Dilip Kumar को याद कर भावुक हुई Saira Banu कहा- पति को मिले भारत रत्न !

  बॉलीवुड के एवरग्रीन एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की दमदार एक्टिंग और डायलॉग आज भी लोग याद करते हैं। दिलीप कुमार को दुनिया से अलविदा कहे सात साल हो गए हैं। दिलीप साहब के दुनिया से जाने के बाद उनकी पत्नी सायरा बानो (Saira Banu) काफी अकेले हो गई हैं। दिलीप कुमार के साथ […]

  |     |     |     |   Updated 
Dilip Kumar को याद कर भावुक हुई Saira Banu कहा- पति को मिले भारत रत्न !

 

बॉलीवुड के एवरग्रीन एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की दमदार एक्टिंग और डायलॉग आज भी लोग याद करते हैं। दिलीप कुमार को दुनिया से अलविदा कहे सात साल हो गए हैं। दिलीप साहब के दुनिया से जाने के बाद उनकी पत्नी सायरा बानो (Saira Banu) काफी अकेले हो गई हैं। दिलीप कुमार के साथ साये की तरह रहने वाली उनकी पत्नी आज गमगीन हो गई। जब वो अपने पति की ओर से पुरस्कार लेने पहुंची थी। दरअसल, सायरा बानो (Saira Banu) दिलीप कुमार (Dilip Kumar) साहब की तरफ से ‘भारत रत्न डॉ. अंबेडकर पुरस्कार’ (Bharat Ratan Dr. Ambedkar Award) लेनी पहुंची, जहां सायरा बानो (Saira Banu) अपने दिव्यांग पति दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को याद कर एक बार फिर उनकी आंखे नम हो गई।

भारत रत्न से हो सम्मानित :

इस दौरान मशहूर एक्ट्रेस अभिनेत्री सायरा बानो (Saira Banu) अपने पति को भारत रत्न से सम्मानित करने की इच्छा जाहिर की। उन्होंने कहा कि, उनके दिवंगत पति अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए क्योंकि वह देश के ‘कोहिनूर’ हैं। सायरा (Saira Banu) ने मंगलवार देर शाम को भारत रत्न डॉ अंबेडकर पुरस्कार (Bharat Ratan Dr. Ambedkar Award) में भाग लिया, जहां केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को सम्मान प्रदान किया। सायरा (Saira Banu) इस कार्यक्रम के दौरान काफी गमगीन नजर आई।

सायरा बानो (Saira Banu) की इच्छा पर कार्यक्रम में मौजूद केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि, वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध करेंगे कि वे हिंदी सिनेमा के दिग्गज को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित करने पर विचार करें।

इस फिल्म में साथ किया काम :

आपको बता दें, सायरा बानो (Saira Banu) और दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की शादी साल 1966 में हुई थी। इस जोड़े ने “सगीना” और “गोपी” सहित कई फिल्मों में एक साथ काम किया। वही 07 जुलाई 2021 को दिलीप कुमार (Dilip Kumar) ने दुनिया को अलविदा कह दिया था।

 

Disha Patani का बिकिनी लुक, शेयर की हॉट तस्वीरें !

 

बॉलीवुड और टीवी की अन्य ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें:

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi

हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply