कंगना रनौत ने पीएम नरेंद्र मोदी से की अपील-कश्मीर से हटाएं धारा 370, छीना जाए विशेष राज्य का दर्जा

एक्ट्रेस कंगना रनौत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने और राज्य का विशेष दर्जा छीनने की मांग की है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा पूरे देश को एक साथ अपने जवानों और देश की मिट्टी के साथ खड़े रहने के लिए कहा है।

  |     |     |     |   Updated 
कंगना रनौत ने पीएम नरेंद्र मोदी से की अपील-कश्मीर से हटाएं धारा 370, छीना जाए विशेष राज्य का दर्जा
कंगना रनौत फिल्म मणिकर्णिका के प्रमोशन के दौरान बोलते हुए।

एक्ट्रेस कंगना रनौत ने पुलवमा आतंकवादी हमले पर मोदी सरकार से मांग की है कि जम्मू कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा और आर्टिकल 370 खत्म कर दिया जाए, इसके अलावा राज्य से जुड़े कानून बनाने के लिए पार्लियामेंट की पॉवर को सीमित कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि ऐसे मौके पर पूरे देश को एक साथ आना चाहिए और कुछ कर दिखाना चाहिए।

कंगना रनौत ने कहा कि यह हमला जवानों पर नहीं बल्कि हमारे पूरे देश पर हुआ है। उन्होंने कहा,’हमारा गुस्सा जायज है। हमें इस वक्त का उपयोग करना चाहिए। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मेरा निवेदन है कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 को पूरी तरह से खत्म कर देना चाहिए। मुझे लगता है कि आजादी के इतने वर्षों के बाद, हमारे देश में किसी भी राज्य को भ्रम नहीं होना चाहिए कि वे कहां हैं?’

हमारा धर्म देश के साथ रहना

कंगना रनौत ने पाकिस्तानी कलाकारों पर लगे प्रतिबंध पर कहा कि पाकिस्तान के लोग हमारी फिल्में देखते हैं और हमें प्यार करते हैं लेकिन कहीं न कहीं हमें एक लाइन तो खींचनी होगी। हर चीज के लिए धर्म है, युद्ध का भी अपना एक धर्म है। इस समय हमारा धर्म हमारे देश के साथ रहने में हैं। और पाकिस्तान के लोगों को सबक सीखाना चाहिए।

हम अपने जवानों के साथ

कंगना रनौत ने कहा कि वह लोग अपने देश के साथ हैं और हम अपने देश के साथ। इसके अलावा को दो रास्ते नहीं है। हम अपने जवानों, सरकार और अपनी मिट्टी के साथ हैं। इसमें कोई टकराव नहीं होना चाहिए। अगर हमारे देश के जवानों के परिवार दुखी हैं तो पाकिस्तान कलाकारों का क्यों साथ दें? परिवारों के भावनाएं इस समय बहुत ही महत्वपूर्ण हैं।

यह है अनुच्छेद 370

आपको बता दें कि भारतीय संविधान के अनुच्छेद 370 में जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा गया है। इस अनुच्छेद के मुताबिक जम्मू कश्मीर सरकार के पास वहां के नागरिकों के लिए अलग कानून हैं। इनमें नागरिकता, मौलिक अधिकार और प्रोपर्टी ऑनरशिप सहित कई कानून शामिल हैं। हालांकि, रक्षा, विदेशी मामलों, वित्त और संचार से संबंधित कानूनों को छोड़कर, संसद को राज्य में अन्य सभी कानूनों को लागू करने के लिए जम्मू-कश्मीर राज्य सरकार के समझौते की जरुरत होती है।

यहां देखिए कंगना रनौत का वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply