HBD Soha Ali Khan: नवाब खानदान से ताल्लुख रखने वाली सोहा अली खान कभी बैंक में करती थीं नौकरी, जानें खास बातें

सोहा अली खान (Soha Ali Khan) ने अपने करियर के दौरान काफी चीजें ट्राई की है. आज हम सोहा अली खान (Soha Ali Khan) के जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातों का जिक्र करेंगे.

  |     |     |     |   Published 
HBD Soha Ali Khan: नवाब खानदान से ताल्लुख रखने वाली सोहा अली खान कभी बैंक में करती थीं नौकरी, जानें खास बातें

Happy Birthday Soha Ali Khan: बॉलीवुड एक्टर सोहा अली खान आज (Soha Ali Khan) अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं. सोहा के जन्मदिन के मौके पर उनके चाहने वालों और फैंस की बधाइयों का तांता लगा हुआ है. नवाबों के खानदान से ताल्लुख रखने की वजह से सोहा अली खान (Soha Ali Khan) अक्सर चर्चा का विषय बनी रही हैं. सोहा ने बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई बड़े एक्टर्स के साथ काम किया है. उन्होंने ‘प्यार में ट्वीट’, ‘रंग दे बसंती’, ‘आहिस्ता-आहिस्ता’, ‘खोया खोया चांद’, ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर रिटर्न्स’ जैसी कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरा है. हालांकि इन दिनों बड़े पर्दे से दूर रही सोहा (Soha Ali Khan) हाल ही में ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज हुई वेब सीरीज ‘हश हश’ से काफी सुर्खियां बटोर रही है. सोहा ने अपने करियर के दौरान काफी चीजें ट्राई की है. आज हम सोहा (Soha Ali Khan) अली खान के जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातों का जिक्र करेंगे.

यह भी पढ़ें: Neha Malik: नेहा मलिक की अदाओं ने बनाया फैंस को दीवाना, बोल्ड पोज देते हुए करवाया फोटोशूट


नवाब मंसूर अली खान पटौदी और शर्मिला टैगोर के घर जन्मीं सोहा अली खान तीन भाई-बहनों में सबसे छोटी हैं. सोहा ने साल 2004 में बॉलीवुड फिल्म ‘दिल मांगे मोर’ से अपने एक्टिंग की शुरुआत की थी.

सोहा अली खान (Soha Ali Khan) बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस शर्मीला टैगोर और मशहूर खिलाड़ी मंसूद अली खान पटौदी की बेटी हैं. वहीं सैफ अली खान उनके बड़े भाई हैं. सोहा तीन भाई-बहनों में सबसे छोटी हैं.


सोहा अली की मां शर्मीला टैगोर बॉलीवुड जगत में 70-80 के दशक की दिग्गज एक्ट्रेसेस में से एक थीं. वहीं उनके भाई सैफ अली खान भी बॉलीवुड के हिट एक्टर्स में से एक हैं.

एक्टिंग के साथ-साथ सोहा पढाई में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है. एक्ट्रेस अपनी आगे की पढ़ाई पूरी करने के लिए लंदन चली गईं थीं. वहां सोहा (Soha Ali Khan) ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से इंटरनेशनल रिलेशंस में मास्टर्स डिग्री हासिल की.


जब सोहा अली खान ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने के बारे में सोचा भी नहीं था, तब उन्होंने फोर्ड फाउंडेशन और सिटीबैंक में भी काम किया.

फिल्मों की बात करें तो सोहा अली खान (Soha Ali Khan) से साल 2004 में आई फिल्म ‘इति श्रीकांता’ से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. उसके बाद शाहिद कपूर साथ फिल्म ‘दिल मांगे मोर’ से बॉलीवुड जगत में एंट्री मारी थी.


सोहा अली खान को 2006 में आई फिल्म ‘रंग दे बसंती’ से काफी पहचान मिली थी. IIFA और GIFA में ‘रंग दे बसंती’ के लिए सोहा को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के अवार्ड से नवाजा गया था.

सोहा अली खान के पर्सनल लाइफ की बात करें तो वो 25 जनवरी 2015 को अपने लॉन्ग टाइम बॉयफ्रेंड कुणाल खेमू के साथ शादी के बंधन में बंधी. कुणाल और सोहा की एक प्यारी सी बेटी इनाया भी है. बेटी के पैदा होने के बाद सोहा (Soha Ali Khan) फिलहाल बड़े पर्दे से दूर हैं.

यह भी पढ़ें: Adipurush Teaser: ‘अन्याय के दस सिर कुचलने’ आए प्रभास, रावण के किरदार में सैफ अली खान लगे खूंखार

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi

हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , , ,

Leave a Reply