PM Modi Lifestyle: 72 की उम्र में भी पीएम मोदी दिखते हैं एकदम फिट, जानिए उनके सेहत का राज

PM Modi Lifestyle: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपनी सेहत का अच्छा खासा ख्याल रखते हैं. इस उम्र में भी एकदम फिट हैं पीएम. चलिए बताते हैं उनकी सेहत का क्या है राज.

  |     |     |     |   Published 
PM Modi Lifestyle: 72 की उम्र में भी पीएम मोदी दिखते हैं एकदम फिट, जानिए उनके सेहत का राज

PM Modi Lifestyle: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को अपना 72वां जन्मदिन मना रहे हैं. 72 की उम्र में भी मोदी काफी एक्टिव रहते हैं. पीएम मोदी अपने भाषणों और लाइफस्टाइल के कारण जन-जन के प्रिय नेता बन चुके हैं. 17 सितंबर को उनका जन्मदिन होता है जिसे वो अपनी बुजुर्ग मां के साथ मनाते रहे हैं. मां हीरा बेन (Hiraben) के हाथों से ही वो मुंह मीठा करते हैं और आशीर्वाद लेते हैं.  मोदी की सादगी का पता इसी बात से चलता है कि वो बहुत सादा खाना खाते हैं. वहीं चलिए आज आज आपको उनके फिट रहने का रहस्य बताते हैं.  यह भी पढ़े: साउथ सुपरस्टार नागार्जुन ने अपने बेटे और बहु के तलाक पर तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘जो होना था वो हो गया..’

 

योग के मुरिद है मोदी 

सबसे पहले मोदी उठते ही अपने दिन की शुरुआत करते हैं योग से. वो कई तरह के अलग-अलग योगासन करते हैं. जिसके चलते वह अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखते हैं. इतना ही नहीं मोदी को सैर करना और मेडिटेशन करना भी काफी पसंद है. वो कई बार अपने भाषण में योग और मेडिटेशन रोजाना करने के फायदें बता चुके हैं.

 

अच्छी डाइट लेते हैं मोदी

71 साल के होने के बाद भी मोदी एक दम फिट हैं. वो अपने खान-पान का पूरा ख्याल रखते हैं. कम तेल और कम मसालेदार वाला खाना खाते हैं मोदी. उन्हें गुजराती खाना और खिचड़ी बेहद पसंद है. इसके साथ ही दही उनकी डाइट में हर दिन शामिल रहता है. एक खबर के मुताबिक पीएम मोदी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो अपनी डाइट में परांठा और हिमाचल प्रदेश के मशरूम को भी शामिल करते हैं. हिमाचल प्रदेश के मशरूम की क्वालिटी अच्छी होती है. जिसकी वजह से पीएम मोदी इसे अपनी डाइट में शामिल करते हैं.  यह भी पढ़े:  आलिया भट्ट-रणबीर कपूर फिल्म ब्रह्मास्त्र के बाद एक और धमाकेदार फिल्म की कर रहे हैं प्लानिंग, हुआ खुलासा

नवरात्रों में रखते हैं उपवास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवरात्रों के समय उपवास रखते हैं. उनका सोचना हैं कि उपवास रखने से शरीर स्वस्थ रहता है. वे हर साल नवरात्रों में पूरे 9 दिन का उपवास रखते हैं. नवरात्रों के समय वे सिर्फ नींबू पानी पीते हैं.

दिनभर में मात्र 3.5 घटें की नींद

पीएम मोदी रोजाना सुबह 5 बजे उठ जाते हैं और उसके बाद कम से कम 30 से 45 मिनट योग करते ही करते हैं. इसके बाद वो मेडिटेशन करते हैं. लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि मोदी पूरे दिनभर में सिर्फ 3.5 घंटे की नींद ही लेते हैं. उन्हें ज्यादा सोना पसंद नहीं है. इसके बारे में मोदी ने एक्टर अक्षय कुमार को दिए इंटरव्यू में बताया था. यह भी पढ़े:  ब्रह्मास्त्र हिट होते ही बदले आलिया भट्ट के तेवर, कहा- ‘फिल्म अच्छी नहीं होती तो बॉक्स ऑफिस पर आग नहीं लगती’

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें: 

 

 

 

 

 

 

 

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Tanvi Sood

मेरा नाम तन्वी सूद है और मैं इस इंडस्ट्री में पिछले 6 साल से काम कर रही हूं. एक एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट होने के नाते मैं खबरों की परख रखती हूं और मुझे अपने काम से प्यार है. मुझे किताबें पढ़ना, कविताएं लिखना काफी पसंद है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , ,

    Leave a Reply