Beauty Tips: किसी परी से कम नहीं हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस मौनी रॉय, जानिए क्या हैं उनके ब्यूटी सीक्रेट्स?

टीवी सीरियल 'नागिन' से दर्शकों के दिलों में दस्तक देने वालीं एक्ट्रेस मौनी रॉय (Mouni Roy) बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं। जानिए, मौनी कैसे रखती हैं खुद को मेंटेन और क्या हैं एक्ट्रेस के ब्यूटी सीक्रेट्स (Beauty Tips)?

  |     |     |     |   Published 
Beauty Tips: किसी परी से कम नहीं हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस मौनी रॉय, जानिए क्या हैं उनके ब्यूटी सीक्रेट्स?
मौनी रॉय। (फोटो- इंस्टाग्राम)

टीवी सीरियल ‘नागिन’ से दर्शकों के दिलों में दस्तक देने वालीं एक्ट्रेस मौनी रॉय (Mouni Roy) आज बॉलीवुड में भी अपनी पहचान कायम कर चुकी हैं। मौनी ने पिछले साल अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ गोल्ड फिल्म से फिल्मी दुनिया में कदम रखे थे। मौनी के पास इस समय कई बड़े बजट की फिल्में हैं। सोशल मीडिया पर खासा एक्टिव रहने वालीं मौनी अक्सर अपनी खूबसूरत तस्वीरें फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं। जानिए, क्या हैं बला की खूबसूरत अभिनेत्री के ब्यूटी सीक्रेट्स?

मौनी रॉय से जब उनके ब्यूटी सीक्रेट्स (Beauty Tips) के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह मानती हैं कि प्राकृतिक सुंदरता से बेहतर कुछ नहीं हो सकता। वह कहती हैं कि अपनी खबसूरती को बरकरार रखने के लिए वह अपनी डाइट और लाइफस्टाइल का खास ख्याल रखती है, जिससे उनकी त्वचा हमेशा दमकती है।

पानी है मौनी रॉय की दमकती त्वचा का राज

मौनी रॉय सलाह देते हुए कहती हैं कि ग्लोइंग स्किन के लिए भरपूर मात्रा में पानी पिएं। वह 8 से 10 गिलास पानी हर रोज पीती हैं। हेल्दी स्किन के लिए यह बहुत जरूरी है। पानी से स्किन हाइड्रेट रहती है और इससे त्वचा में निखार भी आता है।

हर रोज डाइट में शामिल होते हैं फ्रूट्स

मौनी अपनी डाइट के बारे में बताते हुए कहती हैं कि वह रोजाना फलों का सेवन करती हैं। उन्होंने बताया कि वह मेकअप में सबसे पहले अपनी स्किन पर मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करती हैं। शूटिंग के दौरान किए गए मेकअप को वह क्लीन्जर से साफ कर फिर से मॉइश्चराइजर लगाती हैं।

स्किन टैनिंग से बचने के लिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल

स्किन को टैनिंग से बचाने के लिए मौनी रॉय सनस्क्रीन का यूज करती हैं। होठों का हाइड्रेट रखने के लिए वह लिप बाम का इस्तेमाल करती हैं। स्किन केयर के मामले में एक्ट्रेस अपने चेहरे पर ऐलोवेरा जेल मास्क लगाती हैं, इससे पिंपल की समस्या खत्म होती है और त्वचा में निखार आता है।

घर पर बने फेसपैक हैं ब्यूटी सीक्रेट्स

मौनी रॉय घर पर बने कई फेसपैक भी लगाती हैं, जैसे- दूध और हल्दी को मिलाकर बनाया गया फेसपैक। मौनी हफ्ते में एक या दो बार फेशियल और बॉडी मसाज करवाती हैं। वह कहती हैं कि मसाज शरीर की मसल्स और ब्लड सर्कुलेशन के लिए सबसे बेहतर होती है।

सफर के दौरान आपको भी होती है उल्टी की परेशानी, तो अपनाएं ये 5 घरेलू उपाय…

वीडियो में देखिए लहसुन के सेहत से जुड़े फायदे…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply