R Madhavan Birthday: फिल्मों में आने से पहले कॉलेज में पढ़ाते थे आर माधवन, जानिए उनकी लाइफ की दिलचस्प बातें

आर माधवन (R Madhavan Birthday) का आज जन्मदिन हैं। आज ये एक्टर 48 के साल हो चुके हैं। इस मौके पर जानते हैं आर माधवन (R Madhavan Unknown Facts) की जिंदगी से जुड़ी ऐसी बातें, जो आपने पहले नहीं सुनी होगी।

  |     |     |     |   Updated 
R Madhavan Birthday: फिल्मों में आने से पहले कॉलेज में पढ़ाते थे आर माधवन, जानिए उनकी लाइफ की दिलचस्प बातें
एक्टर आर माधवन का आज जन्मदिन है (फोटो: इंस्टाग्राम)

आर माधवन (R Madhavan Birthday) का आज जन्मदिन हैं। आज ये एक्टर 48 के साल हो चुके हैं। उम्र के इस पड़ाव में भी वो अपने डैशिंग और स्टाइलिश लुक से सबको मात देते हैं। उनका जन्म झारखंड के जमशेदपुर में 1 जून, 1970 को हुआ था। उन्होंने हिंदी, तमिल के अलावा अग्रेंजी फिल्मों (R Madhavan Movies) में भी काम किया है। आईए उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी ऐसी ही अनसुनी बातें।

1. इस एक्टर का पूरा नाम माधवन बालाजी रंगनाथन है जिसमें ‘रंगनाथन’ उनके पिता का नाम है। वैसे उन्हें उनके करीबी ‘मैडी भाईजान’, ‘मैडी अन्ना’ और ‘मैडी पाजी’ कई नामों से बुलाते हैं। ये नाम उन्हें अपनी फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से मिली थी।

2. आर माधवन के पिता आर रंगानाथन टाटा स्टील में मैनेंजमेंट एक्जिक्यूटिव के तौर पर काम कर चुके हैं। वहीं, उनकी मां सरोजा बैंक ऑफ इंडिया में मैनेजर रह चुकी हैं। वहीं, उनकी छोटी बहन देविका सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं।

3. उन्होंने कोल्हापुर के राजाराम कॉलज से इलेक्ट्रॉनिक्स में ग्रेजुएशन किया है। इसके बाद मुंबई के ‘के सी कॉलेज’ से माधवन ने ‘पब्लिक स्पीकिंग’ में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। पढ़ाई पूरी करने के बाद माधवन ने एक टीचर के तौर पर कोल्हापुर में काम किया था।

5. माधवन ने अपने करियर के शुरूआत में काफी संघर्ष किए हैं। उन्होंने कई ऐड के लिए काम किया। इसके बाद माधवन को कॉलीवुड इंडस्ट्री में पहला मौका 1998 में कन्नड़ फिल्म ‘शांति शांति शांति’ के लिए मिला था।

6. फिल्मों में आने से पहले माधवन कई हिंदी सीरियल में भी काम कर चुके थे। उन्होंने जीटीवी के सीरियल ‘बनेगी अपनी बात’ के अलावा ‘तोल मोल के बोल’ में बतौर टीवी एंकर और ‘घर जमाई’ जैसे सीरियल में काम भी किया था।

7. डायरेक्टर विनोद पांडे ने माधवन को अपने प्रोजेक्ट ‘अकेली’ से हिंदी फिल्मों में लान्च करने की कोशिश की थी लेकिन किन्ही कारणों से वो फिल्म नहीं बन पाई। इसके बाद उन्होंने दिया मिर्जा (Dia Mirza) के साथ फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से डेब्यू किया था।

8. मणिरत्नम की फिल्म ‘गुरु’ में माधवन का किरदार ‘श्याम सक्सेना’ एक असल जिंदगी के पत्रकार एस गुरुमूर्ति से प्रेरित था। जिसने उन दिनों के बिजनेसमैन को चैलेंज किया था। आपको बता दें कि ‘माई नेम इज खान’ में जिम्मी शेरगिल का रोल पहले माधवन को ऑफर हुआ था।

9. आर माधवन एक बेहतरीन गोल्फ प्लेयर हैं। उन्होंने 2007 में सेलिब्रिटी चैरिटी इवेंट में हिस्सा लिया था। इस दौरान उन्होंने अमिताभ बच्चन और डायरेक्टर प्रोड्यूसर मनी रत्नम के साथ गोल्फ खेला था। इसके अलावा, माधवन ने प्रोफेशनल पब्लिक स्पीकर तौर पर जापान के टोक्यो में 1992 में यंग बिजनेसमैन कॉन्फ्रेंस में इंडिया को रीप्रेजेंट किया था।

10. माधवन और उनकी वाइफ सरिता ब्रिजे की पहली मुलाकात 1991 में पर्सनैलिटी डिवेलपमेंट क्लास में हुई थी। 8 साल एक दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने 1999 में शादी कर ली। उन दोनों का एक बेटा वेदांत है।

जानिए आर माधवन क्यों कांग्रेस के वीडियो पर भड़क गए और क्या कहा…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply