Beauty Tips: भला महंगे प्रोडक्ट पर पैसे क्यों खर्च करना? जब विटामिन ई ऑयल से पा सकती हैं बेमिसाल खूबसूरती

विटामिन ई ऑयल (Vitamin E Oil Benefits) आपके बालों और त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद होता है। इससे आप दाग-धब्बे (Home Remedies For Blemishes) दूर करने के साथ ही लंबे बाल पा सकती हैं। जानिए इसके फायदों के बारे में।

  |     |     |     |   Published 
Beauty Tips: भला महंगे प्रोडक्ट पर पैसे क्यों खर्च करना? जब विटामिन ई ऑयल से पा सकती हैं बेमिसाल खूबसूरती
विटामिन ई ऑयल से आप बेमिसाल खूबसूरती पा सकती हैं(फोटो:फेसबुक)

खूबसूरत स्किन (Beautiful Skin Tips) पाने के लिए जरूरी नहीं की आप महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें। कई ऐसी छोटी से छोटी चीजें होती हैं, जो आपकी खूबसूरती के लिए वरदान साबित हो सकती हैं। इन्हीं में से एक है विटामिन ई ऑयल (Vitamin E Oil Benefits)।

विटामिन ई ऑयल आपके बालों और त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद होता है। इससे आप दाग-धब्बे (Home Remedies For Blemishes) दूर करने के साथ ही लंबे बाल पा सकती हैं। ये आसानी से आपको किसी मेडिकल स्टोर पर मिल जाएगा। इसे काटकर इसका तेल निकाल कर इस्तेमाल करें। जानिए इसके फायदे।

निखार और दाग-धब्बों को दूर करने के लिए

1 छोटा चम्मच विटामिन ई ऑयल और 1 छोटा चम्मच शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं। आप चाहे तो शहद की जगह एलो वेरा का इस्तेमाल कर सकती हैं। 10 मिनट बाद धो लें ऐसा सोने से पहले हफ्ते में तीन बार करें।

डार्क सर्कल के लिए

विटामिन ई ऑयल को बादाम तेल के साथ मिलाकर अंडरआई एरिया पर लगाएं। आप चाहे तो झुर्रियों को दूर करने के लिए भी इस मिक्सचर का चेहरे पर भी इस्तेमाल कर सकती हैं। सोने से पहले लगाएं और सुबह धो लें।

फटी एड़ियों के लिए

अगर आपको भी फटी एड़ियों की काफी ज्यादा परेशानी है, तो इस ऑयल को वैसलीन या ग्लिसरीन के साथ मिलाकर सोने से पहले एड़ियों इस्तेमाल करें। इसे लगाने के बाद पैरों को ढककर रखें। फटे होंठों के लिए भी ऐसा कर सकती हैं।

बालों के लिए

लंबे बालों के लिए हर रात सोने से पहले इस ऑयल से सिर की हल्के हाथों से 5 मिनट तक मालिश करें। सुबह इसे धो लें। ये थोड़ा चिपचिपा होता है इसलिए इसे अच्छी तरह धोएं। वहीं, चमकदार बालों के लिए इसे दही के साथ मिलाकर इस्तेमाल करें।

पिंपल के लिए

पिंपल ने आपको भी परेशान कर रखा है, तो अब विटामिन ई ऑयल की मदद लें। कुछ दिनों तक हर रोज इसे शहद के साथ मिलाकर पिंपल पर लगाएं। सूखने के बाद इसे धो लें। इससे ऑयली स्किन से भी राहत मिलेगी।

डार्क सर्कल से हैं परेशान, तो ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन के ये टिप्स आएंगे काम…

वीडियो में देखिए 40 की उम्र में भी ऐश्वर्या जैसी यंग दिखने के लिए क्या करें…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply