Asha Bhosle Birthday: अपने से 6 साल छोटे व्यक्ति से प्यार कर बैठी थी आशा भोसले, 47 की उम्र में की दूसरी शादी

आशा भोसले जी हमारे देश की एक बहुत ही जानी मानी और दिग्गज गायिका हैं, ऐसा माना जाता है कि, आशा जी के कंठ में स्वयं देवी सरस्वती का वास है. आशा जी ने 14 से अधिक भाषाओं में गीत गाए हैं. वो अभी तक 12000 से अधिक गीतों में अपनी मधुर आवाज दे चुकी […]

  |     |     |     |   Updated 
Asha Bhosle Birthday: अपने से 6 साल छोटे व्यक्ति से प्यार कर बैठी थी आशा भोसले, 47 की उम्र में की दूसरी शादी

आशा भोसले जी हमारे देश की एक बहुत ही जानी मानी और दिग्गज गायिका हैं, ऐसा माना जाता है कि, आशा जी के कंठ में स्वयं देवी सरस्वती का वास है. आशा जी ने 14 से अधिक भाषाओं में गीत गाए हैं. वो अभी तक 12000 से अधिक गीतों में अपनी मधुर आवाज दे चुकी हैं, आशा जी के सबसे पसंदीदा गायक श्री किशोर कुमार जी थे. आशा जी का जन्म 8 सितंबर 1933 को महाराष्ट्र के सांगली जिले के एक मराठी परिवार में हुआ था. इनके पिता दीनानाथ मंगेशकर एक प्रसिद्ध गायक एवं नायक थे. आशा जी जब सिर्फ 9 वर्ष की थी तभी उनके पिता का स्वर्गवास हो गया था, ऐसे में परिवार की सहायता के लिए आशा और उनकी बड़ी बहन लता मंगेशकर ने गाना और फिल्मों में अभिनय शुरू कर दिया था.

यह भी पढ़ें: क्या ललित मोदी की ‘लव’ नहीं रही सुष्मिता सेन? आईपीएल फाउंडर ने किया कुछ ऐसा

संघर्षों से भरा रहा है आशा भोसले जी का जीवन

जिसके बाद आगे चलकर यह दोनों बहनें देश की सबसे बड़ी गायिकाएं बनी, परंतु आज हम आप सभी को आशा भोसले जी के जीवन के विषय में एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे. आशा भोसले जी ने 16 साल की उम्र में अपने से दुगनी उम्र के व्यक्ति से शादी कर ली थी. आशा भोसले जी का यह विवाह असफल रहा, जिसके बाद वो 1960 के आसपास विवाह विच्छेद के बाद अपनी मां की के घर दो बच्चों और तीसरे गर्भस्थ शिशु के साथ लौट आईं.

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Mira Rajput: मीरा राजपूत और शहीद कपूर की पहली मुलाकात थी बेहद दिलचस्प, जानें कहां मिले थे दोनों

आशा जी को पसंद आए अपने से 6 साल छोटे व्यक्ति

इसके बाद आशा जी को सिनेमा इंडस्ट्री के मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर और गायक आर डी बर्मन से प्रेम हो गया. इसके बाद 47 साल की उम्र में आशा भोसले जी ने एक बार फिर से अपना घर बसाया और अपने से 6 साल छोटे आरडी बर्मन से शादी की. इनकी यह शादी 14 सालों तक चली और उसके बाद आर डी बर्मन का स्वर्गवास हो गया था.

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Sarthak Jain



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , ,

    Leave a Reply