The Kashmir Files: द ताशकंद फाइल्स के बाद कश्मीर पर फिल्म बनाएंगे विवेक अग्निहोत्री, इस दिन रिलीज होगी मूवी

डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री (Vivek Ranjan Agnihotri) की फिल्म द ताशकंद फाइल्स के बाद अपनी अगली फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files)' लेकर आ रहे हैं। इसमें कश्मीरी पंडितों की कहानी दिखाई जाएगी। जानिए ये फिल्म कब रिलीज होगी।

Author   |     |     |     |   Updated 
The Kashmir Files: द ताशकंद फाइल्स के बाद कश्मीर पर फिल्म बनाएंगे विवेक अग्निहोत्री, इस दिन रिलीज होगी मूवी
फिल्म द कश्मीर फाइल्स का पोस्टर(फोटो:एजेंसी)

डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री (Vivek Ranjan Agnihotri) की फिल्म द ताशकंद फाइल्स को क्रिटिक्स और दर्शकों ने काफी सराहा था। बेहद कम बजट में बनी इस फिल्म ने सिर्फ 40 लाख रुपये की ओपनिंग की थी लेकिन उसके बाद इसने 16.75 करोड़ का बिजनेस किया। ‘द ताशकंद फाइल्स’ के बाद अब विवेक अपनी अगली फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files)’ लेकर आ रहे हैं। ये फिल्म अगले साल अगस्त में रिलीज होगी। कश्मीरी हिन्दु पंडित पर बनी इस फिल्म की घोषणा कुछ वक्त पहले ही डायरेक्टर ने की थी।

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files Release date)’ की रिलीज डेट के बारे में विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri New Movie) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर जानकारी दी है। उन्होंने एक ट्वीट करके कहा, ‘अगले साल इसी वक्त जब देश अपना 73वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा तब मैं आप लोगों के लिए कश्मीरी हिंन्दु पंडितों (Kashmiri Hindu Pandit) की कहानी लेकर आउंगा। प्लीज हमारी टीम के लिए दुआ करें क्योंकि ये एक आसान कहानी नहीं है।’

देखिए उनका ये ट्वीट…

विवेक ने अपने एक इंटरव्यू में इसे लेकर कहा था कि एक ऐसा सब्जेक्ट है जिस पर काफी रिसर्च चाहिए इसलिए इसे बनाने में वो पूरा वक्त देंगे। उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा, मैं लंबे वक्त से कश्मीर के मुद्दे पर फिल्म बनाना चाहता था। ‘द ताशकंद फाइल्स‘ की सफलता के बाद मेरे अंदर कॉन्फिडेंस आया और इस फिल्म को बनाने के लिए प्रेरणा मिली थी। मुझे विश्वास है कि मैं ऐसे सेंसिटिव सब्जेक्ट को हैंडल कर सकता हूं। 1991 में हुए ट्रेजडी में कई कश्मीरी पंड़ितों को अपना घर छोड़ना पड़ा था। इस दौरान काफी हिंसा हुई थी। फिल्म में कश्मीरी पंडितों के दर्द की कहानी दिखाई जाएगी और उनकी सच्चाई से लोगों को अवगत कराएंगे।

द ताशकंद फाइल्स ने इन ब्लॉकबस्टर फिल्मों को दी मात, ऐसी सफलता पाने वाली बनी साल की दूसरी फिल्म…

देखिए द ताशकंद फाइल्स का ट्रेलर…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

जागृति प्रिया
मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply