Irrfan Khan: इरफान खान के निधन से राजनीतिक दलों पर छाया शोक का लहर, अमित शाह और राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि

इरफान खान के निधन पर आज पूरा देश शोक मना रहा है। सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि खेल और राजनीतिक दलों के दिग्गज भी उन्हें अपने-अपने शब्दों में श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

  |     |     |     |   Published 
Irrfan Khan: इरफान खान के निधन से राजनीतिक दलों पर छाया शोक का लहर, अमित शाह और राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि
इरफान खान (फोटो:विरल भय्यानी)

Irrfan Khan Died: बॉलीवुड दिग्गज अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) का आज कोकिलाबेन अस्पताल में कोलन इन्फेक्शन से निधन हो गया है। कल यानी मंगलवार को ही उन्हें कोलोन इंफेक्शन के कारण मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनके मृत्यु की खबर से पूरा खेल जगत शोक की लहर में आ गया हैं। भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के सबसे शानदार एक्टर में से एक इरफान खान का बुधवार 29 अप्रैल को यानी आज निधन हो गया। दो साल पहले मार्च 2018 में इरफान को अपनी बीमारी का पता चला था। इरफान ने खुद सोशल मीडिया के माध्यम से अपने फैंस को यह शॉकिंग खबर दी थी।

इरफान खान के निधन पर आज पूरा देश शोक मना रहा है। सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि खेल और राजनीतिक दलों के दिग्गज भी उन्हें अपने-अपने शब्दों में श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

इरफान के निधन पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ‘’इरफान खान के निधन पर दुखी हूं. वह एक बहुमुखी प्रतिभा के अभिनेता थे, जिनकी कला ने वैश्विक ख्याति और पहचान अर्जित की थी. इरफान हमारे फिल्म उद्योग के लिए एक संपत्ति थे. राष्ट्र ने एक असाधारण अभिनेता और एक दयालु आत्मा को खो दिया है. उनके परिवार और चाहने वालों के प्रति मेरी संवेदना.’’

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, ‘‘इरफान खान के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ. वह एक बहुमुखी प्रतिभा वाले अभिनेता थे. वह वैश्विक सिनेमा और टीवी के स्तर पर एक लोकप्रिय भारतीय अंबेसडर थे. इरफान की कमी बहुत महसूस की जाएगी. दुख की इस घड़ी में उनके परिवार, मित्रों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना है.’’

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा, ‘’भारतीय फिल्म जगत के लोकप्रिय फिल्म अभिनेता पद्मश्री इरफान खान जी के आकस्मिक निधन के समाचार से दुख हुआ. फिल्म जगत में इरफान खान अपने अभिनय की परिपक्वता के लिए हमेशा याद किए जाएंगे. शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी गहन संवेदनाएं. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें.’’

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख व्यक्त करते हुए कहा है, ‘’मृत्यु सत्य है और शरीर नश्वर, यह सत्य जानते हुए भी हर व्यक्ति के असमय निधन पर अत्यंत दु:ख होता है. अभिनय शब्द की असली परिभाषा देने वाले अभिनेता इरफान खान के निधन पर भावभीनी श्रद्घांजलि! अपने उत्कृष्ट अभिनय के माध्यम से आप सदैव हमारे दिलों में जिंदा रहेंगे. विनम्र श्रद्घांजलि!.”

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है, ‘’मुझे हमारे देश के सबसे बहुमुखी अभिनेता इरफान खान के असामयिक निधन के बारे में जानकर दुख और सदमा लगा है. उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। ईश्वर उन्हें शक्ति दे. उनकी आत्मा को शांति मिले.’’ इरफान खान राजस्थान के रहने वाले थे।

यह भी पढ़े: Irrfan Khan: इरफान खान के निधन से खेल जगत में आया शोक का लहर, सचिन, कोहली समेत कई खिलाड़ियों ने दी श्रद्धांजली

 

यह भी पढ़े: Irrfan Khan: इरफान खान के निधन पर PM मोदी ने जताया दुख, कहा- रंगमंच की दुनिया के लिए बड़ी क्षति

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: ampikasingh



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , ,

    Leave a Reply