बॉलीवुड में #MeToo के जरिए क्रांति लाने वालीं तनुश्री दत्ता अमेरिका रवाना, सोशल मीडिया पर लिखा ये मैसेज

तनुश्री दत्ता अब वापस जा रही हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया जिसमें एयरपोर्ट पर अपने परिवार के साथ है। उन्होंने पोस्ट में लिखा,' मैं अमेरिका जाने के रास्ते में हूं। छह महीने बाद वापस जाना अजीब लग रहा है। मैं अपने परिवार को मिस करूंगी।

Tanushree Dutta me too movement
मी टू मूवमेंट की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता अमेरिका रवाना।

देश में #MeToo Movement की शुरुआत करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता आखिरकार छह महीने बाद अमेरिका लौट रही हैं। उन्होंने बॉलीवुड के एक्टर नाना पाटेकर पर यौन दुर्व्यवाहर (Sexual Assault) का आरोप लगाया था। इसके बाद कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस और महिला पत्रकारों ने मीटू मूवमेंट (MeToo Movement) के तहत कई बड़े लोगों पर यौन शोषण के आरोप लगाए।

तनुश्री दत्ता अब वापस जा रही हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया जिसमें एयरपोर्ट पर अपने परिवार के साथ है। उन्होंने पोस्ट में लिखा,’ मैं अमेरिका जाने के रास्ते में हूं। छह महीने बाद वापस जाना अजीब लग रहा है। मैं अपने परिवार को मिस करूंगी।’

अपने आरोपों से बड़ा  देश को हिला चुकीं तनुश्री दत्ता अब अमेरिका लौट रही हैं। अमेरिका जाने से पहले उन्होंने भारत में मीटू मूवमेंट की शुरुआत करने का श्रेय लेने से साफ मना कर दिया है। तुनश्री ने मीडिया से कहा कि उन्होंने एक साधारण महिला को हीरोइन बना दिया। मैंने ऐसा कुछ भी बड़ा काम नहीं किया।  मैंने जो किया उससे समाज के कुछ लोग जागरुक हुए। जाते हुए उन्होंने कहा कि मैं अमेरिका में रहती हूं और आखिरकार मुझे वहीं लौटना था।  मैं भारत आते-जाते रहूंगी।

यहां देखें  तनुश्री का पोस्ट…

 

 

ये है मामला…

बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर आरोप लगाया था कि साल 2008 में ‘हॉर्न ओके प्लीज’ फिल्म के एक गाने की शूटिंग के दौरान  नाना  ने उन्हें गलत तरीके से छूआ था। बॉलीवुड के जाने-माने कोरियोग्राफर गणेश आचार्य के सामने यह सब हुआ लेकिन वह इस पर कुछ नहीं बोले।

अलोक नाथ पर आरोप..

इसके अलावा बॉलीवुड के बाबू जी कहे जाने वाले आलोक नाथ पर मीटू मूवमेंट के तहत आरोप लगे।   स्क्रीन राइटर और डायरेक्टर विनता नंदा  ने आलोक नाथ पर बलात्कार का आरोप लगाया था। नंदा की शिकायत पर पुलिस ने आलोक नाथ के खिलाफ केस दर्ज किया। मामला कोर्ट में गया, लेकिन मुंबई सेशन कोर्ट ने आरोपी अभिनेता को अग्रिम जमानत दे दी।

 

यहां देखिए मीटू मूवमेंट से जुड़ा वीडियो….

यहां देखिए तनुश्री दत्ता की तस्वीरें…

 

View this post on Instagram

Fab clicks by @faizialiphotography

A post shared by Tanushree Dutta (@iamtanushreeduttaofficial) on

 

View this post on Instagram

Throwback pic from Dussera last year!! #mumbaidiary

A post shared by Tanushree Dutta (@iamtanushreeduttaofficial) on

Leave a Reply