जिमी शेरगिल की अगली फिल्म होगी प से प्यार, फ से फरार, संविधान के इन अनुच्छेद पर बनी है ये मूवी

'प से प्यार, फ से फरार' (P Se Pyaar F Se Farar Movie) जिमी शेरगिल की अगली फिल्म होगी। आर्टिकल 15 के साथ-साथ इस फिल्म में संविधान के अहम अनुच्छेद 19 का भी जिक्र किया गया है।

  |     |     |     |   Published 
जिमी शेरगिल की अगली फिल्म होगी प से प्यार, फ से फरार, संविधान के इन अनुच्छेद पर बनी है ये मूवी
जिमी शेरगिल की यह फिल्म आर्टिकल 15 और 19 पर आधारित होगी। (फोटो- हिंदी रश)

आयुष्मान खुराना की फिल्म आर्टिकल 15 को काफी पसंद किया गया। यह फिल्म भारतीय संविधान के अनुच्छेद 15 यानी समानता के अधिकार पर आधारित थी। इसके अनुसार, धर्म, लिंग, जाति और जन्मस्थान के आधार पर किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जा सकता। इंडियन कॉन्स्टिट्यूशन के आर्टिकल 19 यानी राइट टू फ्रीडम के आधार पर भारत का हर नागरिक अपने विचारों और अभिव्यक्ति को लेकर स्वतंत्र है। अब इन्हीं दो महत्वपूर्ण अनुच्छेदों पर जिमी शेरगिल की अगली फिल्म आधारित है। फिल्म का नाम ‘प से प्यार, फ से फरार’ (P Se Pyaar F Se Farar Movie) है।

प से प्यार, फ से फरार फिल्म फ्लोर पर जाने के समय से सुर्खियों में है। फिल्म की कहानी मथुरा में हुई एक सच्ची घटना पर आधारित है। फिल्म में ठाकुर समाज और माली समाज के बीच हुए एक अंतरजातीय प्रेम विवाह को दिखाया गया है। इस शादी के बाद नवदंपति पर किस तरह समाज के ठेकेदारों का कहर टूट पड़ता है, फिल्म में दिखाया जाएगा। इस घटना के बाद से प्रेम का शहर कहलाने वाला मथुरा नफरत के शहर में तब्दील हो गया था।

फिल्म में जिमी शेरगिल दमदार रोल में नजर आएंगे। संजय मिश्रा भी अहम किरदार में हैं। अभिनेता कुमुद मिश्रा इस फिल्म में ठाकुर समाज के मुखिया के रोल में दिखेंगे। भावेश कुमार और ज्योति इस फिल्म से बॉलीवुड में कदम रख रहे हैं। आमिर खान की फिल्म दंगल में कोच का रोल निभाने वाले अभिनेता गिरीश कुलकर्णी भी फिल्म में मुख्य किरदार में नजर आएंगे। मनोज तिवारी फिल्म के डायरेक्टर हैं। डॉ. जोगिन्दर सिंह इस फिल्म के प्रोड्यूसर हैं।

बताते चलें कि जिमी शेरगिल की आखिरी फिल्म फैमिली ऑफ ठाकुरगंज थी। यह फिल्म बीती 19 जुलाई को रिलीज हुई। इस फिल्म में जिमी के अलावा माही गिल और सौरभ शुक्ला भी अहम किरदार में दिखे थे। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। जिमी इस साल एक वेब सीरीज से भी ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर डेब्यू करने जा रहे हैं।

जिमी शेरगिल ने की सौरभ शुक्ला की तारीफ, कही ये बात

यहां देखिए जिमी शेरगिल का एक्सक्लूसिव एंटरव्यू…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply