Beauty Tips: पेडिक्योर के बाद इन 6 बातों का रखें हमेशा ध्यान, पैरों की खूबसूरती रहेगी लंबे वक्त तक बरकरार

पैरों की खूबसूरती (How To Get Beautiful Feet) बरकरार रखने के लिए आप पेडिक्योर (Pedicure Tips) कराने के बाद कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखें। अगर आप इन्हें फॉलो नहीं करेंगी, तो पेडिक्योर के बाद आपको मनचाहा रिजल्ट नहीं मिलेगा।

  |     |     |     |   Published 
Beauty Tips: पेडिक्योर के बाद इन 6 बातों का रखें हमेशा ध्यान, पैरों की खूबसूरती रहेगी लंबे वक्त तक बरकरार
पेडिक्योर कराने के बाद कुछ टिप्स को फॉलो करें(फोटो:पिक्साबे)

धूल-मिट्टी और पॉल्यूशन के बीच आपके बालों और चेहरे की त्वचा के साथ-साथ आपके पैरों (How To Get Beautiful Feet) को भी काफी कुछ झेलना पड़ता है। अगर आप इनका सही ख्याल नहीं रखेंगी कि तो ये काले और गंदे नजर आने लगेंगे। इससे आपका पूरा लुक खराब नजर आएगा।

पैरों की खूबसूरती बरकरार रखने के लिए आप पेडिक्योर (Pedicure Tips) की मदद लेती हैं। लेकिन कई बार इन्हें कराने के बाद भी आपको मनचाहा रिजल्ट नहीं मिलता है। इसके पीछे वजह कुछ गलतियां हो सकती हैं। इसलिए पेडिक्योर कराने के बाद कुछ खास बातों का जरूर ध्यान रखें।

1. इसे कराने के बाद करीब एक हफ्ते तक सोने से पहले हर रोज क्यूटिकल क्रीम या ऑयल का इस्तेमाल करें। इससे ड्राय क्यूटिकल की परेशानी नहीं होगी और पेडिक्योर लंबे वक्त तक असरदार रहेगा।।

2. पैर धोने के बाद इसे अच्छी तरह साफ तौलिए से जरूर पोंछे खासकर उंगलियों के बीच वाले हिस्से को एक-एक करके पोंछना न भूलें। इसके बाद उन हिस्सों में टैल्कम पाउडर लगाएं। इससे आपको बदबू जैसी परेशानी से भी राहत मिलेगी।

3. पेडिक्योर कराने के बाद एक हफ्ते से ज्यादा नेल पेंट लगाकर न रखें। अगर आप इसे नहीं हटाएंगी, तो ये नाखूनों को नुकसान पहुंचाएगा और इनके पीलेपन की वजह बनेगा। इसे हटाने के बाद एक-दो तीन ब्रेक दें और फिर कोई नेल पेंट लगाएं।

4. नंगे पैर फर्श पर चलने की गलती न करें। इससे आपके पैर रूखे होंगे और साथ ही पेडिक्योर का असर जल्द ही खत्म हो जाएगा। हमेशा ऐसे फुटवेयर पहनें जिससे आपको पसीने की परेशानी न हो वरना बैक्टिरिया की वजह से पैरों को नुकसान होगा।

5. इसे कराने के बाद दो-तीन दिनों तक बैक्टिरिया सोप से पैरों को धोएं। साथ ही, किसी कठोर तत्वों वाले प्रोडक्ट का पैरों पर इस्तेमाल न करें। इतना ही नहीं, गर्म पानी का कुछ दिनों तक पैरों पर इस्तेमाल से बचें।

6. पेडिक्योर कराने के कुछ घंटों तक घर पर ही रहें। इसे कराने के तुरंत बाद बाहर या धूप में न निकलें। कोशिश करें कि इसे हमेशा शाम के वक्त कराएं। साथ ही एक बात का ध्यान रखें कि नेल पेंट हटाने के लिए हमेशा एसिटोन फ्री रिमूवर का इस्तेमाल करें।

जानिए अनुष्का शर्मा जैसे खूबसूरत पैर पाने के क्या हैं घरेलू उपाय…

वीडियो में देखि किचन की चीजों से कैसे पाएं गोरी रंगत…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply