Markaz Nizamuddin:मरकज से निकाले गए 1500 से अधिक लोग, 441 में दिखे कोरोना के लक्षण- CM केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने बताया कि मरकज से निकाले गए लोगों में से 441 में कोरोना के लक्षण देखने को मिले हैं।

  |     |     |     |   Updated 
Markaz Nizamuddin:मरकज से निकाले गए 1500 से अधिक लोग, 441 में दिखे कोरोना के लक्षण- CM केजरीवाल
सीएम केजरीवाल की तस्वीर

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण के बीच जहां एक ओर पूरे देश में भय का माहौल है लोगों से सोशल डिस्टेंस की अपील की जा रही है। इस बीच दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मरकज (Markaz Nizamuddin) से करीब 1548 लोगों को बाहर निकाला गया है। इस मामले से पूरे देश में हंगामा मच गया है। मजात में शामिल हुए लोग अब पूरे भारत के विभिन्न राज्यों में फ़ैल गए हैं। वहीं दिल्ली सरकार भी अब इस मामले में पर एक्टिव हो गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने बताया कि मरकज से निकाले गए लोगों में से 441 में कोरोना के लक्षण देखने को मिले हैं।

सीएम केजरीवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मरकज मामले में दिल्ली सरकार ने सोमवार शाम में ही एफआईआर दर्ज करने के लिए उपराज्यपाल को पत्र लिख दिया था। मुझे पूरी उम्मीद है कि वह जल्द ही इस पर कड़ी कार्रवाई का आदेश देंगे। अगर किसी अधिकारी की ओर से कोई लापरवाही पाई जाती है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। इसी के साथ केजरीवाल ने आगे कहा कि ये कितना खतरनाक हो सकता है क्योंकि जो लोग इस कार्यक्रम में शामिल हुए उन्हें संक्रमित होने की संभावना तो है ही उनके संपर्क में आए लोगों में भी इसके फैलने का खतरा है।

Coronavirus Lockdown: सलमान खान को लेकर परेश रावल ने कही बड़ी बात, बोले- सलाम है उनको…

सीएम केजरीवाल ने बताया कि अब तक 1500 से अधिक लोगों को मरकज से निकाला गया है। वहीं 1127 को क्वारंटीन के लिए भेज दिया गया है। इस तरह लोगों का इकट्ठा होना ये बहुत बड़ी लापरवाही है। इस कार्यक्रम के बाद देश के दूसरे हिस्सों में भी मरकज में शामिल हुए लोग गए हैं। जिससे इनका प्रभाव वहां भी पड़ सकता है। मरकज मामले पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने नाराजगी जताते हुए कहा कि जब सारे मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे बंद हैं। ऐसे में इस तरह की लापरवाही क्यों की गई। अगर हम गैरजिम्मेदाराना हरकत करेंगे तो बहुत परेशानी होगी।

बता दें कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता ही जा रहा है। इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। भारत में भी कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या अब 1500 पार कर गई है। देश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 1611 हो गई है। वहीं कोरोना वायरस (Coronavirus) से अब तक 47 लोगों की मौत हो चुकी है।

हिंदी रश की ताजा वीडियो देखें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , ,

    Leave a Reply