Irrfan Khan: इरफान खान के निधन से खेल जगत में आया शोक का लहर, सचिन, कोहली समेत कई खिलाड़ियों ने दी श्रद्धांजली

Irrfan Khan Died: बॉलीवुड दिग्गज अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) का आज कोकिलाबेन अस्पताल में कोलन इन्फेक्शन से निधन हो गया है। कल यानी मंगलवार को ही उन्हें कोलोन इंफेक्शन के कारण मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनके मृत्यु की खबर से पूरा खेल जगत शोक की लहर में आ गया हैं। […]

  |     |     |     |   Published 
Irrfan Khan: इरफान खान के निधन से खेल जगत में आया शोक का लहर, सचिन, कोहली समेत कई खिलाड़ियों ने दी श्रद्धांजली
इरफान खान फोटो(इंस्टाग्राम)

Irrfan Khan Died: बॉलीवुड दिग्गज अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) का आज कोकिलाबेन अस्पताल में कोलन इन्फेक्शन से निधन हो गया है। कल यानी मंगलवार को ही उन्हें कोलोन इंफेक्शन के कारण मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनके मृत्यु की खबर से पूरा खेल जगत शोक की लहर में आ गया हैं। भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के सबसे शानदार एक्टर में से एक इरफान खान का बुधवार 29 अप्रैल को यानी आज निधन हो गया।

दो साल पहले मार्च 2018 में इरफान को अपनी बीमारी का पता चला था। इरफान ने खुद सोशल मीडिया के माध्यम से अपने फैंस को यह शॉकिंग खबर दी थी। उन्होंने ट्वीट कर अपनी बीमारी के बारे में फैंस को बताया था। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा “जिंदगी में अचानक कुछ ऐसा हो जाता है जो आपको आगे लेकर जाती है। मेरी जिंदगी के पिछले कुछ दिन ऐसे ही रहे हैं। मुझे न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर नामक बीमारी हुई है। लेकिन मेरे आसपास मौजूद लोगों के प्यार और ताकत ने मुझमें उम्मीद जगाई है।” कोरोनावायरस के कारण देशव्यापी लॉकडाउन से पहले भारत में रिलीज होने वाली आखिरी बड़ी फिल्म इरफान की अंग्रेजी मीडियम ही थी।

अपनी फिल्मों के जरिए हंसाने, रुलाने और चौंकाने वाले इरफान के फैन भारत समेत दुनियाभर में हैं और सब उनके निधन की खबर से हैरान हैं और सदमे में हैं। इरफान का असर सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री पर नहीं था बल्कि खेल पॉलिटिक्स से लेकर स्पोर्ट्स तक, हर क्षेत्र से जुड़े लोग उनके फैन थे। भारतीय खेल जगत को भी इरफान खान के निधन से बहुत बड़ा झटका लगा है।

खेल जगत के खिलाड़ियों ने दी श्रद्धांजली: 

खेल जगत से मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने इरफान को याद करते हुए लिखा, “इरफान खान के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ. वो मेरे पसंदीदा एक्टरों में से थे और मैंने उनकी लगभग सभी फिल्में देखी थीं.” सचिन ने इरफान के परिवार को सांत्वना दी।

वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इरफान के निधन पर दुख जताते हुए लिखा कि उन्होंने अपने शानदार अभिनय से सभी के दिलों को छुआ था।

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने दुख जाहिर करते हुए लिखा कि इरफान ने जो भी किया वो हमेशा लोगों के बीच जीवित रहेगा।

पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी दुख जताते हुए लिखा- एक महान अभिनेता और एक महान प्रतिभा को नमन। सहवाग ने इरफान के परिवार को सांत्वना दी।

इन सबके अलावा पहलवान बजरंग पुनिया, बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल, गौतम गंभीर और मोहम्मद कैफ समेत भारतीय खेल जगत ने भी इरफान को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: ampikasingh



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , ,

    Leave a Reply