सिख समुदाय ध्यान दें! शाहरुख खान पर मुकदमा दर्ज होने के बाद जीरो फिल्म मेकर्स ने दी सफाई

फिल्म 'जीरो' को लेकर सिख समुदाय की ओर से अपराधिक मुकदमा दर्ज कराया गया। इसके बाद फिल्म 'जीरो' के निर्माताओं की ओर से सफाई पेश की गई है।

  |     |     |     |   Published 
सिख समुदाय ध्यान दें! शाहरुख खान पर मुकदमा दर्ज होने के बाद जीरो फिल्म मेकर्स ने दी सफाई

फिल्म ‘जीरो’ को लेकर सिख समुदाय की ओर से अपराधिक मुकदमा दर्ज कराया गया था। इसके बाद फिल्म ‘जीरो’ के निर्माताओं की ओर से सफाई पेश की गई है। फिल्म जीरो के निर्माताओं ने स्टेटमेंट जारी किया है। इसमें उन लोगों ने बताया है कि उनकी ओर से सिख समुदाय का मजाक नहीं उड़ाया गया है। सिख समुदाय को कुछ चीजें समझने की जरूरत है। फिल्म ‘जीरो’ के निर्माताओं ने बताया है कि शाहरुख खान ने कृपाल नहीं लिया है। जबकि अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा का आरोप है कि किंग खान ने कृपाण लेकर मजाक उड़ाया है।

फिल्म ‘जीरो’ के निर्माताओं ने स्टेटमेंट में लिखा है कि सिख समुदाय जिसे पवित्र कृपाण समझ रहा है। दरअसल, वह कटार है। यहां पर कृपाण और कटार में अंतर समझने की जरूरत है। फिल्म की टीम ने सफाई देते हुए यह भी कहा कि हमारी ओर से बहुत सावधानी बरतीं गई हैं। हम हर समुदाय का सम्मान करते हैं। सोमवार को सिख समुदाय की ओर से अपराधिक मुकदमा दर्ज कराया गया था। इसके बाद सिख समुदाय ने जीरो को लेकर चेतावनी दे डाली थी। हालांकि अब देखना है कि इसको लेकर सिख समुदाय की ओर से क्या प्रतिक्रिया मिलती है।

इसलिए हो रहा विरोध
अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने इस तरह के गंभीर आरोप लगाए। इनका कहना है कि फिल्म के पोस्टर में शाहरुख खान नंगे होकर कृपाण धार किए हैं। इससे सीख समुदाय का मजाक उड़ रहा है। इसको गलत तरीके से नहीं दिखाया जाना चाहिए। दिल्ली सीख गुरुद्वारा कमेटी ने इसका विरोध जताया है। इस विरोध की आग तेज होती दिख रही है। कई सीखों का कहना है कि हमारे पवित्र चीजों को ऐसे पेश करने का विरोध करते हैं। वहीं, एक सीख का कहना है कि इसे जल्द हटाया जाए नहीं तो व्यापक तौर पर विरोध किया जाएगा।

देखें वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रवि गुप्ता

पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.

ravi.gupta@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply