का है। उन पर एक महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। हिरानी की फिल्म ‘संजू’ में उनके साथ काम कर चुकी महिला ने उन पर यह गंभीर आरोप लगाया है। इस मामले के सामने आने के बाद फिल्म इंडस्ट्री जहां चुप और स्तब्ध है।

लेखक अपूर्वा असरानी ने इस मामले के बारे में कहा कि उन्होंने उस युवा महिला पर भरोसा करने का फैसला किया है, क्योंकि इतने रसूखदार फिल्मकार के खिलाफ बोलने के लिए हिम्मत की जरूरत होती है और फिर बॉलीवुड इंडस्ट्री से बाहर किए जाने का भी खतरा होता उनका मानना है कि ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ के पोस्टर और प्रोमो से राजकुमार हिरानी का नाम हटाकर निर्माताओं ने सही किया है।

‘हफपोस्ट इंडिया’ के एक लेख में एक महिला ने दावा किया है कि फिल्म ‘संजू’ में काम करने के दौरान फिल्मकार ने उसका यौन उत्पीड़न किया था। हिरानी ने आरोप को नकार दिया है। हिरानी की करीबी मित्र और एक्ट्रेस दिया मिर्जा ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि वह इस खबर से बहुत ही आहत हूं।

दिया मिर्जा ने की राजकुमार हिरानी की बढ़ाई

दिया मिर्जा ने कहा कि जैसा कि वह15 वर्षों से राजकुमार हिरानी को जानती हैं और उनका सम्मान करती हैं। उन्होंने कहा कि वह केवल उम्मीद कर सकती हैं कि एक आधिकारिक जांच के बाद सच्चाई सामने आनी चाहिए। दिया मिर्जा ने कहा,’राजू (राजकुमार हिरानी) उन सबसे सभ्य लोगों में से एक हैं, जिनके साथ मैंने कभी काम किया है और मुझे ऐसा लगता है कि मेरी तरफ से इस पर बोलना नाइंसाफी होगी, क्योंकि मुझे इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।’

विंटा नंदा ने कहा ये

फिल्मकार हंसल मेहता ने कहा कि यह खबर परेशान करने वाली है। उन्होंने कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि सच्चाई जल्द से जल्द सबके सामने आए। महिला को न्याय दिलाने के लिए उचित नियमों और प्रक्रिया का पालन किया जाए। इस विंटा नंदा ने कहा कि वह निजी तौर यह सब झेल चुकी हैं, लेकिन उनके लिए फिर भी यकीन करना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि यह जगजाहिर है कि भारत में दोहरी जिंदगी जी रहे दोहरे चरित्र वाले स्त्री-पुरुष रहते हैं, जो घर पर परिवार के बीच कुछ और होते हैं और ऑफिस में कुछ और होते हैं।

यहां देखिए मीटू मूवमेंट के बारे में…

यहां देखिए राजकुमार हिरानी की तस्वीरें…

Posted by Rajkumar Hirani Films on Sunday, July 8, 2018

When the stars got down at B Kitchen and Bar, the moment was nothing less than spectacular!Check out #Sanju's cast and crew’s emotional get together for the loving response they got for the film

Posted by Rajkumar Hirani Films on Sunday, July 8, 2018

Posted by Rajkumar Hirani Films on Tuesday, August 14, 2018

NEXT STORY

Leave a Reply