Beauty Tips: सोने से पहले इन 5 चीजों का करें इस्तेमाल, बेजान चेहरे पर आएगी चमक और निखरेगी रंगत

बिजी लाइफ के बीच आप अपनी स्किन (Skin Care Tips) का सही तरीके से ख्याल नहीं रख पाती हैं, तो परेशान ना हों। आप बस सोने (Overnight Beauty Tips) से पहले हर रोज कुछ चीजों का इस्तेमाल चेहरे पर करें। इससे आपकी खूबसूरती बनी रहेगी।

  |     |     |     |   Updated 
Beauty Tips: सोने से पहले इन 5 चीजों का करें इस्तेमाल, बेजान चेहरे पर आएगी चमक और निखरेगी रंगत
रात में सोने से पहले कुछ चीजों का चेहरे पर इस्तेमाल करके खूबसूरती बढ़ा सकती हैं(फोटो:पिक्साबे)

आजकल बिजी लाइफ के बीच आप अपनी स्किन (Skin Care Tips) का सही तरीके से ख्याल नहीं रख पाती हैं। इसका नतीजा होता है कि आपकी स्किन रूखी और बेजान होकर अपनी चमक (Glowing Skin) खो देती है। आपके चेहरे पर वक्त से पहले बुढ़ापा नजर आने लगता है।

अगर आप भी बिना ज्यादा वक्त दिए अपनी स्किन की देखभाल करना चाहती हैं और इसकी खूबसूरती (How To Get Beautiful Skin) बरकरार रखना चाहती हैं, तो आपको रात में सोने से पहले कुछ चीजों का चेहरे पर इस्तेमाल करने की जरूरत है। यहां जानिए कौन-सी हैं वो चीजें।

1. बादाम तेल (Almond Oil Benefits) में इसमें मौजूद विटामिन ई, ए, फैटी एसिड और मॉइश्चराइजिंग प्रोपर्टी स्किन को मुलायम बनाता है और इसमें चमक लाता है। सोने से पहले चेहरा धोकर इसकी पतली लेयर लगाएं। बेहतर होगा अगर आप स्वीट आल्मंड ऑयल जैसे रोगन बादाम का इस्तेमाल करें।

2. एलो वेरा जेल आपको कई स्किन परेशानियों से बचाने में मदद करता है और खूबसूरती भी बढ़ाता है। इसकी एक पतली लेयर लगाएं और एक मिनट तक मसाज करें। सुबह धो लें। इससे आपकी स्किन में ग्लो भी आएगा।

3. इसके लिए आपको विटामिन ई कैप्सूल की ज़रूरत होगी। ये आपको मार्केट में आसानी से मिल जाएंगे। इन कैप्सूल को काटकर इसमें मौजूद तेल को निकाल लें। चेहरा धोकर पोंछने के बाद इसे लगाकर एक मिनट तक मसाज करे। ये रूखापन खत्म कर ग्लो लाएगा।

4. मिल्क क्रीम आपके चेहरे का रूखापन खत्म करने में असरादर होती है। इससे आपकी रंगत भी निखरेगी। पर अगर आपको डेयरी प्रोडक्ट से एलर्जी हो, तो इसका इस्तेमाल ना करें। सोने से पहले इसकी एक पतली लेयर लगाएं और सूखने के बाद धो लें।

5. गुलाबजल स्किन को मॉइश्चराइज करने के साथ ही इसकी नमी बनाए रखता है। इसके इस्तेमाल से चेहरे पर ग्लो आता है और आप हमेशा फ्रेश नजर आती हैं। सोने से पहले इसे फ्रिज में रखकर ठंडा कर लें। रूई की मदद से पूरे चेहरे पर लगाएं।

जानिए डार्क सर्कल खत्म करने के शहनाज हुसैन के बताए टिप्स…

वीडियो में देखिए 40 की उम्र में भी ऐश्वर्या जैसी यंग दिखने के लिए क्या करें…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply