Independence Day: अक्षय कुमार से लेकर विक्की कौशल तक, देशभक्ति से सराबोर फिल्मों में इन एक्टर्स ने किया इमोशनल

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) , आलिया भट्ट (Alia Bhatt), आमिर खान (Aamir Khan), विक्की कौशल (Vicky Kaushal) समेत कई सितारे हैं. जिसकी फिल्में हमे देश के प्रति समर्पण दर्शाती हैं. ऐसी 05 फिल्मों के बारे में हम आपको बताएंगे...

  |     |     |     |   Published 
Independence Day: अक्षय कुमार से लेकर विक्की कौशल तक, देशभक्ति से सराबोर फिल्मों में इन एक्टर्स ने किया इमोशनल

इस साल पूरा देश 76वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. अभी से पूरा देश देशभक्ति में सराबोर है. हर घर तिरंगा झंडा नजर आ रहा है. इस मौके पर लोग अक्सर परेड देखने जाते हैं या देशभक्ति के गाने और फिल्में देखना पसंद करते हैं. बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में हैं जो हमारे देश की आजादी की ओर ले जाने वाली कहानियों से सबकी आंखें नम कर देती हैं. अक्षय कुमार (Akshay Kumar), आलिया भट्ट (Alia Bhatt), आमिर खान (Aamir Khan), विक्की कौशल (Vicky Kaushal) समेत कई सितारे हैं. जिनकी फिल्में हमें देश के प्रति समर्पण दर्शाती हैं. हम आपको ऐसी ही 5 फिल्मों के बारे में बताएंगे…

बॉर्डर 

सनी देओल (Sunny Deol), जैकी श्रॉफ, सुनील शेट्टी और अक्षय खन्ना स्टारर फिल्म ‘बॉर्डर’ साल 1997 में आई थी. यह फिल्म भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान सामने आई सच्ची घटनाओं को दर्शाती है. लोंगेवाला की लड़ाई को पूरी फिल्म में बड़े पैमाने पर दर्शाया गया है.

एयरलिफ्ट

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और निम्रत कौर स्टारर फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ साल 2016 में आई थी. ‘एयरलिफ्ट’ की कहानी सच्ची घटनाओं में से एक है. यह फिल्म सद्दाम हुसैन के शासन के दौरान कुवैत में भारतीयों के सबसे बड़े निकासी अभियान पर आधारित है.

लगान

आमिर खान (Aamir Khan) स्टारर फिल्म ‘लगान’ साल 2001 में आई थी. यह फिल्म ब्रिटिश टैक्स से आजादी पर आधारित फिल्म है. इसकी कहानी काफी दिल छूने वाली है. पूरे कलाकारों द्वारा शानदार प्रदर्शन ने हर किसी के दिल में अपनी जगह बनाई है.

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक

विक्की कौशल (Vicky Kaushal) स्टारर फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ साल 2019 में आई थी. इस फिल्म में विक्की कौशल का किरदार लोगों के दिलों पर बस गया था. यह फिल्म भारतीय सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है. इसमें विक्की कौशल के अलावा यामी गौतम और परेश रावल मुख्य किरदार में हैं.

राजी

आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और विक्की कौशल स्टारर फिल्म ‘राजी’ साल 2018 में आई थी. इस फिल्म में आलिया के किरदार को काफी सराहा गया था. यह फिल्म हरिंदर सिक्का के उपन्यास पर आधारित है और इसकी पृष्ठभूमि सीमापार जासूसी पर आधारित है.

यह भी पढ़ें: Har Ghar Tiranga: विवादों के बीच आमिर खान ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज…

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi

हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , ,

Leave a Reply