1971 वॉर के हीरो स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक पर बनेगी फिल्म, अजय देवगन निभाएंगे वायुसेना अफसर का रोल

'उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक' फिल्म की सफलता के बाद एक और वॉर फिल्म का ऐलान हो गया है। 1971 वॉर के हीरो कहे जाने वाले स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक पर बन रही फिल्म 'भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया' में अजय देवगन लीड रोल में नजर आएंगे।

  |     |     |     |   Published 
1971 वॉर के हीरो स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक पर बनेगी फिल्म, अजय देवगन निभाएंगे वायुसेना अफसर का रोल
'भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया' में अजय देवगन निभाएंगे विजय कार्णिक का किरदार। (फोटो- इंस्टाग्राम)

‘बाहुबली’ और ‘बाहुबली 2’ जैसी शानदार फिल्में बनाने वाले एसएस राजामौली ने हाल ही में अपनी अगली फिल्म ‘आरआरआर’ का ऐलान किया था। इस फिल्म में राम चरण और जूनियर एनटीआर के साथ-साथ अजय देवगन और आलिया भट्ट भी मुख्य किरदारों में होंगे। अजय देवगन इस साल तानाजी मालसुरे पर बनी फिल्म ‘तानाजी- द अनसंग वॉरियर’ में भी मुख्य किरदार में नजर आएंगे। अब खबर मिल रही है कि अजय देवगन पाकिस्तान के साथ हुई 1971 वॉर के हीरो कहे जाने वाले स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक पर बन रही फिल्म ‘भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया’ में लीड रोल में दिखाई देंगे। अजय देवगन ने खुद इसकी पुष्टि की है।

यह फिल्म 1971 में हुए भारत-पाकिस्तान युद्ध पर आधारित होगी। जंग के दौरान स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक भुज एयरपोर्ट के इंचार्ज थे। भारतीय वायुसेना के विमान यहीं से पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को करारा जवाब देते हुए नेस्तनाबूद कर रहे थे। पाकिस्तान ने भुज की इस हवाई पट्टी पर बम गिराकर इसे तबाह कर दिया था। जिसके बाद विजय कार्णिक ने अपने दो अफसरों और गांव की 300 महिलाओं की मदद से हवाई पट्टी को फिर से दुरुस्त किया था ताकि सेना यहां फिर से विमानों का संचालन कर सके और पड़ोसी मुल्क को मात दे सके। उनके इस कदम को भारत को इस जंग में जीत दिलाने में अहम माना जाता है।

अजय देवगन ने किया यह ट्वीट…

अजय देवगन ने ट्वीट कर फिल्म से जुड़ी जानकारी दी। इस फिल्म को अभिषेक दुधैया डायरेक्ट कर रहे हैं। फिल्म की स्क्रिप्ट भी अभिषेक ने ही लिखी है। टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, गिन्नी खनूजा, वजीर सिंह फिल्म के निर्माता हैं। फिल्म के बारे में स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक कहते हैं, ‘मुझे खुशी है कि उस ऐतिहासिक लम्हे पर फिल्म बन रही है और अजय देवगन उनका किरदार निभा रहे हैं।’ फिल्म की घोषणा के मौके पर भूषण कुमार ने कहा, ‘आने वाली पीढ़ियों को हमारे वीरों की कहानियों का पता होना चाहिए और इस कहानी के बारे में तो उन्हें जरूर पता होना चाहिए।’ फिल्म की रिलीज डेट अभी अनाउंस नहीं की गई है।

बताते चलें कि अजय देवगन की फिल्म ‘तानाजी- द अनसंग वॉरियर’ इस साल 22 नवंबर को रिलीज हो रही है। यह फिल्म मराठा साम्राज्य के सेनापति सूबेदार तानाजी मालसुरे के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म में अजय के अलावा उनकी पत्नी काजोल, सैफ अली खान, सुनील शेट्टी और पंकज त्रिपाठी मुख्य किरदारों में नजर आएंगे। इसके अलावा अजय देवगन चाणक्य पर आधारित एक फिल्म में भी नजर आने वाले हैं।

RRR में नजर आएंगे अजय देवगन और आलिया भट्ट, देखिए वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply