Rekha Birthday: रेखा के पिता के थे साउथ के सुपरस्टार, जिन्होंने बेटी को नहीं अपनाया; जानें अब कहां है परिवार?

खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक रेखा (Rekha) आज, 10 अक्टूबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. रेखा 68 साल की हो गई हैं. लेकिन उनकी खूबसूरती के आगे उम्र सिर्फ एक नंबर है.

  |     |     |     |   Published 
Rekha Birthday: रेखा के पिता के थे साउथ के सुपरस्टार, जिन्होंने बेटी को नहीं अपनाया; जानें अब कहां है परिवार?
Rekha

Rekha Birthday: बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक रेखा (Rekha) आज, 10 अक्टूबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. रेखा 68 साल की हो गई हैं. लेकिन उनकी खूबसूरती के आगे उम्र सिर्फ एक नंबर है. उम्र के साथ बढ़ती रेखा की खूबसूरती को देखकर आप यकीन नहीं कर पाएंगे कि वे 68 साल की हो गई हैं. आज बर्थडे के मौके पर हम आपको बताते हैं कि रेखा एक फिल्मी बैकग्राउंड से संबंध रखती हैं. उनके पिता साउथ सिनेमा के सुपरस्टार थे.

अभिनेत्री रेखा (Rekha) साउथ के सुपरस्टार जेमिनी गणेशन की बेटी हैं. रेखा का परिवार काफी बड़ा है. जेमिनी गणेशन ने 4 शादियां की थीं. पुष्पावली (रेखा की मां) और दूसरी पत्नी सावित्री थीं. सावित्री साउथ की लेजेंडरी एक्ट्रेस थीं. इन चारों शादियों से जैमिनी के 8 बच्चे थे. पहली पत्नी पुष्पावली से जैमिनी के 4 बेटियां, दूसरी पत्नी से दो बेटियां (रेखा और राधा), तीसरी पत्नी से एक बेटा और एक बेटी थी. रेखा के संबंध अपने पिता से कभी भी अच्छे नहीं रहे लेकिन रेखा अपने भाई-बहनों के काफी क्लोज हैं.

यह भी पढ़ें: शादी के चार महीने बाद ही मां बनीं नयनतारा, जुड़वां बच्चों का किया स्वागत, देखें फोटोज

जिस तरह से रेखा ने अभिनेत्री बन काफी लोकप्रियता हासिल की उसी तरह से उनके भाई-बहन लोकप्रिय नहीं हैं. रेखा की सगी बहन राधा ने शादी से पहले साउथ इंडस्ट्री में हाथ आजमाया लेकिन शादी करने के बाद उन्होंने भी फिल्मी करियर छोड़ दिया और पति संग सेटल डाउन हुईं.

Rekha's Sister

 

रेखा की दूसरी बहन डॉक्टर रेवती स्वामिनाथन अमेरिका में डॉक्टर हैं. वहीं तीसरी बहन डॉक्टर कमला सेल्वाराज चेन्नई में अपना अस्पताल चलाती हैं. रेखा की चौथी बहन नारायणी गणेशन एक पत्रकार हैं.

यह भी पढ़ें:  Salman Khan: सलमान खान को जान से मारने का दिया था जिम्मा, पुलिस ने नाबालिक समेत अन्य को किया गिरफ्तार

साउथ के हार्टथ्रोब रहे जैमिनी गणेशन बड़े स्टार थे. उनके चार्मिंग लुक्स पर फैंस मरती थीं. जैमिनी खासतौर पर तमिल सिनेमा के लिए काम करते थे. उनकी रोमांटिक फिल्में खूब चलती थीं. जैमिनी गणेशन ने साल 1947 में फिल्म मिस मालिनी से फिल्मों में डेब्यू किया था. 5 दशकों के करियर में जैमिनी ने 200 से अधिक फिल्मों में काम किया था. सिल्वर स्क्रीन पर उनकी केमिस्ट्री एक्ट्रेस सावित्री के साथ काफी पसंद की गई थी. दोनों को सेट पर प्यार हुआ और उनकी शादी हुई. लेकिन ये शादी ज्यादा सफल नहीं रही और दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया.

यह भी पढ़ें: HBD Rekha: पति की मौत के बाद उन्हें देखने तक नहीं गई थीं रेखा! लोगों ने दे दिया था नेशनल वैंप का खिताब

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari

मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply