शाहरुख खान को हिन्दू धर्म के देवताओं से खास लगाव, ‘महाभारत’ कथा को दिखाना चाहते है बड़े पर्दे पर!

फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' के बाद सुर्खियों में आए शाहरुख खान (Shahrukh Khan) का इन दिनों एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें वह हिंदू पौराणिक कथाओं के साथ-साथ महाभारत और रामायण का जिक्र करते नजर आ रहे हैं.

  |     |     |     |   Published 
शाहरुख खान को हिन्दू धर्म के देवताओं से खास लगाव, ‘महाभारत’ कथा को दिखाना चाहते है बड़े पर्दे पर!

Shah Rukh Khan: रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ हाल ही में सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी रॉय जैसे कलाकार भी अहम भूमिकाओं में नजर आये. रिलीज होने के बाद फिल्म लगातार अपने कलेक्शन के साथ-साथ शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के कैमियो की वजह से भी चर्चा में रही. फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में शाहरुख खान के कैमियो रोल को लेकर उनके फैंस काफी खुश हैं. वहीं इस बीच शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) का वीडियो काफी वायरल हो रहा है. जिसमें वो हिन्दू माइथोलॉजी यानी हिंदू पौराणिक कथाओं का जिक्र करते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो की खास बात ये है कि उनकी हालिया फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने कुछ ऐसा दिखाने की कोशिश की है जो शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) सोचते हैं.

महाभारत बनाना चाहते है :

फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ के बाद सुर्खियों में आए शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) का इन दिनों एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें वह हिंदू पौराणिक कथाओं के साथ-साथ महाभारत और रामायण का जिक्र करते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में शाहरुख खान कहते हैं कि, ‘आप अगर पुराने ज़माने की कथाएं सुनोगे तो एलियंस की कहानी है.. अब भरोसा नहीं करेंगे पर मैंने स्टडी की है हर जगह पर हिंडूइज़म माइथोलॉजी (हिंदू पौराणिक कथाओं) दुनिया भर में फैली है’.  यह भी पढ़े: HBD PM Modi: इन बॉलीवुड हस्तियों को नहीं भाए PM मोदी के CAA और NRC जैसे फैसले, ऐसे किया विरोध!

आगे शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) कहते है, ‘चैरियट्स (रथ) पर भगवान आते थे, नीचे उतरे.. उनके पास गदा था. हर हमारे भगवान के पास एक वेपन (हथियार) है, चक्र है, गदा है..भगवान के पास सभी हथियार हैं. तो इससे शानदार कहानी बन सकती है. मुझे अवसर मिले तो रावण के बाद तो मैं महाभारत को एक्स मेन की तरह बनाऊं ..हालांकि बहुत लोग बुरा मान जायेंगे, गुस्सा भी होंगे, बैन भी कर देंगे’. 

 बच्चों को पढ़ाये रामायण :

आगे शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने कहा कि, ‘आपके और हमारे बच्चे आज रामायण को उस तरह नहीं पढ़ते हैं जैसे हम कुरान या रामायण को पढ़ते थे. इसलिए उन्हें नए तरीके से पढ़ाया जाना चाहिए, वही सीखे.. वही अच्छाई हो लेकिन कुछ इंट्रेस्टिंग कर दो. मुझे बहुत बड़े डायरेक्टर ने कांसेप्ट दिया था कि सुपरमैन से पहले, बैटमैन से पहले कोई आदमी नहीं था और उसने एक सुपरहीरो के रूप में गोता लगाया था. मैं अपनी फिल्म को महाभारत कहूंगा.’

यह भी पढ़े: ब्रह्मास्त्र हिट होते ही बदले आलिया भट्ट के तेवर, कहा- ‘फिल्म अच्छी नहीं होती तो बॉक्स ऑफिस पर आग नहीं लगती’

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें: 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , , ,

    Leave a Reply