HBD Rajesh Khattar: अपने करियर में ऊचाइयां छुने वाले राजेश खट्टर ने की थी शाहिद कपूर की मां से शादी!

राजेश खट्टर (Rajesh Khattar) अपने पर्सनल लाइफ को लेकर तो चर्चा में रहते ही हैं, साथ ही उनकी पर्सनल लाइफ भी किसी से छिपी नहीं है.

  |     |     |     |   Updated 
HBD Rajesh Khattar: अपने करियर में ऊचाइयां छुने वाले राजेश खट्टर ने की थी शाहिद कपूर की मां से शादी!
Happy Birthday Rajesh Khattar

Rajesh Khattar Birthday: बॉलीवुड इंडस्ट्री की शानदार फिल्मों में अपने एक्टिंग का जलवा दिखा चुके राजेश खट्टर (Rajesh Khattar) आज अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं. फिल्मों से लेकर टीवी जगत तक के जाने-माने एक्टर राजेश खट्टर डबिंग की दुनिया के भी बड़े आर्टिस्ट हैं. उन्होंने ‘आयरन मैन’ और ‘एवेंजर्स’ सीरीज की फिल्मों में आयरन मैन के किरदार की हिंदी डबिंग की है. इसके अलावा राजेश ‘सूर्यवंशम’, ‘डॉन’, ‘डॉन 2’, ‘हेलो डार्लिंग’, ‘रेस 2’, ‘ट्रैफिक’ जैसी तमाम फिल्मों में काम किया है. राजेश खट्टर (Rajesh Khattar) ने हिंदी फिल्मों के अलावा अंग्रेजी और फ्रेंच टीवी सीरीज में भी काम किया है. लगभग हर क्षेत्र में अपना दबदबा बनाए रखने वाले राजेश खट्टर (Rajesh Khattar) के जन्मदिन के मौके पर हम उनसे जुड़ी कुछ खास बातों का जिक्र करेंगे.


इन फिल्मों में किया काम :

राजेश खट्टर (Rajesh Khattar) ने बतौर एक्टर साल 1992 में आई फिल्म ‘नागिन और लूटेरे’ से डेब्यू किया. उसके बाद राजेश खट्टर ने अपनी करियर में ‘डॉन’, ‘डॉन 2‘, ‘खिलाड़ी 786’, ‘रेस 2’ जैसी तमाम बड़ी और सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. बहुत कम लोग जानते हैं कि राजेश (Rajesh Khattar) ने कई हॉलीवुड फिल्मों और सीरीज में भी काम किया है. इसके अलावा राजेश ने साल 1989 मे टीवी शो ‘फिर वही तलाश’ से छोटे पर्दे पर डेब्यू किया था. उन्होंने अपने टीवी करियर में ‘बेहद’, ‘जूनून’, ‘आहत’, ‘कुमकुम- एक प्यारा सा बंधन’, और ‘विदाई’ जैसे कई रियलिटी शो में काम किया हैं.

यह भी पढ़े: ‘मैंने पायल है छनकाई’ का रीमिक्स बनाना नेहा कक्कड़ पर पड़ा भारी, अब फाल्गुनी पाठक ने भी निकाली अपनी भड़ास !


पर्सनल लाइफ भी चर्चा में रही :

राजेश खट्टर (Rajesh Khattar) अपने पर्सनल लाइफ को लेकर तो चर्चा में रहते ही हैं, साथ ही उनकी पर्सनल लाइफ भी किसी से छिपी नहीं है. बता दें, राजेश ने अपनी पहली शादी नीलिमा अजीम से साल 1990 में की थी. वहीं, नीलिमा अजीम की ये दूसरी शादी थी. उनकी पहली शादी मशहूर एक्टर पंकज कपूर से हुई थी, पंकज और नीलिमा के बेटे का नाम शाहिद कपूर है. वही राजेश और नीलिमा के बेटे का नाम ईशान खट्टर है. ईशान इन दिनों बॉलीवुड में डेब्यू कर चुके हैं. हालांकि बाद में नीलिमा और राजेश का रिश्ता भी ज्यादा दिन नहीं टिका. शादी के 11 साल बाद राजेश (Rajesh Khattar) ने नीलिमा से तलाक ले लिया. इसके बाद साल 2008 में राजेश ने वंदना सजनानी के साथ शादी की.

यह भी पढ़े: Chup Box Office Collection: सनी देओल की फिल्म ‘चुप’ ने बॉक्स ऑफिस पर पकड़ी रफ्तार, पहले दिन की बंपर ओपनिंग

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें: 

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi

हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , , ,

Leave a Reply