कंगना रनौत को पसंद रानी लक्ष्मीबाई की ये कहानी, फिल्म मणिकर्णिका में निभाया ऐसा रोल

कंगना रनौत ने उन्हें याद करते हुए पिंकविला से बातचीत की। कंगना रनौत अपनी अपकमिंग फिल्म मणकर्णिका में रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभा रहीं हैं...

By   |    |   489 reads   |  0 comments
कंगना रनौत को पसंद रानी लक्ष्मीबाई की ये कहानी, फिल्म मणिकर्णिका में निभाया ऐसा रोल

रानी लक्ष्मीबाई की आज 190 बर्थ एनिवर्सिरी हैं। इस मौके पर रील रानी लक्ष्मीबाई कंगना रनौत ने उन्हें याद करते हुए पिंकविला से बातचीत की। कंगना रनौत अपनी अपकमिंग फिल्म मणिकर्णिका में रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभा रहीं हैं। फिल्म के टीजर लॉन्च हो गया है जिसमें कंगना का अभिनय जोरदार है।

190 बर्थ एनिवर्सिरी के मौके पर कंगना ने कहा कि उनकी बहादुरी की कई कहानियां हैं जो लोकप्रिय है। जैसे कि उन्होंने अपने घोड़े के साथ 100 फिट दिवार से छलांग लगाई। लेकिन मुझे सबसे प्यारी उनकी शादी की कहानी लगती है। वो गंगाधर के साथ अपनी शादी वाले दिन काफी परेशान थी।

वो उस दौरान महज 15 या 16 साल की थी। वो गंगाधर को अपने तरीके से सहज महसूस करवाने की कोशिश कर रहीं थी। ये बहुत ही फेमस कहानी है जब सब लोग जोर से हंसने लगे थे। वो उस वक्त टॉमबॉय ज्यादा थी एक परिपक्व लड़की के हिसाब से, जिसके शुरूआती सालों में कई सारे उदाहरण भी सामने आए।

बताते चलें कि फिल्म ‘मणिकर्णिका’ में झांसी की रानी बनने के लिए कंगना रनौत ने पसीने के साथ-साथ खून भी बहाया है। यकीन नहीं होता तो उनके सिर पर लगे टांके के निशान देख सकते हैं। कंगना ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि शूटिंग के दौरान उनके सिर पर तलवार से चोट लगी। तलवार से कटने के साथ ही खून बहने लगा। इस कारण फिल्म की शूटिंग भी रूकी थी। फिर भी कंगना हिम्मत नहीं हारीं। इस फिल्म में इनके मर्दानी लुक का चर्चा भी जोर शोर से किया जा रहा है।

झांसी की रानी लक्ष्मी बाई की जीवनी पर बन रही फिल्म ‘मणिकर्णिका’ में काम करने को लेकर कंगना रनौत का कहना है कि वह इस महान वीरांगना का रोल करके खुद को सौभाग्यशाली मानती हैं। उनके जीवन को समझने के लिए ही वह इतना मेहनत की। वैसे चोट लगने पर उनको वीरांगना होने का दर्द समझ में आ रहा था। असल में यह फिल्म कंगना को बहुत ही प्रेरणा दी है। इन सभी बातों के कारण ही कंगना ये फिल्म साइन की थी।

फिल्म ‘मणिकार्णिका’ 25 जनवरी, 2019 को सिनेमाघरों में आ जाएगी। अब देखना होगा कि कंगना रनौत झांसी की रानी में कितना कमाल दिखा पाती हैं। हालांकि फिल्म मेकर्स का दावा है कि फिल्म अच्छी कमाई करेगी। वैसे भी गणतंत्र दिवस के मौके पर वीरांगना पर आधारित फिल्म के चलने के आसार भी साफ दिख रहे हैं। हालांकि अभी रिलीज डेट को बदला भी जा सकता है।

Leave a Reply