Happy Birthday Rishi Kapoor: ऋषि कपूर ने बीफ खाने को लेकर दिया था बयान, लोगों ने फूंका उनका पुतला

महज 18 साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) अगर आज हमारे बीच होते तो अपना 70वां जन्मदिन मनाते. ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने अपने फिल्मी करियर के दौरान बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं.

  |     |     |     |   Updated 
Happy Birthday Rishi Kapoor: ऋषि कपूर ने बीफ खाने को लेकर दिया था बयान, लोगों ने फूंका उनका पुतला

Happy Birthday Rishi Kapoor: बॉलीवुड सुपरस्टार ऋषि कपूर 70 के दशक के मोस्ट रोमांटिक हीरो के रूप में जाने जाते है. महज 18 साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) अगर आज हमारे बीच होते तो अपना 70वां जन्मदिन मनाते. उन्होंने अपने फिल्मी करियर के दौरान बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं. दामिनी, प्रेम रोग, लैला मजनू, कर्ज, सरगम, चांदनी जैसी तमाम फिल्मों में ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की एक्टिंग आज भी दर्शकों के दिलों में बसी है. गौरतलब है कि ऋषि कपूर अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपने बयानों को लेकर भी चर्चा का विषय बने रहते थे। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम उन्हीं कुछ बयानों का जिक्र करेंगे.


एक्टर और एक्ट्रेस पर बोला हमला :

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) आए दिन अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते थे. वो देश के मुद्दों के साथ-साथ फिल्म इंडस्ट्री पर भी हमला बोलने से नहीं चूकते थे. एक इंटरव्यू के दौरान ऋषि कपूर ने फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिंग की शुरुआत करने वाले युवा एक्टर और एक्ट्रेस पर हमला बोलते हुए कहा था कि, ‘फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे लोग हैं. जिन्हें एक्टिंग नहीं आती. मैंने ऐसे कई एक्टर्स देखे हैं जिन्हें नहीं पता कि एक्टिंग क्या होती है’.

इतना ही नहीं फिल्म में एक्टर और एक्ट्रेस को मिलने वाले रोल पर आगे बोलते हुए ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने कहा, ‘एक्टिंग के लिए भीख मांगना और कई तरह की सिफारिशों के जरिए फिल्मों में रोल पाने का तरीका गलत है, एक एक्टर को तो अच्छी एक्टिंग आनी ही चाहिए.’ यह भी पढ़ें: Brahmāstra: ब्रह्मास्त्र का Boycott करने में है मुस्लिम देशो की साज़िश, सामने आया चौकाने वाला सच


बीफ खाने पर किया ट्वीट :

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) फिल्म इंडस्ट्री पर हमला बोलने के अलावा देश के मुद्दों पर भी अपनी राय खुलकर रखते थे. दरअसल, कुछ समय पहले महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में गोहत्या पर पाबंदी लगाई थी. जिसके विरोध में कई राजनेता, विपक्षी दलों और कलाकारों के बयान सामने आये थे. वहीं इस दौरान ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) कहां पीछे रह सकते थे. देश के हर मुद्दे पर अक्सर बात करने वाले ऋषि कपूर ने विवादित ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘मैं इतने गुस्से में हूं, कोई क्या कहता है, इसको उसके धर्म से क्यों जोड़ा जा रहा है. किसी के खाने पीने पर कोई पाबंदी नहीं होनी चाहिए.


एक्टर का पुतला फूका:

आगे उन्होंने लिखा कि, ‘मैं एक हिंदू हूं और बीफ ईटर हूं. तो क्या इसका मतलब यह है कि मैं कम नॉन-ईटर से कम धार्मिक हूं. वहीं अपने दूसरे ट्वीट ने ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने लिखा कि, ये गलत हो था है. मैं बीफ खाता हूं. इस पर पाबंदी है, लेकिन ऐसे कई देश हैं जहां पर पाबंदी नहीं है. एक्टर के इस ट्वीट के बाद काफी आलोचना भी हुई थी. कई लोगों ने अपना विरोध जताते हुए उनके खिलाफ नारेबाजी की थी और उनका पुतला जलाया गया था. इतना ही नहीं कई लोगों ने उन्हें काले झंडे भी दिखाए.

 

यह भी पढ़ें: Anupama: पारस कलनावत के बाद शो ‘अनुपमा’ से ये एक्ट्रेस हुई आउट, कहा- ‘मुझे एहसास हुआ…’

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , ,

    Leave a Reply