‘हर हर शंभू’ शिव भजन गाने पर फरमानी नाज पर भड़के मुस्लिम कट्टरपंथी, जानें कौन हैं सिंगर?

सावन में महीने में इन दिनों 'हर हर शंभू' शिव भजन काफी पसंद किया जा रहा है. इस भजन को मुस्लिम सिंगर फरमानी नाज (Farmani Naaz) ने गाया है. शिव भजन को गाने पर फरमानी नाज मुस्लिम कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गई हैं.

  |     |     |     |   Updated 
‘हर हर शंभू’ शिव भजन गाने पर फरमानी नाज पर भड़के मुस्लिम कट्टरपंथी, जानें कौन हैं सिंगर?

Who is Farmani Naaz? सावन में महीने में इन दिनों ‘हर हर शंभू’ शिव भजन काफी पसंद किया जा रहा है. इस भजन को मुस्लिम सिंगर फरमानी नाज (Farmani Naaz) ने गाया है. शिव भजन को गाने पर फरमानी नाज मुस्लिम कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गई हैं. आइये जानते हैं कि कौन हैं फरमानी नाज और उन्हें क्यों मिल रही हैं धमकियां!

फरमानी नाज ‘इंडियन आइडल’ के मंच से सुर्ख़ियों में आई थीं. फरमानी नाज (Farmani Naaz) अपनी पहचान बनाने, सक्सेस पाने के लिए ‘इंडियन आइडल’ के मंच पर पहुंची थीं. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. फ़रमानी को शो बीच में ही छोड़ना पड़ा था. फरमानी नाज ने इंडियन आइडल की अपनी जर्नी को पूरा नहीं किया तो क्या हुआ, उनके इरादे उसके बाद भी बुलंद रहे.

इन दिनों फरमानी नाज (Farmani Naaz) अपने नए शिव भजन हर हर शंभू (Har Har Shambhu Song) को लेकर सुर्खियों में हैं. फरमानी के इसी भजन को लेकर अब विवाद हो रखा है. फरमानी नाज शिव भजन गाकर मुस्लिम कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गई हैं. फरमानी ने पॉपुलर सॉन्ग हर हर शंभू गाया, जिसे लेकर देवबंदी उलेमा नाराज हो गए हैं.

फरमानी नाज़ के शिव भजन को लेकर देवबंदी उलेमा ने उन्हें नसीहत तक दे डाली और कहा कि ये इस्लाम के खिलाफ है. ये गुनाह है. फरमानी को इससे तौबा करनी चाहिए थी. सोशल मीडिया पर फरमानी को मुस्लिम होकर शिव भजन गाने पर ट्रोल किया जा रहा है.

अब इस फरमान के बाद फ़रमानी नाज़ (Farmani Naaz) ने कहा कि कलाकार होने के नाते उन्हें ऐसे गीत गाने पड़ते हैं. वे ये सोचकर गाना नहीं गातीं कि खुद किस धर्म से हैं. वे हर तरह के गाने गाती हैं. गाना गाकर ही वे परिवार चला रही हैं.

 

कौन हैं फरमानी नाज़ (Who is Farmani Naaz?):

फरमानी नाज ने साल 2017 में इमरान से शादी की थी. शादी के 1 साल बाद उन्हें बेटा हुआ. इसके बाद ससुरालवालों ने फरमानी को परेशान करना शुरू किया. फरमानी के बेटे को गले में किसी तरह की कोई बीमारी होने के चलते उसके ससुरालवाले उसे परेशान करने लगे थे और फरमानी को मायके से पैसे लाने को कहते थे.

इन सभी चीजों से परेशान होकर फरमानी (Farmani Naaz) बेटे के साथ मायके में ही रहने लगी थीं. इसके बाद फरमानी के पति ने दूसरी शादी कर ली. इसके बाद फरमानी नाज़ ने साल 2020 में इंडियन आइडल में पार्टिसिपेट किया था लेकिन बच्चे की तबीयत खराब होने के चलते उन्हें शो बीच में ही छोड़ना पड़ा था.

वहीं अब फरमानी की किस्मत बदल गई है. वह एक यूट्यूब सिंगर बन गई हैं. उनका यूट्यूब चैनल है. फरमानी के गाने काफी सुने जाते हैं. फरमानी के गांव के राहुल उर्फ भूरा ने फरमानी के वीडियोज यूट्यूब पर डालने शुरू किए थे. जिन्हें काफी पसंद किया गया. फरमानी के यूट्यूब पर 3.84 मिलियन सबसक्राइर्ब्स हैं. उनके गाए सॉन्ग हर हर शंभू (Har Har Shambhu) को 7 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

Aamir Khan: आमिर खान का छलका दर्द, फैंस को कहा- “प्लीज मेरी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ को Boycott ना करें”

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags:

    Leave a Reply