Relationship Tips and Advice: अगर ऐसा हो रहा है तो जल्द ही होने वाला है आपका ब्रेकअप

Relationship Tips And Advice In Hindi: रिलेशनशिप एडवाइस की जरुरत हर इंसान को होती है, इस खास रिपोर्ट में पढ़िए और जानिये क्या आपका रिलेशनशिप ब्रेकअप की तरफ तो नहीं बढ़ रहा?

  |     |     |     |   Updated 
Relationship Tips and Advice: अगर ऐसा हो रहा है तो जल्द ही होने वाला है आपका ब्रेकअप

Relationship Advice : सभी रिश्तों में अपने उतार-चढ़ाव होते हैं। रफ पैच एक आम बात है और चाहे आपका रिश्ता कितनी भी परेशानियों से गुजरे और चाहे कितनी भी परेशानियां क्यों ना झेलनी पड़े, एक कपल के लिए वास्तव में क्या मायने रखता है कि वे और मजबूत होकर आएं। यह प्रत्येक जोड़े के लिए मजबूत रहने के लिए महत्वपूर्ण है और अगर कोई खुरदरापन किसी न किसी रिश्ते में बदल जाता है तो आप जानते हैं कि कुछ सही नहीं है। कभी-कभी एक रिश्ता केवल एक रफ पैच से नहीं गुजरता है, इसके बजाय, यह बस एक गोलमाल की ओर बढ़ रहा है और हम इसे समझने में बहुत व्यस्त हैं। कभी-कभी हम इसे जानते हैं लेकिन विचार से दूर भागते हैं क्योंकि ब्रेकअप का विचार इतना दर्दनाक और निराशाजनक होता है कि हम इससे निपटना नहीं चाहते हैं। लेकिन, कभी-कभी तथ्यों का सामना करना, समस्याओं से निपटना और अपने डर को खत्म करने और अपने प्यार और बंधन को नुकसान पहुंचाने के बजाय चीजों को ठीक करने की कोशिश करना बेहतर होता है।

यहां कुछ संकेत दिए गए हैं कि आपका रिश्ता ब्रेकअप की ओर बढ़ रहा है और आपको कुछ करने की जरूरत है।

1. आपके रिश्ते से शारीरिक अंतरंगता गायब है। यह ठीक है अगर आप अपने साथी के साथ अंतरंग होने से थोड़ा ब्रेक लेते हैं लेकिन अगर आप और आपका साथी एक-दूसरे को गले लगाने या हाथ पकड़ने में कमी कर रहे है , तो आपके रिश्ते में सिर्फ गैप नहीं उससे बढ़कर कुछ और हो सकता है।

2. आप अपने साथी को नाराज करना शुरू कर देते हैं और उनके बारे में सब कुछ आपको परेशान करता है। उनकी आदतें और झगड़े जो आपको प्यारे लग रहे थे अब सिर्फ परेशान लग रहे हैं और आप उनके साथ बहुत दुखी हैं। आप उन पर छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा हो जाते हैं।

3. आप और आपका साथी आपकी समस्याओं पर काम करने और अपने रिश्ते को ठीक करने के बजाय एक-दूसरे के साथ लड़ने में व्यस्त हैं। प्रत्येक रिश्ते को भागीदारों को अपनी समस्याओं को ठीक करने और अपने रिश्ते को सुधारने में प्रयास करने की आवश्यकता होती है, लेकिन आप और आपके साथी ने बस उस प्रयास को रोक दिया है जो आवश्यक है।

4. जब आपका साथी आस-पास न हो तो आप बहुत बेहतर महसूस करते हैं। आप एक-दूसरे से बचते हैं और जब आप एक साथ होते हैं, तो अजीबता की हवा होती है और आप बस एक-दूसरे से दूर होना चाहते हैं। आप या तो लड़ते हैं या बस यह नहीं जानते कि एक-दूसरे के साथ क्या करना है।

5. आप लगातार इस डर में जी रहे हैं कि आपका रिश्ता खत्म हो गया है और खत्म हो रहा है और आप उन पुराने दिनों को याद करते हैं जब आप एक-दूसरे के साथ खुश थे। आपकी अंदर की भावना यह है कि चीजें उस तरह से काम नहीं कर रही हैं जैसे उन्हें करना चाहिए।

6. आप भविष्य के बारे में बात करने या सोचने से बचने की कोशिश करते हैं क्योंकि आप अपने रिश्ते को लंबे समय तक वर्कआउट नहीं कर पाते हैं। आप इसे गहराई से जानते हैं लेकिन जब आप पॉप अप करते हैं तो आप इस विचार को दूर धकेल देते हैं। भविष्य में एक साथ होने का विचार आपको असहज और दुखी करता है या शायद यह असंभव लगता है।

देखें हिंदीरश की ताज़ा वीडियो 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Sharma

शिखा, इसका मतलब होता है पहाड़ की चोटी लेकिन, अपने काम में मैं चोटी से लेकर एड़ी तक ज़ोर लगा देती हूं! बॉलीवुड फ़िल्में और गानें मेरी रगों में हैं! किशोर कुमार से लेकर बादशाह तक, म्युज़िक मेरी ज़िन्दगी है!

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , ,

    Leave a Reply