PM Narendra Modi Birthday: बॉलीवुड में भी बजता है पीएम नरेंद्र मोदी का डंका, बन चुकी हैं ये फिल्में-वेब सीरीज

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi Birthday) आज अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं। देश की राजनीति में ही नहीं बल्कि रील लाइफ में भी पीएम मोदी का डंका बजता है। अब तक उनपर यह फिल्में और वेब सीरीज बन चुकी हैं।

Author   |     |     |     |   Published 
PM Narendra Modi Birthday: बॉलीवुड में भी बजता है पीएम नरेंद्र मोदी का डंका, बन चुकी हैं ये फिल्में-वेब सीरीज
पीएम नरेंद्र मोदी आज अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं। (फोटो- इंस्टाग्राम)

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi Birthday) का आज जन्मदिन है। पीएम मोदी ने अपना 69वां जन्मदिन गुजरात में मनाने का फैसला किया। पूरा देश अपने प्रधानमंत्री का जन्मदिन मना रहा है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अपने नेता के जन्मदिन को ‘सेवा सप्ताह’ के रूप में मना रही है। पीएम मोदी आज दुनिया के लोकप्रिय नेताओं की फेहरिस्त में शुमार हैं। देश की राजनीति में ही नहीं बल्कि फिल्मी दुनिया में भी उनके नाम का डंका बजता है। पीएम मोदी पर कई फिल्में और वेब सीरीज तक बन चुकी हैं।

1- चलो जीते हैं शॉर्ट फिल्म

26 मई, 2014 को पहली बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद से नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में दिन-ब-दिन इजाफा दर्ज किया जाता रहा है। पीएम मोदी के कद के साथ-साथ बीजेपी भी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी होने का तमगा हासिल कर चुकी है। यह पीएम मोदी की लोकप्रियता का ही असर था कि तमाम फिल्ममेकर्स उनके जीवन को बड़े पर्दे पर दिखाने के लिए बेताब होने लगे। इसी कड़ी में साल 2018 में चलो जीते हैं नामक एक शॉर्ट फिल्म रिलीज हुई थी। इस फिल्म में पीएम मोदी के बाल्यकाल की झलक देखने को मिली थी। फिल्म का हीरो ‘नरु’ प्रेरणादायक बातों को सुनता है और इनका उसके जीवन पर काफी असर पड़ता है। मंगेश हादावाले इसके निर्माता और निर्देशक थे।

2- पीएम नरेंद्र मोदी फिल्म

पीएम नरेंद्र मोदी फिल्म इस साल 24 मई को रिलीज हुई थी। फिल्म में पीएम मोदी का किरदार विवेक ओबेरॉय ने निभाया था। यह फिल्म इस साल की विवादित फिल्मों में जरूर गिनी जाएगी। दरअसल यह फिल्म रिलीज को लेकर विवादों में रही थी। पहले इसे लोकसभा चुनाव 2019 से पहले रिलीज किया जाना था, लेकिन विपक्षी दलों ने इसे बीजेपी का प्रोपेगेंडा बताया और मामला सुप्रीम कोर्ट तक जा पहुंचा। सेंसर बोर्ड और चुनाव आयोग के दखल के बाद इस फिल्म को चुनाव के बाद रिलीज करने का फैसला किया गया था। पीएम नरेंद्र मोदी फिल्म में बोमन ईरानी, मनोज जोशी, प्रशांत नारायणन, जरीना वहाब, दर्शन कुमार, राजेंद्र गुप्ता सहित कई कलाकार मुख्य किरदारों में थे। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ठीकठाक बिजनेस किया था।

3- मोदी- जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन वेब सीरीज

ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ‘इरोस नाऊ’ पर इस साल रिलीज हुई वेब सीरीज ‘मोदी- जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन’ भी पीएम नरेंद्र मोदी के जीवन का बखान कर रही थी। इस सीरीज में 10 एपिसोड थे। इन्हें रियल लोकेशन पर शूट किया गया था। सीरीज में नरेंद्र मोदी को किशोरावस्था में गुजरात के वडनगर रेलवे स्टेशन पर चाय बेचते हुए दिखाया गया था। इसके अलावा सीरीज में पीएम मोदी का खेलों के प्रति लगाव, उनके घर छोड़ने, संन्यासी जीवन जीने से लेकर इमरजेंसी और गोधरा कांड का भी जिक्र किया गया था। इसमें पीएम मोदी के संघ का स्वयंसेवक, साधारण पार्टी कार्यकर्ता होने से लेकर गुजरात के मुख्यमंत्री और फिर देश के प्रधानमंत्री बनने के सफर तक को दिखाया गया था। सीरीज में जीवन की अलग-अलग अवस्थाओं में फैसल खान, आशीष शर्मा और महेश ठाकुर ने नरेंद्र मोदी का किरदार निभाया था। वैसे यह वेब सीरीज भी रिलीज डेट को लेकर विवादों में घिरी रही थी। लोकसभा चुनाव 2019 से पहले यह रिलीज हो चुकी थी, लेकिन आपत्ति के बाद इसपर भी रोक लगा दी गई थी।

4- मन बैरागी फिल्म

पीएम नरेंद्र मोदी के 69वें जन्मदिन पर बॉलीवुड के दिग्गज फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली ने प्रधानमंत्री के जीवन एक शॉर्ट फिल्म बनाने की घोषणा की है। इसका नाम ‘मन बैरागी’ होगा। यह फिल्म इस साल दिसंबर में रिलीज होगी। खबरों की मानें तो साउथ के सुपरस्टार प्रभास इसमें नजर आ सकते हैं। फिल्म का फर्स्ट लुक पोस्टर आज रिवील कर दिया गया है। संजय त्रिपाठी इसके लेखक और निर्देशक हैं। संजय लीला भंसाली और महावीर जैन इसके निर्माता हैं। इसे दो भाषाओं हिंदी और तेलुगू में रिलीज किया जाएगा।

बताते चलें कि पीएम नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन पर मंगलवार सुबह केवड़िया स्थित नर्मदा डैम पहुंचे। वहां उन्होंने मां नर्मदा की पूजा-अर्चना की। पीएम ने वहां जंगल सफारी का जायजा भी लिया। इसके बाद वह बटरफ्लाई गार्डन पहुंचे और बास्केट में कैद सैकड़ों तितलियों को आजाद किया। अपने गृह राज्य के तमाम विकास कार्यों का जायजा लेने के बाद वह आज अपनी मां हीराबेन का भी आशीर्वाद लेंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी के नाम है ये अनोखा रिकॉर्ड, जानिए उनकी अनसुनी बातें

पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक में विवेक ओबेरॉय निभा रहे हैं उनका किरदार, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक, देखिए वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply