HBD Shriya Saran: पहले वेस्टइंडीज के इस क्रिकेटर को श्रिया सरन कर रही थी डेट, अब रशियन खिलाड़ी के साथ रचाई शादी

श्रिया सरन (Shriya Saran) ने चिरंजीवी, प्रभास, नागार्जुन, रजनीकांत, जैसे सुपरस्टार्स के साथ काम कर चुकीं है. आज श्रिया सरन (Shriya Saran) के मौके पर बर्थडे हम आपको बताएंगे उनसे जुड़ी कुछ खास बातें.

  |     |     |     |   Updated 
HBD Shriya Saran: पहले वेस्टइंडीज के इस क्रिकेटर को श्रिया सरन कर रही थी डेट, अब रशियन खिलाड़ी के साथ रचाई शादी

Happy Birthday Shriya Saran: टॉलीवुड जगत में अपनी अलग पहचान बना चुकीं एक्ट्रेस श्रिया सरन (Shriya Saran) आज अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं. साल 2001 में अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस श्रिया सरन ने चिरंजीवी, प्रभास, नागार्जुन, रजनीकांत, जैसे सुपरस्टार्स के साथ काम कर चुकीं है. अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से लाखों दिलों में राज करने वाली श्रिया (Shriya Saran) बेहद शानदार डांसर भी हैं. वहीं श्रिया साल 2003 में बॉलीवुड फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ में नजर आईं थीं. इसके बाद उन्होंने साल 2004 में फिल्म ‘थोड़ा तुम बदलो थोड़ा हम’ में काम किया था. आज श्रिया सरन (Shriya Saran) के जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताएंगे उनसे जुड़ी कुछ खास बातें.

श्रिया सरन (Shriya Saran) का जन्म आज यानी 11 सितंबर 1982 को उत्तर प्रदेश के हरिद्वार जिले में हुआ था. श्रिया के पिता पुष्पेंद्र सरन भटनागर भारत हेवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड (भेल) में कार्यरत हैं और उनकी मां नीरजा सरन दिल्ली पब्लिक स्कूल में शिक्षिका हैं.

श्रिया सरन खुलकर अपनी जिंदगी जीती हैं. उन्हें एक्टिंग के साथ-साथ डांस करने का भी काफी शौक था. तभी उनकी मां ने उन्हें शास्त्रीय नृत्य की ट्रेनिंग दिलवाई. इस डांस के शौक ने श्रिया (Shriya Saran) की जिंदगी बदल दी.

श्रिया सरन अपने कॉलेज के दिनों में डांस कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया करती थीं. इसी दौरान श्रिया को रेणु नाथन के म्यूजिक एल्बम ‘थिरकती क्यूं हवा’ में शामिल होने का मौका मिला. इस म्यूजिक एल्बम ने श्रिया सरन (Shriya Saran) के करियर को फिल्मी दुनिया की ओर मोड़ दिया. यह भी पढ़ें: Pitru Paksha 2022: पितृपक्ष के दौरान इन चीजों को खाने से करें खास परहेज, क्योंकि नाराज़ हो जाते हैं पितृ

म्यूजिक एल्बम ‘थिरकती क्यूं हवा’ में शामिल होने के बाद श्रिया सरन (Shriya Saran) को साल 2001 में फिल्म ‘इष्टम’ ऑफर हुई थी. इस फिल्म को करने के बाद श्रेया (Shriya Saran) पूरी तरह से फिल्मी दुनिया में अपना कदम बढ़ा दिया था और आज कई सुपरस्टार्स के साथ काम कर चुकी हैं.

श्रिया सरन (Shriya Saran) का पर्सनल लाइफ की बात करें तो उनकी फिल्म ‘गली-गली चोर है’ के दौरान उनका नाम वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज ड्वेन ब्रावो से जुड़ा था. गौरतलब है कि, ड्वेन ब्रावो एक क्रिकेटर के साथ- साथ सिंगर भी हैं. उन्होंने रोमांटिक फिल्म ‘तुम बिन 2’ के लिए ‘येगर बॉम्ब’ नामक एक गीत रिकॉर्ड किया है.

श्रिया सरन (Shriya Saran) ने अपने रशियन ब्वॉयफ्रेंड आंद्रेई कोशेचेव के साथ साल 2018 में शादी रजाई है. खास बात ये है कि आंद्रेई कोशेचेव बार्सिलोना में टेनिस खिलाडी और इंटरप्रेन्योर है. दोनों की जोड़ी लोग खूब पसंद करते हैं.

श्रिया सरन (Shriya Saran) अपने चैरिटी वर्क के लिए काफी जानी जाती हैं. साल 2011 में उसने मुंबई में एक स्पा खोला, जो विशेष रूप से नेत्रहीनों को रोजगार देता है. इस स्पा का नाम श्री स्पा है.

 

यह भी पढ़ें: KRK: बॉलीवुड को गालियां देने वाले केआरके को नहीं मिली राहत, जेल में काटेंगी और भी रातें

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi

हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply