Happy Birthday Neha Dhupia: पूर्व ‘मिस इंडिया’ रह चुकी नेहा धूपिया के जन्मदिन पर जानिए उनसे जुड़ी कुछ खास बात

आज अपना 42वा जन्मदिन मना रही है. बॉलीवुड मे राज कर रही एक्ट्रेस नेहा धूपिया ‘मिस इंडिया’ रह चुकी हैं. वह अक्सर अपने बेबाक और बोल्ड अंदाज के लिए जानी जाती हैं. फैस उनके हर अंदाज को काफी पसंद करते हैं.

  |     |     |     |   Published 
Happy Birthday Neha Dhupia: पूर्व ‘मिस इंडिया’ रह चुकी नेहा धूपिया के जन्मदिन पर जानिए उनसे जुड़ी कुछ खास बात

नेहा धूपिया (Neha Dhupia) बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना माना नाम हैं. वह आज अपना 42वा जन्मदिन मना रही है. बॉलीवुड मे राज कर रही एक्ट्रेस नेहा धूपिया ‘मिस इंडिया’ रह चुकी हैं. वह अक्सर अपने बेबाक और बोल्ड अंदाज के लिए जानी जाती हैं. फैस उनके हर अंदाज को काफी पसंद करते हैं.

Neha Dhupia
Neha Dhupia

तो चलिए आज एक्ट्रेस के जन्मदिन पर हम आपको बताते है उनके बारे में कुछ खास बातें.

नेहा धूपिया का जन्म साल 1980 में केरल के कोच्चि मे हुआ था, वह एक पंजाबी सिख परिवार से ताल्लुक रखती हैं.उनके पिता प्रदीप सिंह धूपिया इंडियन नेवी में ऑफिसर थे और उनकी मां मंपिन्दर एक हाउस वाइफ थीं. उनकी पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई और फिर काम के सिलसिले में वो मुंबई में बस गई.

Neha Dhupia
Neha Dhupia

फेमिना मिस इंडिया और फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद नेहा ने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भी हिस्सा लिया थी. हालांकि  यहां उनकी किस्मत नहीं चमक पाई, लेकिन वह लो टॉप 10 में पनी जगह बनाने में सफल रही थी

Neha Dhupia
Neha Dhupia

नेहा धूपिया ने अपने करियर की शुरुआत टीवी इंडस्ट्री से की थी. बहुत ही कम लोग जानते है कि नेहा साल 1999 में आए सीरियल ‘राजधानी’ में काम कर चुकी है.यह भी पढ़ें:  Sonali Phogat Death: सोनाली फोगाट केस में गोवा पुलिस का बड़ा खुलासा, कहा- पार्टी के बाद जबरन कुछ पिलाया गया

Neha Dhupia
Neha Dhupia

नेहा धूपिया ने पहली बार मलियाली फिल्म मिन्नारमा में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था. हालांकि, ये फिल्म उनके करियर मे कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी. इसके बाद  नेहा धूपिया ने साल 2003 में आई फिल्म ‘क़यामत’ से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी.

Neha Dhupia
Neha Dhupia

 

इसके बाद साल 2004 में आई फिल्म ‘जूली’ ने नेहा की किस्मत ही बदल दी. इस फिल्म में नेहा ने कई बोल्ड सीन दिए जिसकी वजह से खबरों में आ गई थी. इस फिल्म के बाद वो उस समय की सबसे हॉट एक्ट्रेस मानी जाने लगी. फिर नेहा धूपिया ने कई बड़ी फिल्मों में काम किया.

Neha Dhupia
Neha Dhupia

इसके अलवा नेहा धूपिया रियलिटी शोज एमटीवी रोडीज में बतौर जज नजर आती है. इस शो से नेहा कई साल से जुड़ी हुई हैं. मजेदार बात ये है कि नेहा खुद का एक टीवी शो लॉन्च कर चुकी हैं. जिसका नाम ‘नो फिल्टर विद नेहा’ था. नेहा का यह शो काफी फेमस शो रहा है.

Neha Dhupia
Neha Dhupia

नेहा धूपिया, स्क्वैश प्लेयर ऋत्विक भट्टाचार्य के साथ करीब 10 सालों तक रिलेशन में रही, लोगों का मानना था कि ये कपल शादी करेगा लेकिन अचानक से दोनों अलग हो गए. इसके बाद एक्ट्रेस का नाम  युवराज सिंह से भी जोड़ा गाया था, लेकिन इस रिश्ते को एक्ट्रेस ने कभी नहीं कबूला, इसके अलावा नेहा का नाम जेम्स सिल्वेस्टर से भी जुड़ा था, लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा नहीं टिका और 3 साल डेट करने के बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया.

Neha Dhupia
Neha Dhupia

लेकिन 11 मई 2018 को नेहा धूपिया ने अपने बेस्ट फ्रेंड अंगद बेदी से शादी कर दिया था दोनों ने गुपचुप तरीके से दिल्ली के एक गुरुद्वारे में शादी की थी.  शादी के करीब 4 महीने बाद नेहा ने अपनी प्रेग्नेंसी की खबर का खुलासा किया था. वो अपनी शादी के 6 महीने बाद मां बन गई थीं. उनकी बेटी का नाम मेहर धूपिया बेदी है.

Neha Dhupia
Neha Dhupia

 

नेहा धूपिया और अंगद बेदी की लव स्टोरी बात करें तो अंगद ने नेहा को पहली बार जिम में देखा था. उस समय अंगद दिल्ली में अंडर 19 क्रिकेट खेलते थे और नेहा मिस इंडिया पेजेंट की तैयारी कर रही थीं. अंगद को पहली नजर में ही नेहा से प्‍यार हो गया था और शुरुआत में यह पूरी तरह से वन साइड लव स्टोरी ही थी. लेकिन उस दौरान नेहा ने अंगद को सिर्फ दोस्‍त बने रहने को कहा था. यह भी पढ़ें: आमिर खान को बड़ा झटका! आखिर नेटफ्लिक्स ने कम कीमत देकर ही खरीदे ‘लाल सिंह चड्ढा’ के OTT राइट्स

अंगद बेदी ने नेहा धूपिया को सगाई में 40 साल पुरानी रिंग दी थी. ये अंगूठियां एक जनरेशन से दूसरी जनरेशन को मिली है. ये रिंग बेदी फैमिली की लीगेसी हैं. दरअसल अंगद के पेरेंट्स की शादी चालीस साल पहले हुई थी और ये उनके मम्मी-पापा की अंगूठियां हैं. बेदी फैमिली ने कपल को बेस्ट विशेज के तौर पर ये इंगेजमेंट रिंग दी हैं, ताकि उनकी लाइफ में हमेशा खुशियां रहें.

यह भी पढ़ें: सोनम कपूर ने शेयर की बेटे के कस्टमाइज्ड कपड़ों की झलक, कपड़ों पर लिखा है ये ‘ख़ास’ नाम

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply