Adnan Sami Happy Birthday: क्यों हासिल करना चाहते थे अदनान सामी भारत की नागरिकता?

लबे समय से पाकिस्तान में रह रहे सिंगर ने भारत के प्रति अपना प्यार के चलते ना सिर्फ भारत में रहने का फैसला किया बल्कि इसके लिए देश की नागरिकता तक हासिल की है. ये इत्तेफाक है कि भारत से प्यार करने वाले अदनान का जन्मदिन भारत के स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त के दिन पड़ता है. अदनान सामी  (Adnan Sami) 15 अगस्त 2021 को अपना 51 वां जन्मदिन  मना रहे हैं.

  |     |     |     |   Updated 
Adnan Sami Happy Birthday: क्यों हासिल करना चाहते थे अदनान सामी भारत की नागरिकता?

अदनान सामी (Adnan Sami) भारत के मशहूर गायको में से एक है. वह अपनी सुरीली आवाज से दर्शकों को अपना दीवाना बना लेते हैँ. वह देशभर में अपने गानों के लिए जाने जाते हैं. अदनान सामी का जन्म पाकिस्तान के शहर लाहौर में हुआ था. लेकिन लबे समय से पाकिस्तान में रह रहे सिंगर ने भारत के प्रति अपना प्यार के चलते ना सिर्फ भारत में रहने का फैसला किया बल्कि इसके लिए देश की नागरिकता तक हासिल की है. ये इत्तेफाक है कि भारत से प्यार करने वाले अदनान का जन्मदिन भारत के स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त के दिन पड़ता है. अदनान सामी  (Adnan Sami) 15 अगस्त 2021 को अपना 51 वां जन्मदिन  मना रहे हैं. अदनान सामी का मानना है कि भारत से उनका रिश्ता उसी दिन जुड़ गया था जब वह पहली बार 1999 में काम के सिलसिले में यहां आए थे.

Adnan Sami
Adnan Sami

रतीय नागरिक बनना चाहते थे अदनान सामी

अदनान  (Adnan Sami) का मानना है कि वह हमेशा से भारतीय नागरिक बनना चाहते थे और शायद इसीलिए उनका जन्मदिन भी भारतीय स्वतंत्रता दिवस के दिन पड़ता है.अदनान सामी का कहा कि 15 अगस्त के दिन उनका जन्मदिन पड़ना कोई संयोग नहीं है बल्कि उनकी किस्मत है जो हिंदुस्तान में लिखी हुई थी. ‘मेरा भविष्य भारत के साथ ही जुड़ा हुआ था. बचपन से ही भारत के प्रति मुझे प्यार था और शायद फरिश्तों ने मुझसे कह दिया था कि अपना ध्यान यहीं लगाना है. मैं अपनी जिंदगी के इस हिस्से को संयोग नहीं कहूंगा बल्कि यह उससे बहुत गहरा है.’

Adnan Sami
Adnan Sami

भारत से जुड़ा हुआ हूं. शायद मेरा जन्मदिन ही इस बात का सबसे बड़ा इशारा था

अदनान सामी  (Adnan Sami) कहते है कि मैं भारत से जुड़ा हुआ हूं. शायद मेरा जन्मदिन ही इस बात का सबसे बड़ा इशारा था ”जिस तरह भगवान ने मेरी किस्मत लिखी है उससे पता चलता है कि मुझे एक भारतीय ही होना था. यह मेरी किस्मत में लिखा था. 1947 में बंटवारा होना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण था लेकिन भगवान का अपना तरीका है बताने का कि मैं भारत से जुड़ा हुआ हूं.

Adnan Sami
Adnan Sami

मुझे ऐसे ही भारत की नागरिकता नहीं मिल

‘लोगों को लगता है कि मुझे ऐसे ही भारत की नागरिकता मिल गई. उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं है कि इसके लिए मैंने  (Adnan Sami) कितना इंतजार और स्ट्रगल किया है. मैं भारत का नागरिक बनने के लिए अगले 16 साल और भी इंतजार कर सकता था. मैं कभी इसे हल्के में नहीं ले सकता

Adnan Sami
Adnan Sami

अदनान ने उम्मीद नहीं छोड़ी

बता दे मिली, लेकिन अदनान को भारतीय नागरिकता मिलना इतना आसान नहीं था क्योंकि कई बार उनकी ऐप्लिकेशन रिजेक्ट हुई थीं. इसके बाद भी अदनान ने उम्मीद नहीं छोड़ी और आखिरकार उन्हें भारत की नागरिकता मिल ही गई.

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma

मेरा नाम छाया शर्मा है. मैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 साल से ज्यादा समय से काम कर रही हूं. मैं सेलिब्रिटी न्यूज, लाइफस्टाइल कंटेंट और फैशन ट्रेंड्स की विशेषज्ञ हूं. मुझे नई और अनोखी कहानियों की खोज करने का शौक है और मुझें अपने रीडर्स के लिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की नई-नई खबरें और गॉसिप लिखना बेहद पसंद है. मैं एक उत्सुक पाठक, फिल्म शौकीन और संगीत प्रेमी हूं. और हमेशा अगली बेहतरीन कहानी की तलाश में रहती हूं

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: ,

Leave a Reply