Brahmāstra: रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ के बारे में ऐसी 7 बातें जो आपको कर सकती हैं हैरान

फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ (Brahmāstra) में रणबीर और आलिया के अलावा अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan ), नागार्जुन अक्किनेनी (Nagarjuna)और मौनी रॉय (Mouni Roy) भी अहम भूमिका में हैं. इस स्टारर फिल्म  (Brahmāstra) को भारत का अपना मार्वल कहा जा रहा है. ये फिल्म 300 करोड़ रूपए के बड़े बजट पर करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन द्वारा बनाई गयी है.

  |     |     |     |   Published 
Brahmāstra: रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ के बारे में ऐसी 7 बातें जो आपको कर सकती हैं हैरान

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की आने वाली फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ (Brahmāstra) इन दिनों काफी सुर्खीयों में है. ये साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है. जो 9 सितंबर 2022 को पांच भाषाओं- हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में सिनेमाघर में रिलीज होने वाली हैं. फिल्म में रणबीर और आलिया के अलावा अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan ), नागार्जुन अक्किनेनी (Nagarjuna)और मौनी रॉय (Mouni Roy) भी अहम भूमिका में हैं. इस स्टारर फिल्म  (Brahmāstra) को भारत का अपना मार्वल कहा जा रहा है. ये फिल्म 300 करोड़ रूपए के बड़े बजट पर करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन द्वारा बनाई गयी है. यह भी पढ़ें: KRK: बॉलीवुड को गालियां देने वाले केआरके को नहीं मिली राहत, जेल में काटेंगी और भी रातें

Brahmāstra
Brahmāstra

तो चलिए फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ (Brahmāstra) के रिलीज होने से पहले हम आपको बताते हैं इसके बारे में कुछ जरूरी और दिलचस्प बातें

10 साल पहले हुआ जिक्र

फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’  (Brahmāstra) का जिक्र लगभग 10 साल पहले  फिल्म ये जवानी है दीवानी के सेट पर हुआ था. कई सालों तक इस फिल्म की शूटिंग के बाद और काफी इंतज़ार के बाद अब ये फिल्म इस साल 9 सितंबर 2022 को रिलीज हो रही हैं. प्रसिद्ध फिल्म निर्माता एसएस राजामौली (S. S. Rajamouli) दक्षिण भाषाओं इस फिल्म को भव्य रूप से प्रस्तुत करेंगे. अयान खर्जी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में भारतीय पौराणिक कथाओं को एक बेहतरीन रूप दिया गया है.

Brahmāstra
Brahmāstra

पहली बार साथ नजर आयेगें रणबीर और आलिया

फिल्म ब्रह्मास्त्र’ में बॉलीवुड के रियल लाइफ कपल रणबीर कपूर और आलिया भट्ट पहली बार एक साथ ऑन-स्क्रीन नजर आयेंगे. फिल्म में रणबीर शिव नाम के एक डीजे कि भूमिका निभायेंगे जो बाद में सुपर पावर: फायर की खोज करता है और आलिया रणबीर की प्रेमिका ईशा की भूमिका निभायेंगी. इनके अलावा फिल्म में अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय और नागार्जुन भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं.

Brahmāstra
Brahmāstra

एक ट्रायलॉजी

निर्देशक अयान मुखर्जी की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’  (Brahmāstra)एक ट्रायलॉजी होगी और रणबीर ने भी इस फिल्म को लेकर खुलासा किया था कि अयान मुखर्जी  अपनी आगामी फिल्म पर छह साल से काम कर रहे है और वो अपने जीवन के अगले दस साल इस ट्रायलॉजी पर ही बिताएंगे. तो जब पहला भाग पूरा हो जाएगा, दर्शकों को पता चल जाएगा कि ये अंत नहीं है. उन्होंने कहा,’ एक अभिनेता के रूप में मेरे लिए ये वास्तव में रोमांचक है.

Brahmāstra
Brahmāstra

 नागार्जुन की बॉलीवुड में वापसी

फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में करिब दो दशकों के बाद नागार्जुन बडलीवुड में वापसी कर रहे हैं. नागार्जुन इससे पहले 1990 में आई गोपाल वर्मा की फिल्म ‘शिवा’ से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने ‘क्रिमिनल’, ‘द्रोही’ और ‘खुदा गवाह’ जैसी कई अन्य लोकप्रिय फिल्मों में काम किया.

Brahmāstra
Brahmāstra

 फिल्म का टायटल

खबरों के मुताबिक, मेकर्स ने शुरुआत में फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’  का वर्किंग टाइटल ‘ड्रैगन’ तय किया था, लेकिन बाद में इसे बदलकर ‘ब्रह्मास्त्र’ कर दिया था

Brahmāstra
Brahmāstra

WWE रेसलर सौरव गुर्जर आयेंगे नजर

खबरें है कि फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’  (Brahmāstra)  मे WWE पहलवान सौरव गुर्जर कथित तौर पर फिल्म में एक नकारात्मक भूमिका निभाते हुए नजर आयेंगे जो रणबीर कपूर के किरदार शिव का सामना करेंगे.

WWE पहलवान सौरव गुर्जर
WWE पहलवान सौरव गुर्जर

भारत की संस्कृति पर आधारित फिल्म

रणबीर कपूर ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि फिल्म भारतीय संस्कृति पर आधारित है.  ‘कोई भी फिल्म, कोई भी अच्छी सम्मोहक कहानी, जो आपकी संस्कृति पर बनी हो , एक प्रामाणिक तरीके से, एक सच्चे रूप में, लोगों को पसंद आएगी.’

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Rakesh Roshan: राकेश रोशन की हर फिल्म के शुरुआत में आता है ‘K’, जानिए इसके पीछे की कहानी!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , , , , , , ,

    Leave a Reply