EXCLUSIVE: रेडियो जॉकी से ऐसे बॉलीवुड एक्टर बने आयुष्मान खुराना, पिता की एक कॉल ने यूं बदल दी जिंदगी!

अंधाधुन की अपार सफलता के बाद बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) ने बताया की कैसे उन्होंने एक रेडियो जॉकी से बॉलीवुड एक्टर बनने का सफर तय किया। यहां पढ़िए एक्टर का मजेदार इंटरव्यू।

Author   |     |     |     |   Updated 
EXCLUSIVE: रेडियो जॉकी से ऐसे बॉलीवुड एक्टर बने आयुष्मान खुराना, पिता की एक कॉल ने यूं बदल दी जिंदगी!
बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना (फोटो-इंस्टाग्राम)

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की फिल्म ड्रीम गर्ल (Dream Girl) 13 सितंबर को रिलीज होने वाली है। बॉलीवुड एक्टर इस समय फिल्म के प्रमोशन में काफी बिजी हैं। हाल ही में हिन्दीरश.कॉम के मुकेश कुमार गजेंद्र से एक्सक्लूसिव बातचीत में आयुष्मान खुराना ने अपनी जिंदगी से जुड़े कई राज खोले। उन्होंने बताया कि दिल्ली में पढ़ाई के बाद उन्होंने रेडियो जॉकी का काम किया, लेकिन एक दिन अचानक उनके पिता की एक कॉल ने उनकी जिंदगी बदल दी।

आयुष्मान खुराना ने बताया, ‘मेरे करियर में मेरे पिताजी का बहुत बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने मेरी बहुत मदद की है। मेरे जर्नलिज्म के एग्जाम चल रहे थे और साथ में मैं उन दिनों थियेटर भी कर रहा था। इसी बीच दिल्ली में बतौर रेडियो जॉकी मुझे पहली नौकरी मिली। मैंने सोचा कुछ दिनों बाद मुंबई जाकर एक्टिंग में हाथ आजमाऊंगा, तब तक कुछ पैसे भी मेरे पास आ जाएंगे। लेकिन एक दिन पापा का अचानक फोन आया कि मुंबई चले जाओ। मेरे सहकर्मी हैरान रह गए कि यहां सब कुछ सही चला रहा है, फिर मैं वहां क्यों जा रहा हूं। लेकिन पिताजी ने कहा तो मैं उनके कहने पर मुंबई चला गया। उसके बाद वो दिन और आज का दिन मैंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

आपको बताते चलें कि आयुष्मान खुराना के पिता पी. खुराना जाने-माने एस्ट्रोलॉजर हैं। लाइव इंडिया सहित कई प्रमुख न्यूज चैनल के लिए उन्होंने अपनी सेवाएं दी हैं। आयुष्मान के भाई अपारशक्ति खुराना (Aparshakti Khurana) भी अभिनय की दुनिया में अपने कदम रख चुके हैं। हाल ही में आयुष्मान को उनकी फिल्म बधाई हो के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिला है। इतनी बड़ी उपलब्धि के बाद उनके जीवन में क्या बदलाव आया, इस पर भी उन्होंने हमारे साथ खुलकर बात की।

इस पर आयुष्मान खुराना ने कहा, हां, कहीं ना कहीं मेरे जीवन में ठहराव आया है। पहले काफी एक्साइटेड और चीजों को लेकर नर्वस हो जाता था। अब थोड़ी समझदारी आ गई है। स्क्रिप्ट चुनने से लेकर काम करने तक काफी सतर्क हो गया हूं। आप खुद भी कई बार चीजों को लेकर कॉन्फिडेंट नहीं होते हैं। हर दौर अलग होता है। जो आज चल रहा है वो 5 साल बाद नहीं होगा। एक वक्त था, जब सफलता से मेरा भी दिमाग खराब हो गया था, दोस्त दूर होने लगे थे, लेकिन मैंने वक्त के साथ खुद को बदला और आगे बढ़ा।

आपको बता दें कि आयुष्मान के करियर की शुरूआत एम टीवी के मशहूर शो ‘रोडीज 2’ से हुई थी। इसमें वह विजेता रहे थे। उनकी पहली नौकरी रेडियो जॉकी के तौर पर बिग एफएम, दिल्ली में थी। इसके बाद बतौर एंकर उन्होंने कई शो का संचालन भी किया। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘विकी डोनर’ से बॉलीवुड में अपने हाथ आजमाएं और आज सफलता उनके कदम चूम रही है।

ये भी पढ़ें: नेशनल अवॉर्ड मिलने पर ऐसा था आयुष्मान खुराना की फैमिली का रिएक्शन, इस तरह मनाया गया जश्न

Exclusive Video: जब आयुष्मान खुराना ने बताया कि गर्लफ्रेंड के पापा से लड़की बनकर करते थे बात…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: तृप्ति शर्मा

तृप्ति शर्मा
दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।

tripti.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply