ये 5 बातें आयुष्मान खुराना की फिल्मों को बनाती हैं सुपरहिट, बॉक्स ऑफिस पर इसलिए करती हैं अंधाधुंध कमाई

ऐसी 5 चीजें हैं जोकि आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की फिल्मों को सुपरहिट बनने में मदद करती है, जिसकी वजह से ही वो बॉक्स ऑफिस (Box Office) अंधाधुंध कमाई कर पाते हैं। जानिए उन चीजों के बारे में यहां।

Author   |     |     |     |   Updated 
ये 5 बातें आयुष्मान खुराना की फिल्मों को बनाती हैं सुपरहिट, बॉक्स ऑफिस पर इसलिए करती हैं अंधाधुंध कमाई
आयुष्मान खुराना की फिल्मों को ये 5 चीजें बनाती है खास (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

चाहें फिल्म विक्की डोनर (Vicky Donor) हो या फिर बधाई हो (Badhaai Ho) एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की हर फिल्म सुपरहिट रही है। आज के दौरे के सबसे टैलेंटेड एक्टर आयुष्मान खुराना की फिल्म को आप सिर्फ उनकी एक्टिंग ही नहीं बल्कि कई वजहों से भी देखना पसंद करते हैं। एक्टर ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत विक्की डोनर फिल्म से की थी और इसके बाद एक से बढ़कर एक फिल्मों की कतार वो दर्शकों के सामने लगाते जा रहे हैं। हाल ही में उन्हें नेशनल अवॉर्ड (National Award) से सम्मानित किया गया था।

वहीं, आयुष्मान खुराना ( Ayushmann Khurrana Movies) की फिल्म ड्रीम गर्ल अब बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में भी आयुष्मान खुराना अलग ही तरह का रोल करते दिखे हैं। ड्रीम गर्ल में आयुष्मान एक ऐसे लड़के का किरदार निभा रहे हैं, जोकि लड़की की आवाज निकालकर लोगों से बात करता है। वैसे आयुष्मान खुराना की हर फिल्म में हमेशा हमें 5 चीजें देखने को मिलती है, जोकि उनकी फिल्मों को हिट बनाने में मददगार साबित होती है। आइए जानते हैं उन पांच चीजों के बारे में यहां।

– मजबूत कलाकारों की टुकड़ी

फिल्म बरेली की बर्फी की बात करें या फिर बधाई हो की। एक्टर आयुष्मान खुराना ही हर फिल्म में उनकी एक्टिंग के साथ-साथ उनके को स्टार्स का जलवा भी देखने को मिलता है। आयुष्मान खुराना का शानदार काम उनके स्ट्रांग को स्टार्स के चलते भी लोगों के सामने उभर कर आता है।

– कहानियों की तरह किरदार भी होते हैं हटकर

आयुष्मान खुराना की हर एक फिल्म अलग-अलग विषयों पर आधारित होती है। ऐसे में फिल्म के विषय के साथ-साथ उनके रोल भी हटकर होते हैं। कभी वो एक अंधे म्यूजिशियन का किरदार फिल्म अंधाधुन में निभाते हुए नजर आते हैं। तो कभी विक्की डोनर में स्पर्म डोनेट करने वाला व्यक्ति बनते हैं। हाल ही में उन्होंने फिल्म आर्टिकल 15 की थी, इस फिल्म के जरिए उन्होंने साबित कर दिया था की वो कुछ हटकर भी अपनी एक्टिंग में कमाल दिखा सकते हैं।

–  मिडिल क्लास ब्वॉय बनाता है उन्हें खास

आयुष्मान खुराना अपनी ज्यादातर हिट फिल्मों में एक मिडल क्लास ब्वॉय का किरदार निभाते हुए दिखें हैं। उनकी फिल्म दम लगाके हईशा, बधाई हो या फिर बरेली की बर्फी को ही देख लिजिए। अपनी सभी फिल्मों में वो ऐसा किरदार निभाते है जोकि लोगों से कहीं न कहीं जुड़ा होता है। खासकर तो नॉर्थ इंडिया से ज्यादा।

–  हर किरदार की भाषा अपने आप में है खास

आयुष्मान खुराना अपनी हर फिल्म में अलग-अलग भाषा का इस्तेमाल करते हुए नजर आते हैं, जिसे लोग काफी पसंद करते हैं। फिल्मों में उनकी इस्तेमाल की गई भाषा उन जगहों से जुड़ी होती है जहां से उनके कैरेक्टर इंस्पायर होते हैं। इससे लोगों को फिल्म से जोड़ने में काफी मदद मिलती हैं।

–  छोटे-छोटे शहरों से छोड़ते हैं बड़ी छाप

आयुष्मान खुराना की सभी फिल्में छोटे शहरों से पूरी तरह से जुड़ी नहीं होती , लेकिन वे अक्सर यह धारणा देते हैं कि वे उन जगहों से संबंधित हैं जो हिंदी सिनेमा में नहीं देखी जाती हैं। उन्होंने फिल्म दम लगाके हईशा (हरिद्वार) और बरेली की बर्फी (बरेली) में शूट की हैं। वहीं, विक्की डोनर, शुभ मंगल सावधान और बाधाई हो सब दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में शूटिंग की गई थी।

आर्टिकल 15 की सक्सेस पर आयुष्मान खुराना ने जताई खुशी, ऐसी फिल्में सिलेक्ट करने को लेकर कही ये बात

यहां देखिए आयुष्मान खुराना से जुड़ा हुआ वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: दीपाक्षी शर्मा

दीपाक्षी शर्मा
सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।

deepakshi.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply