Hema Malini Birthday Special: शादीशुदा धर्मेंद्र पर आया हेमा मालिनी का दिल, शादी के लिए बदल लिया था अपना धर्म

हेमा मालिनी (Hema Malini) आज अपना 74वां जन्मदिन मना रही हैं. 16 अक्टूबर 1948 को तमिलनाडु के अमंकुदी में हेमा का जन्म हुआ.

  |     |     |     |   Published 
Hema Malini Birthday Special: शादीशुदा धर्मेंद्र पर आया हेमा मालिनी का दिल, शादी के लिए बदल लिया था अपना धर्म

Hema Malini Birthday Special: हिंदी सिनेमा की ड्रीम गर्ल यानी हेमा मालिनी (Hema Malini) आज अपना 74वां जन्मदिन मना रही हैं. 16 अक्टूबर 1948 को तमिलनाडु के अमंकुदी में हेमा का जन्म हुआ. हेमा ने फिल्मी जगत में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट शुरुआत की थी. वह मजह 14 साल की थीं जब फिल्मों में आईं और देखते ही देखते वह इस सिनेमा जगत की ड्रीम गर्ल बन गईं. हेमा अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रही हैं. करियर के शुरुआत से ही हेमा धर्मेंद्र के साथ अपने रिश्ते की वजह से हमेशा चर्चा में रहती थीं. दोनों ने साल 1980 में शादी रचाई थी लेकिन इसके लिए धर्मेंद्र (Dharmendra) और हेमा ने खूब पापड़ बेलने पड़े थे. आइए आज के खास मौके पर आपको दोनों की लव स्टोरी बताते हैं।

हेमा मालिनी (Hema Malini) और धर्मेंद्र (Dharmendra)की पहली मुलाकात की बात करें तो दोनों के.ए अब्बास की फिल्म के प्रीमियर पर मिले थे. अपनी पहली मुलाकात के बारे में हेमा मालिनी ने अपनी बायोग्राफी ‘हेमा मालिनी बियोंड द ड्रीम गर्ल’ में बताया है.

Hema Malini
Hema Malini

यह भी पढ़ें: ‘सलमान खान ड्रग्स लेता है, आमिर का पता नहीं, एक्ट्रेसेस का तो भगवान मालिक’; बाबा रामदेव के निशाने पर बॉलीवुड

ड्रीम गर्ल ने बताया गया है कि उन दिनों उनकी एक फिल्म रिलीज होने वाली थी. इसी वजह से फिल्म के प्रीमियर के इंटरवल के दौरान हेमा को स्टेज पर बुलाया गया. यहां पर ही धर्मेंद्र ने हेमा को पहली बार देखा और उन पर अपना दिल हार बैठे. अपनी पहली मुलाक़ात में ही धर्मेंद्र ने हेमा को देखकर पंजाबी में कहा था ये ‘कुड़ी बड़ी चंगी है. जिस पर हेमा ने किसी तरह का कोई भी रिएक्शन नहीं दिया था.

हेमा मालिनी

वहीं धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की पहली फिल्म ‘तुम हसीन मैं जवान’ थी. इस फिल्म में काम करते करते दोनों एक-दूसरे के करीब आने लगे थे. अपनी किताब में हेमा ने बताया कि एक फिल्म के सेट पर धर्मेंद्र जी ने सबके सामने ही उनसे पूछ लिया था कि क्या वह उनसे प्यार करती हैं?

यह भी पढ़ें: Box Office: नहीं चला ‘Code Name Tiranga’ में परिणीति चोपड़ा का क्रेज, पहले दिन ही औंधे मुंह जा गिरी फिल्म!

जहां धर्मेंद्र हेमा मालिनी के प्यार में पड़ गए थे तो दूसरी तरफ उनकी पहली पत्नी और बच्चे उनसे खफा रहने लगे थे. हेमा मालिनी और धर्मेंद्र का एक होना इतना भी आसान नहीं था. पहले से शादीशुदा होने के चलते धर्मेंद्र को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ा था. ऐसे में वह हेमा से दूसरी शादी नहीं कर सकते थे और वह अपनी पहली पत्नी को तलाक भी नहीं देना चाहते थे. इसी वजह से अभिनेता ने अपना धर्म बदल लिया था. कहते हैं कि धर्मेंद्र ने इस्लाम अपनाकर अपना नाम दिलावर खान रख लिया तो वहीं हेमा ने अपना नाम आयशा बी आर चक्रवर्ती रख लिया. इसके बाद ही दोनों ने 1980 में निकाह कर लिया.

यह भी पढ़ें: अगले साल ईद के मौके पर धमाल मचाएगी सलमान खान की ‘किसी का भाई किसी की जान’, भाईजान का नया लुक देखकर दीवाने हुए फैंस

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari

मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply