Mulayam Singh Yadav Death: मुलायम सिंह यादव का निधन, 82 वर्ष की आयु में सपा मुखिया ने ली आखिरी सांस

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का सोमवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में निधन हो गया.

  |     |     |     |   Updated 
Mulayam Singh Yadav Death: मुलायम सिंह यादव का निधन, 82 वर्ष की आयु में सपा मुखिया ने ली आखिरी सांस
Mulayam Singh Yadav

Mulayam Singh Yadav Death: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का सोमवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में निधन हो गया. लंबी बीमारी के बाद 82 साल की उम्र मुलायम सिंह यादव ने अंतिम सांस ली.

बीते दिनों सपा मुखिया की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी. जिसके बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था. मुलायम सिंह (Mulayam Singh Yadav) के निधन के बाद समाजवादी परिवार में शोक की लहर डूब गई है. मुलायम सिंह यादव के बेटे अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया के माध्यम से उनके निधन की खबर दी है.

यह भी पढ़ें:  Salman Khan: सलमान खान को जान से मारने का दिया था जिम्मा, पुलिस ने नाबालिक समेत अन्य को किया गिरफ्तार

बता दें बीते दिनों से मुलायम सिंह यादव ICU में एडमिट थे. उनकी तबीयत बिगड़ने की सूचना पर बेटे अखिलेश यादव, भाई शिवपाल यादव और बहू अपर्णा यादव दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे. सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन से भारतीय राजनीतिक जगत को भारी छति हुई है.

55 साल से ज्यादा समय तक राजनीति में सक्रिय रहने वाले सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव का जन्म 22 नवंबर 1939 को इटावा जिले के सैफई में हुआ था. उन्होंने राजनीति शास्त्र में एमए की पढ़ाई की थी. साल 1967 में पहली बार यूपी के जसवंत नगर से विधायक निर्वाचित होकर विधानसभा पहुंचे थे और फिर उन्होंने अपने राजनीतिक करियर में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. आठ बार विधायक निर्वाचित हुए तो वहीं सात बार लोकसभा सांसद बने. 1996 में उन्हें यूनाइटेड फ्रंट गठबंधन की सरकार में रक्षा मंत्री बनने का भी अवसर मिला.

सोशल मीडिया पर मुलायम सिंह यादव के निधन की खबर पर सपा पार्टी के साथ-साथ अन्य पार्टी के नेता और कार्यकर्ता भी शोक व्यक्त कर रहे हैं. बता दें कि तीन महीने पहले उनकी पत्नी साधना गुप्ता (Sadhana Gupta) का भी निधन हो गया था.

यह भी पढ़ें: HBD Rekha: पति की मौत के बाद उन्हें देखने तक नहीं गई थीं रेखा! लोगों ने दे दिया था नेशनल वैंप का खिताब

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari

मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , ,

    Leave a Reply