मायानगरी को मिलेगी एक और फिल्म सिटी, CM एकनाथ शिंदे ने ऐलान करते हुए बताया जगह का नाम!

Mumbai new film city: एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने 'दादा साहब फाल्के चित्रनगरी' योजना के तहत नई फिल्म सिटी बनाने का ऐलान किया है.

  |     |     |     |   Published 
मायानगरी को मिलेगी एक और फिल्म सिटी, CM एकनाथ शिंदे ने ऐलान करते हुए बताया जगह का नाम!

Mumbai new film city: मायानगरी कही जाने वाली मुंबई में एक और हिंदी फिल्मी इंडस्ट्री का आगाज जल्द होने वाला है. फिल्मी दुनिया से जुड़े लोगों के लिए जल्द ही नए अवसर मिलेंगे. ऐसा हम नहीं बल्कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है. हाल ही में मराठी लोक कलाकारों को नए अवसर देने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई और ठाणे शहर के बीच नई फिल्म सिटी बनाने का ऐलान किया है. अपने एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने ‘दादा साहब फाल्के चित्रनगरी’ योजना के तहत नई फिल्म सिटी बनाने का ऐलान किया है.

नई फिल्म सिटी का ऐलान:

बता दें, रविवार के दिन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) प्रसिद्ध मराठी रंगमंच में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कलाकार प्रशांत दामले को सम्मानित किया. इस मंच से लोगों को सम्मानित करते हुए सीएम ने कहा कि, ठाणे में काफी फिल्मों और टीवी की शूटिंग हो रही है. इसलिए राज्य सरकार ने मुंबई और ठाणे के बीच 23 किलोमीटर की दुरी पर एक फिल्म सिटी बनाने की योजना बनाई है. यह भी पढ़ें:  Neha Malik: स्किन फिट ड्रेस में नेहा मलिक ने फ्लॉन्ट किया सेक्सी फिगर, बोल्ड अंदाज में कैमरे के सामने दिए पोज

भेजी सिफारिश:

आगे सीएम (Eknath Shinde) ने कहा कि, वर्तमान में चल रहे सभी नाटकों और थिएटरों की स्थिति की समीक्षा और निरीक्षण करने के बाद उन्हें सुधारने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे. सरकार ने इसके लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त करने का फैसला किया है. मराठी रंगमंच कलाकार प्रशांत दामले को पद्म पुरस्कार मिलने के मामले पर शिंदे (Eknath Shinde) ने कहा कि, राज्य सरकार ने इसके लिए केंद्र को सिफारिश भेजी है. आपको बता दें, मौजूदा फिल्म सिटी मुंबई के उपनगरीय इलाके में 520 एकड़ से अधिक में फैली हुई है और इसमें लगभग 42 आउटडोर शूटिंग लोकेशन और 16 स्टूडियो हैं. वर्तमान फिल्म सिटी कि योजना वी शांताराम द्वारा शुरू की गई थी. भारत के पहले प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और स्क्रीन राइटर दादासाहेब फाल्के की याद में साल 2001 में इसका नाम बदलकर ‘दादासाहेब फाल्के चित्र नगरी’ रख दिया गया था. दादासाहेब को भारतीय फिल्म इंडस्ट्री का जनक माना जाता है.

यह भी पढ़ें: आलिया भट्ट और रणबीर कपूर के पैरेंट बनने के बाद हॉलीवुड जगत से आई बधाई, एक्ट्रेस गैल गैडोट ने भेजा दिल!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , , ,

    Leave a Reply