Beauty Tips: जाह्नवी कपूर जैसी आपकी भी स्किन बनेगी बेबी सॉफ्ट, बस अपनाएं ये देसी तरीके

आप भी चाहती हैं कि आपकी स्किन जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) जैसी कोमल और मुलायम (Soft Smooth Skin) बने, तो इसके लिए आपको महंगी क्रीम नहीं, बल्कि देसी तरीकों को अपनाने की जरूरत है।

  |     |     |     |   Updated 
Beauty Tips: जाह्नवी कपूर जैसी आपकी भी स्किन बनेगी बेबी सॉफ्ट, बस अपनाएं ये देसी तरीके
जाह्नवी कपूर (फोटो:विरल/मानव)

गर्मी हो या सर्दी आजकल रूखी त्वचा (Dry SKin) की परेशानी आम हो गई है। आप कोमल और मुलायम त्वचा (Soft Smooth Skin) के लिए टीवी पर दिखने वाले महंगी क्रीम का भी इस्तेमाल करने से पीछे नहीं हटती हैं। लेकिन ये कुछ वक्त तक ही असरदार होते हैं।

तो अगर आप भी अपनी रूखी त्वचा से हैं परेशान और जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) जैसे बेबी सॉफ्ट स्किन चाहती हैं, तो आपको जरूरत है कुछ देसी नुस्खे अपनाने के। जी हां, यहां जानिए ऐसे ही घरेलू तरीके जो आपकी स्किन को बनाएंगे फूलों सी कोमल।

1. एलो वेरा जेल का इस्तेमाल कई ब्यूटी प्रोडक्ट में होता है। ये अपनी मॉइश्चराइजिंग प्रोपर्टी की वजह से स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है। रोज रात में सोने से पहले गुलाबजल में इसे मिलाकर अच्छी तरह चेहरे लगाएं। कुछ दिनों में फर्क नजर आएगा।

2. केले में मौजूद मॉइश्चराजिंग प्रोपर्टी इस परेशान को खत्म करने में असरदार होती है। आधा पका केले लें और इसे अच्छी तरह मसलकर इसमें 1 बड़ा चम्मच नारियल तेल मिलाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट बाद धो लें। हफ्ते में एक से दो बार इसका इस्तेमाल करें।

3. विटामिन ई ऑयल रूखेपन को जड़ से खत्म करने में असरदार होता है। विटामिन ई कैप्सूल मार्केट में ये आसानी से मिल जाएंगे। इसे काटकर इसका तेल निकाल लें। कुछ दिनों तक रोज सोने से इसे चेहरे पर लगाकर 2 मिनट तक मालिश करें। सुबह इसे धो लें।

4. 1 छोटे चम्मच में 1 बड़ा चम्मच ग्लिसरीन मिलाएं। इसे अच्छी तरह अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। सूखने पर इसे धो लें। कुछ हफ्तों तक इस मिक्सचर का हर रोज इस्तेमाल करें। रात में सोने से पहले इसके इस्तेमाल से बेहतर रिजल्ट मिलेगा।

5. 2 छोटे चम्मच मिल्क पाउडर, 1 छोटा चम्मच शहद और चुटकीभर हल्दी में पर्याप्त मात्रा में पानी या गुलाबजल मिलाकर पेस्ट बनाएं। अब इसे अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। सूखने पर इसे अच्छी तरह रगड़कर हटा लें और चेहरा धो लें। हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करें।

जानिए चेहरे के दाग-धब्बे खत्म करने के लिए क्या घरेलू नुस्खे आजमाएं…

वीडियो में देखिए गोरी रंगत पाने के घरेलू तरीके…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply