Weight Loss Tips: राम कपूर ने ऐसे किया 30 किलो वजन कम, आप भी हो सकते हैं एक्टर की तरह फैट से फिट

टीवी एक्टर राम कपूर (Ram Kapoor Fitness Secret) ने कुछ दिनों पहले अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की थी जिसमें ये एक्टर काफी फिट और दुबले नजर आ रहे थे। आप भी जानिए एक्टर का फिटनेस सीक्रेट और बनिए फैट से फिट (How To Loose Weight)।

Author   |     |     |     |   Updated 
Weight Loss Tips: राम कपूर ने ऐसे किया 30 किलो वजन कम, आप भी हो सकते हैं एक्टर की तरह फैट से फिट
राम कपूर के फिटनेस टिप्स फॉलो करके आप भी फैट से फिट हो सकते हैं(फोटो:इंस्टाग्राम)

टीवी एक्टर राम कपूर (Ram Kapoor Fitness Secret) ने कुछ दिनों पहले अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की थी जिसमें ये एक्टर काफी फिट और दुबले नजर आ रहे थे। अपने इस नए लुक को लेकर ये एक्टर काफी चर्चा में रहे। उन्होंने 30 किलो वजन कम किया है और उनके इस ट्रांसफॉर्मेशन के बाद हर कोई उनका फिटनेस सीक्रेट जानना चाहता है।

अगर आप भी अपने बढ़े वजन (How To Lose Weight Quickly) से परेशान हैं और इसे कम करना चाहते हैं, तो राम कपूर (Ram Kapoor Diet Plan) की तरह ही सही डाइट और वर्कआउट प्लान (Work Out Tips) फॉलो करने की जरूरत है। आप भी जानिए एक्टर का फिटनेस सीक्रेट और कुछ ही वक्त में बनिए फैट से एकदम फिट।

ऐसी होती है एक्टर की वर्कआउट रूटीन
राम कपूर के वर्कआउट रूटीन की बात करें, तो सुबह उठने के साथ वह सीधे जिम जाते हैं। जिम जाने से पहले वो कुछ भी नहीं खाते हैं और सुबह के वक्त जिम में हैवी वेट ट्रेनिंग करते हैं। रात के वक्त सोने से पहले वो इंटेंस कार्डियो वर्कआउट भी करते हैं। बॉडी में जमकर पसीना आने के बाद ही वो सोने जाते हैं।

खाने-पीने का ऐसे रखते हैं ख्याल
ये एक्टर डाइटिंग पर भी पूरा ध्यान देते हैं। वह करीब 16 घंटे तक इंटरमिटेड फास्टिंग (रुक रुक उपवास करना) करते हैं और कितनी कैलरी ले रहे हैं इस पर भी उनकी पूरी नजर रहती है। इंटरमिटेड फास्टिंग ऐसी डाइटिंग हैं जिसमें आप क्या खा रहे हैं और क्या नहीं इस पर फोकस करने की बजाए कब खा रहे हैं इस पर फोकस किया जाता है।

इसमें आप जितने घंटे की फास्टिंग करते हैं उस दौरान कुछ भी खा नहीं सकते। हालांकि एक्सपर्ट्स की मानें तो फास्टिंग के दौरान आप पानी, चाय, कॉफी पी सकते हैं। राम कपूर अपने 16 घंटे की इंटरमिटेड फास्टिंग के दौरान वह कुछ भी नहीं खाते। वो सिर्फ दिन में शाम में 7 से 8 बजे के बीच ही खाते हैं। जब खाना खाते हैं तो डाइट में कैलोरीज का खास ध्यान रखते हैं।

आप इन तरीकों से भी कर सकते हैं वजन कम
वजन कम करने के लिए आप हेल्दी डाइट की भी मदद ले सकते हैं। आप अपने नाश्ते में कुछ ऐसी चीजें शामिल करें, जो वजन घटाने में मदद करेंगे। इसके लिए आप नाश्ते में पोहा, इडली, प्रोटीन से भरा दही, दलिया और मूंग दाल का चीला ऐसी चीजें शामिल करें। इसके अलावा, आप ज्यादा शुगर और कैलोरीज वाली चीजें खाने से परहेज करें। तेल में तली हुई चीजों की बजाय ग्रि‍ल्ड चीजों को खाना बेहतर है। तेजी से चलने की आदत डालें। इससे कैलोरी बर्न होगी और वजन कम होगा।

सुबह उठने के 2 घंटे के भीतर ही नाश्ता करें। बहुत से लोग है जो सुबह का नाश्ता छोड़ देते है, ताकि वजन कम किया जा सकें लेकिन यह बिल्कुल गलत तरीका है। वजन कम करने में पानी भी काफी मदद करता है। ये आपके शरीर की कैलोरी बर्न करने के साथ ही एनर्जी भी देता है। हर रोज 9-10 ग्लास पानी जरूर पिएं। सोडा, जूस, एल्कोहल और कोल्ड ड्रिंक्स ऐसी चीजों से दूर रहें।

नट्स, दही या भूने चने स्नैक्स के तौर पर खाएं। अगर आप एक्सरसाइज करते हैं, तो इसे हमेशा सुबह के वक्त करें। रिसर्च की मानें, तो जो लोग सुबह एक्सरसाइज करते हैं वो पूरे दिन कम कैलोरी खाते हैं। इतना ही नहीं, उनकी जंक फूड जैसी अनहेल्दी चीजों के प्रति रूचि भी कम हो जाती है। इससे बेशक वजन कंट्रोल में रहता है।

आपकी रोजाना की ये 5 गलितयां बढ़ा सकती हैं आपका वजन, इनसे हमेशा रहें बचकर…

वीडियो में देखिए बिना जिम और एक्सरसाइज के घर बैठे घटाएं वजन…

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

जागृति प्रिया
मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply