PM मोदी आज करेंगे उज्जैन में ‘महकाल लोक’ का लोकार्पण, सिंगर कैलाश खेर ने कही बड़ी बात

इंदौर आए कैलाश खेर (Kailash Kher) ने इंदौर प्रेस क्लब में पत्रकारों के साथ बातचीत की. इस दौरान उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम शिवराज सिंह चौहान की जमकर सराहना की है.

  |     |     |     |   Updated 
PM मोदी आज करेंगे उज्जैन में ‘महकाल लोक’ का लोकार्पण, सिंगर कैलाश खेर ने कही बड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी मंगलवार को मध्यप्रदेश की राजधानी इंदौर में 856 करोड़ रुपये की महाकालेश्वर मंदिर कॉरिडोर विकास परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे, जिससे मध्य प्रदेश के इस पवित्र शहर में पर्यटन को बड़ा बढ़ावा मिलेगा. इस दौरान महाकाल लोक के लोकार्पण कार्यक्रम से पहले इंदौर आए कैलाश खेर (Kailash Kher) ने इंदौर प्रेस क्लब में पत्रकारों के साथ बातचीत की. इस दौरान उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम शिवराज सिंह चौहान की जमकर सराहना की है.

कैलाश खेर ने कहा :

बता दें, इंदौर प्रेस क्लब में आयोजित कार्यक्रम ‘चाय पे चर्चा’ में कैलाश खेर (Kailash Kher) ने अपने जीवन और गायन से जुड़े कई मुद्दों पर अपनी बात व्यक्त की. उन्होंने बताया कि, ‘ये एक ऐसा शहर है जो फिल्मों के साथ-साथ ज्ञान से भी प्रभावित है. भारतीयों का ताना-बाना पहले से ही अध्यात्म से जुड़ा है. इस समय भारत जाग रहा है और यह एक बड़ा बदलाव है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे जगाने के लिए जो काम किया, वो किसी ने नहीं किया’.

यह भी पढ़ें: HBD Big B: दिवालिया हो गए थे अमिताभ बच्चन, लेकिन खुद्दारी ऐसी कि धीरू अंबानी से मदद लेने से कर दिया था इंकार

गायों और गायकों को बचाना होगा:

वही कैलाश खेर (Kailash Kher) ने भारत की संस्कृति का जिक्र करते हुए कहा कि, ‘मैं उन्हें अवधूत अवतार मानता हूं. उन्होंने मंदिरों के रेनोवेशन पर जोर दिया. मंदिर ही नहीं बल्कि मंदिर के बाहर फूल और पूजा सामग्री बेचने वालों पर भी ध्यान दिया गया, जिस पर अब तक किसी ने ध्यान नहीं दिया था. अगर अपनी संस्कृति को बचाना है तो गायों और गायकों को बचाना होगा. ये प्राचीन सभ्यता का हिस्सा है. ये जरूरी है कि प्रत्येक व्यक्ति एक गाय को गोद ले. हमारे त्यौहार, पूजा-पद्धति, रहन-सहन भी वैज्ञानिक हैं और सनातनी भी. वास्तव में सनातन एक जीवन-पद्धति है, इसे धर्म कहकर संकुचित नहीं किया जा सकता’.

बाहुबली के अलावा कोई फिल्म नहीं देखी :

आगे कैलाश (Kailash Kher) कहते है कि, ‘मैंने बाहुबली के अलावा कोई फिल्म नहीं देखी है, मैं न तो फिल्में देखता हूं और न ही टीवी शो. मेरे घर में टीवी नहीं है. मैंने जितनी भी फिल्मों के लिए गाने गाए, उनमें से मैंने बाहुबली के अलावा कोई फिल्म नहीं देखी. इस फिल्म को इसलिए देखा क्योंकि इसमें भारत की संस्कृति, सभ्यता को दर्शाया गया है. ये एक ऐसी फिल्म है जो हमें बड़ों का सम्मान करना, राष्ट्र का सम्मान करना, शब्द की रक्षा करना आदि सिखाती है. वास्तव में, प्रत्येक व्यक्ति एक किताब है, अपने आप में एक फिल्म है जो गहन अध्ययन की गारंटी देती है’.

यह भी पढ़ें: Phone Bhoot Trailer: फोन भूत में कैटरीना कैफ बनीं अब तक की सबसे सेक्सी भूतनी, हंसी से लोटपोट कर देगी ये हॉरर कॉमेडी

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi

हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , , , , ,

Leave a Reply